आज शनिवार के दिन इन 4 राशियों को होगा अचानक धन लाभ,भाग्य देगा हरपल साथ ,जाने अपना राशिफल

मेष-

मन में नए कामों की उमंग रहेंगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। व्यक्तिगत संबंधों में सुधार हो सकता है। यात्रा भी हो सकती है। आज आप मीठा बोलकर अपने काम पूरे करवा सकते हैं। दोस्तों से सहयोग मिलेगा। नए विचार मन में आ सकते हैं।पैसे संभाल कर रखें। किसी तिकड़म के प्रयोग में आप सावधान रहें। इधर की बातें उधर करने से बचें। अपनी बातें भी लोगों से शेयर करने से बचें।लव लाइफ के लिए दिन अनुकूल नहीं कहा जा सकता, लेकिन पार्टनर के साथ महत्वपूर्ण वादे निभाने का दिन है।

वृष-

आपके लिए आज का दिन ठीक नहीं रहेगा। आज आपको अधिक वाद-विवाद करने से बचना होगा, यही आपके हित में होगा। धार्मिक कार्यों और उपासना के पीछे धन का खर्च हो सकता है। परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसलिए वाणी को संयमित रखिएगा। मध्याह्न के बाद आपका मन प्रफुल्लता का अनुभव करेगा। शारीरिक रूप से आप स्वस्थ रहेंगे। भाग्य में वृद्धि के योग हैं। छोटे प्रवास या पर्यटन का भी योग हैं। प्रियजन के साथ मेल-मिलाप मन को आनंदित करेगा।

मिथुन-

आज आत्म चिंतन का दिन है। आपके मन में आत्मविश्वास बढ़ने से प्रसन्नता बनी रहेगी लेकिन साथ ही आपको अपने इस उत्साह को संयमित रखना सीखना होगा। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखने की सलाह भी आज आपके लिए कारगर है क्योंकि ग़ुस्से और आवेश से आप अपना नुक़सान कर सकते हैं। अगर आप माता-पिता हैं तो संतान को किसी तरह का कष्ट हो सकता है। आज आपके मन में कोई डर समा सकता है जो आपको परेशान करेगा। इस डर के कारण का पता करें और उसे दूर करें।

कर्क-

लाभ के अवसर हाथ आएंगे। निवेशादि लाभ देंगे। रोजगार प्राप्ति होगी। बौद्धिक कार्य सफल होंगे। जीवनसाथी के व्यवहार में अनुकूलता रहेगी। आप अपने मूडी स्वभाव पर नियंत्रण रखें। लगातार भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। अचानक मन में बदलाव से नुकसान हो सकता है। भाइयों और दोस्तों से भी अनबन हो सकती है। लव कपल के लिए दिन अच्छा है। पार्टनर से सरप्राइज मिलेगा।

सिंह-

आज आपको स्वयं पर क़ाबू रखने की कोशिश करनी होगी। ख़ासकर जब आप कोई बात कहते हैं तब आपको सोचकर और समझकर ही कहना चाहिए। वाणी को मधुर बनाइए, कठोर वाणी बनते काम बिगाड़ सकती है। बातचीत करते समय भी संतुलित बने रहें। काम की जगह पर आपके ऊपर काम का अतिरिक्त बोझ पड़ सकता है। आपको मनोबल व आत्मविश्वास में दृढ़ता का अनुभव हो सकता है।

कन्या-

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। आज आफको प्रतिस्पर्धियों और उच्च अधिकारियों के साथ वाद-विवाद करने से बचना होगा। आनंद-प्रमोद से सम्बंधित वस्तुओं को खरीदने में खर्च अधिक होने की संभावना है| चिड़चिड़ाहट सा भाव मन पर छाया रहेगा। परिवार से जुड़ी किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आपके साथी आज आपके मददगार साबित होंगे। ये मन को सुख पहुँचाने वाली बात रहेगी आप उन पर अपना प्यार बरसा सकते हैं।

तुला-

आज का दिन सेहत से जुड़े ख़र्च लेकर आया है। आपके जीवनसाथी को सेहत से जुड़ा कोई विकार हो सकता है। उनका ख़याल रखें और इलाज में देर न करें। आज दवाई के ख़र्चे बढ़ने का योग नज़र आ रहा है। व्यापार और कारोबार में तरक़्क़ी के योग भी बन रहे हैं। आपको अपने भाइयों से पूरा सहयोग मिलने का आसार है। कुल मिलाकर अपने बड़ों का ख़याल रखें और ख़ुद को आगे बढ़ाने के लिए फ़ोकस रहें।

वृश्चिक-

नौकरी में कोई बड़ा परिवर्तन होने की संभावना है मगर यह परिवर्तन आपके लिए लाभकारी रहेगा। आज आपके बॉस आपकी मेहनत को भी सराहेंगे। धन संबंधी लेन-देन में जल्दबाज़ी करने से बचें। अगर वैवाहिक जीवन में परेशानियां आ रही हैं तो जल्द से जल्द अपनी समस्या का समाधान करें, इससे पहले की देर हो जाए। बेहतर होगा आप अपने बड़ों से इस विषय में बात करें। उनके हस्तक्षेप से आपके रिश्तें में सुधार आ सकता है।

धनु-

कुछ दिनों से आपका व्यक्तिगत जीवन ही आपके ध्यान का केंद्र रहा है लेकिन आज आप सामाजिक कार्यों पर ज़्यादा ध्यान देंगे और ज़रूरतमंदों की मदद करने की कोशिश करेंगे। नौकरीपेशा वाले जातकों के लिए आज का दिन कुछ अच्छे अवसर ला सकता है। यही मौका है खुद को साबित करने का इसलिए इसे हाथ से जाने ना दें। आज वैवाहिक जीवन में प्यार और ख़ुशियां होंगी और आपको अपने जीवनसाथी का एक अलग ही रूप देखने को मिलेगा।

मकर-

आज आपको धीरज धारण करने की बहुत ज़रूरत है। आपके मन में एक तरह से अशांति सी बनी रहेगी। दफ्तर में काम का बोझ अधिक रह सकता है लेकिन आप अपने सकारात्मक विचारों के बल पर इस बोझ को खुद पर हावी नहीं होने देंगे और धीरे धीरे ही सही लेकिन अपने सभी कार्यों को निपटाने में सफल रहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी हालांकि आपको अपने आर्थिक पक्ष को और भी मज़बूत करने के लिए अपने प्रयास जारी रखने होंगे।

कुम्भ-

आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। आपके घर में किसी तरह का कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है। नौकरी और व्यवसाय से जुड़ी समस्याओं का अब अंत होने वाला है। आपको किसी मित्र की मदद से नौकरी के नए मौक़े मिल सकते हैं। आज आपका आत्मविश्वास अपने चरम पर होगा। उसका सही उपयोग करें।

 मीन-

मीन राशि के जातक आज अपने मन में एक संतोष का अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों में भी आज़ आपका मन लगेगा। धर्म में आपकी आस्था और श्रद्धा बनी रहेगी और उसमें बढ़ोतरी होने के आसार भी हैं। शिक्षा से जुड़े कामों में आज आपको सफलता मिल सकती है। समाज में मान-सम्मान में बड़ोतरी होगी और आपके कार्यों के लिए आपको शासन और सत्ता के लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा।