ये 7 संकेत मिलें आपको तो समझ जाएं अब आपके अच्छे समय की शुरुआत होने वाली है

अच्छा-बुरा समय जीवन के समय चक्र का एक महत्त्वपूर्ण पहलू है।हालांकि कोई भी अपने जीवन में बुरा समय नहीं लाने देना चाहता, बुरा समय जटिल होता है उसमें एक व्यक्ति को तोड़ देने के सारे हथकंडे मौजूद होते है। वहीँ अच्छे समय में हम अपनी भावनाओं और जीवन के दर्शन के विषय में इतना विचार विमर्श ही नहीं करते।कभी आपने महसूस किया है पहली बारिश में भीगी मिटटी की सौंधी खुशबू को, वह सुंगध है उस समय की,और वही बारिश जब रौद्र रूप धारण कर बाढ़ जैसी विपदा ला खड़ी करती है तब सोचा है हम उसे कितना कोसते हैं बारिश वहीँ है, वह एक ही प्रकार बरसती है, बस परिस्थितयां उससे अनुकूल बनती है। उसे देखने का नज़रिया उससे अच्छा समय व बुरा समय होने का तकाज़ा देता है।

प्रकृति आपके साथ हर जगह है और हर रूप में है। आश्चर्यजनक रूप से यह किसी ना किसी तरह आपको आनेवाले वक्त के विषय में संकेत देती रहती है। ज्यादातर समय लोग इन इशारों को समझ नहीं पाते। लेकिन अगर थोड़ा भी ध्यान दें, तो आप इन इशारों को समझकर अपने कल के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं।हालांकि इससे आपको अच्छे और बुरे, दोनों ही वक्त के बारे में पता चलता है लेकिन हम यहां आपको अच्छे वक्त आने के कुछ ऐसे इशारे बता रहे हैं जो शायद आपने कभी ध्यान ना दिया हो। ये संकेत होते हैं कि जो भी बुरा हो रहा था या हुआ, उसका अब बस अंत होने वाला है।तो आइये जान लेते है कौन से है वो संकेत…

# सबसे पहला संकेत रोज सुबह अपना चेहरा शीशे में देखे यदि लगातार आपके मुख में प्रसन्नता और चमक दिखती हैं तो समझ लीजिएगा यह आपकी अच्छे समय की सूचना हैं अपने बड़े कामों को करने के लिए आप आगे बढ़ेंगे और निश्चित तौर पर उसपर सफलता आपको मिलेगी।

# दूसरा संकेत हैं यदि सुबह-सुबह आपको कोई पैसा देकर जा रहा हैं या कहीं से धन की प्राप्ति हो रही हैं लगातार समझ लीजिए गा यह आपकी अच्छे समय आने वाले हैं और यह आपके लिए इश्वर की ओर से शुभ संकेत हैं जो प्राप्त हो रहे हैं।

# तीसरा शुभ संकेत हैं पशु पक्षी द्वारा भी हमें कुछ शुभ संकेत प्राप्त होते हैं यदि कोई बंदर कही से आम की गुटली लाकर आपके घर के ऊपर डाल दे बिल्ली यदि आपके घर में बच्चे को जन्म दे प्रसव करें कोई पक्षी आपके घर में चाँदी का टुकरा लाकर फेक दे तो समझ लेना आपके अच्छे दिन आने वाले हैं।

# चौथा संकेत हैं जब शुभ संकेत शुरू होने वाला होता हैं उस समय सभी प्रकार के जो अनावश्यक खर्च हैं वह बंद हो जाते हैं तथा आपके जेब में पैसा आने लगता हैं रुपया जमि होने लगता हैं।

# पाँचवा संकेत हैं जब आपके अंग फडकने लगे जैसे की दाहिने कंधे व बाजू भोंहो का मध्य भाग व् दोनों ओर के गाल समान रूप से फडफडाएं तो ये धन प्राप्ति और तरक्की का एक अच्छा संकेत

#छठवा संकेत है यदि आपका अध्यात्मक और देवी-देवताओं के प्रति आपका झुकाव बढ़ रहा है आपकी धार्मिक भावनाएं बढ़ रही है आपका नजरिया लगातार बदलता जा रहा है तो ये आपके लिए एक बहुत बड़ा शुभ संकेत है. इससे आपको ये संकेत मिलता है कि बहुत जल्द आपके जीवन में भी एक बड़ा बदलाव आने वाला है.

सातवां संकेत है आपके सपने जी हाँ सपने में हमे भविष्य में होने वाली घटनाओं की झलक दिख जाती है यदि सपने में शिवलिंग के दर्शन और या फिर उल्लू दिखे , राजा का रूप दिखे या सूर्योदय दिखे व् कोई भी देवी देवता के दर्शन हो और सपने में आपको कोई तिलक लगाकर के जाए तो समझ लेना ये कोई शुभ संकेत है  शुभ समय के शुरुआत होने के |