45 की उम्र में भी ग्लेमर भरे अंदाज़ में घुमती हैं ये एक्ट्रेस, खूबसूरती ऐसी की नजरे ना हटे

दोस्तों इस दुनियां में प्रकृति का एक नियम हैं कि इंसान की जवानी हमेशा बरकरार नहीं रहती हैं. जैसे जैसे उसकी उम्र बढ़ती जाती हैं वैसे वैसे उसकी सुंदरता भी घटती जाती हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जो 45 साल की उम्र में भी काफी ग्लेमरस नज़र आती हैं. आज भी जब ये अभिनेत्री सड़क पर से गुजरती हैं तो लोगो की पलके झपकने का नाम नहीं लेती हैं. इनकी खूबसूरती को देख हर कोई पिघल जाता हैं. ये एक्ट्रेस एक जमाने में काफी मश्हूर भी थी लेकिन अब शादी के बाद खतरों के खिलाड़ी के साथ शान की जिन्दगी जी रही हैं. अब तक आप लोग समझ ही गए होंगे कि हम यहाँ अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना की बात कर रहे हैं.

ट्विंकल खन्ना का जन्म 29 दिसंबर 1974 को पुणे महाराष्ट्र में हुआ था. उनके पिता राजेश खन्ना अपने ज़माने के सुपरस्टार रह चुके थे. वहीं उनकी माँ डिम्पल कपाड़िया भी बॉलीवुड में एक जाना माना नाम हैं. घर में फिल्मी बेकग्राउंड होने के कारण ट्विंकल ने भी फिल्मों में काम करने का मन बना लिया. ट्विंकल ने 1995 में ‘बरसात’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. इस फिल्म में उनके साथ बॉबी देओल नज़र आए थे. इसके बाद ट्विंकल ने कुछ और फिल्मे भी करी लेकिन कुल मिलाकर उनका बॉलीवुड करियर कुछ ख़ास नहीं रहा. इस वजह से ट्विंकल ने फिर शादी कर के सेटल हो जाना ही सही समझा.

ट्विंकल और अक्षय की पहली मुलाक़ात फिल्म फेयर मैगजीन के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी. यही से इनकी दोस्ती गहरी होती गई और दोनों में प्यार हो गया. इसके बाद 17 जनवरी 2001 को दोनों ने शादी भी कर ली. इस शादी से उन्हें एक बेटा आरव और बेटी नितारा हैं.

एक्टिंग छोड़ने के बाद ट्विंकल खन्ना और भी कई फिल्ड में व्यस्त हो गई. मसलन वो एक अछ्छी राइटर हैं और एक अंग्रेजी अखबार में अपना अखुद का एक कालम भी लिखती हैं. साथ ही उन्हें इंटीरियर डिजाईनिंग का काम भी आता हैं. इतना ही नहीं वो कुछ फिल्मो में बतौर प्रोड्यूसर भी रह चुकी हैं. वे कई तरह के फेशन और ब्यूटी इवेंट भी अटेंड करती हैं. कई बार उन्हें इन इवेंट में जज बनकर भी बुलाया जाता हैं.

ट्विंकल ने अपनी फिटनेस और ब्यूटी को बहुत अच्छे से मेंटेन कर के रखा हैं. इसका पूरा श्रेय उनके पट अक्षय कुमार को जाता हैं. गौरतलब हैं कि अक्षय अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहते हैं. वे किसी भी प्रकार के नशे का सेवन नहीं करते हैं और रोज रात को जल्दी टाइम से सो भी जाते हैं. ऐसे में उन्होंने अपनी बीवी ट्विंकल की लाइफस्टाइल में भी कई सारे बदलाव लाए हैं जिसकी वजह से ट्विंकल के चेहरे पर वो पहले वाली चमक अब तक बरकरार हैं.

हाल ही में ट्विंकल को अपनी बेटी नितारा के साथ स्पॉट किया गया था. उनकी ये तस्वीर भी इन दिनों इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं. ट्विंकल कई उम्र दराज महिलाओं के लिए एक प्रेरणा भी है. आप भी यदि अपनी सेहत पर ध्यान देने लगेंगे तो आपकी उम्र का पता नहीं चलेगा.