सवाल – वो कौन सा काम हैं जिसमें आदमी 20 मिनट में थक जाता हैं जबकि औरते ज्यादा करना चाहती हैं

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं भगवान ने इस दुनियां में दो प्रकार के इंसान बनाए हैं – महिला और पुरुष. ये दोनों ही देखने में काफी हद तक एक जैसे होते हैं लेकिन इनकी आदतें और मनोकामनाएं अलग अलग होती हैं. एक आदमी और औरत के बीच कई सारी चीजों का अंतर आ जाता हैं. खासकर किसी ख़ास काम को करने में एक मर्द और महिला की अपनी अलग अलग राय हो सकती हैं. इन्ही महिला और पुरुष के विचारों को आधार बनाते हुए कई सारे चुटकुले और पहेलियाँ भी लिखी जाती हैं.

पहेलियाँ बुझना दिमागी कसरट के लिए काफी अच्छा होता हैं. कई बार इस तरह की दिमागी जंग वाली पहेलियाँ कई प्रकार की प्रतियोगिताओं, परीक्षाओं और इंटरव्यू में भी पूछ ली जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी ख़ास और रोचक पहेलियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका जवाब देने के लिए आपको दिमाग के साथ साथ अपने कॉमन सेन्स का भी इस्तेमाल करना होगा. इस बहाने आप भी अपने दिमाग को आजमा लेंगे. तो चलिए बिना किसी देरी के इन पहेलियों का सिलसिला शुरू करते हैं.

“ऐसी कौन सी चीज हैं जो आपकी हर चीज को दुगुना कर देती हैं?”दोस्तों ये सवाल पढ़ने में भले ही थोड़ा पेचीदा हो लेकिन इसका जवाब बड़ा ही आसान हैं. यदि आप इसका जवाब नहीं सोच पा रहे हैं तो हम आपको बता दे कि वो चीज है – शीशा. गौरतलब हैं कि आईने के सामने जो भी रखा जाता हैं उसकी संख्या डबल हो जाती हैं.

“वो कौन सी चीज हैं जो आपको देने से पहले ही आप से ले ली जाती हैं?” दोस्तों ये सवाल बड़ा ही दिलचस्प हैं. जरा आप भी सोचिए आखिर वो कौन सी चीज हैं जिसे आपके सुपरत करने के पहले ही आप से छीन लिया जाता हैं. जरा दिमाग पर जोर लगाइए. चलिए यदि आप नहीं सोच पा रहे तो बता दे कि इस सवाल का जवाब हैं – फोटो. जब भी आपकी तस्वीर खिची जाती हैं तो उसे आप से पहले ही कैमरा में ले लिया जाता हैं और फिर बाद में आपको दिया जाता हैं.

“वो कौन सी चीज हैं जो हम सभी खाने के लिए खरीदते हैं लेकिन कभी खाते नहीं हैं.” दोस्तों आमतौर पर हम सभी पैसा खर्च कर जो भी चीज खाने के लिए लेते हैं उसे खाते जरूर हैं. लेकिन एक बहुत ही कॉमन चीज ऐसी भी हैं जिसे हर कोई खरीद तो लेता हैं लेकिन जीवन में कभी खाता नहीं हैं. क्या आप इसका जवाब दे सकते हैं? इसका जवाब हैं – प्लेट. हम सभी खाने के लिए प्लेट का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन जाहिर सी बात हैं इसे कोई खता नहीं हैं.

“वो कौन सा काम हैं जिसे करने में आदमी 20 मिनट में ही थक जाता हैं जबकि औरते और ज्यादा करना चाहती हैं?”

दोस्तों ये सवाल थोड़ा सा ट्रिकी जरूर हैं लेकिन इसका सवाब बड़ा ही सिंपल हैं. वो काम हैं “शॉपिंग”. औरतों को शॉपिंग करने का कितना शौक हैं ये तो सभी जानते हैं. यदि उन्हें मौका मिले तो वो कई घंटो तक लगातार शॉपिंग करती जाए वहीँ मर्दों की बात करे तो वो इस काम में 20 से 30 मिनट के अंदर ही थक के बोर हो जाते हैं.

यदि आपको ये सवाल जवाब पसंद आए तो इन्हें दूसरों के साथ शेयर कर उनका दिमाग जरूर टेस्ट करे.