आज रविवार का दिन इन 2 राशियों के जीवन मे खोलेगा आर्थिक समृद्धि के दरवाज़े, जाने आज का राशिफल

मेष:-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।  वे आर्थिक लाभ जो आज मिलने वाला था- टल सकता है।  तनाव का दौर बरक़रार रहेगा, लेकिन पारिवारिक सहयोग मदद देगा। आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है। नज़रें उठाकर तो देखिए, आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। लंबे वक़्त के बाद आप अपने जीवनसाथी के साथ नज़दीकी महसूस कर पाएंगे।

 वृषभ:-

आपकी रचनात्मकता को आज सराहा जाएगा. आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे. मुश्किलों को आसानी से सुलझा पाने की आपकी कला से लोग बहुत प्रभावित होंगे|आज आप आर्थिक मामलों में योजना बना सकेंगे और धन लाभ होने की भी संभावना है। परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा। आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद-प्रमोद में आपका दिन बीतेगा।

मिथुन:-

आज आप जितना सोचेंगे और मेहनत करेंगे, उतने काम बनेंगे। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। कुछ काम से कंपनी या आपकी बिजनेस फर्म को बड़ा फायदा हो सकता है। लोगों से मिलने में और सामाजिक कार्यक्रमों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। पार्टनर के साथ अच्छा टाइम बीतेगा। आप अपने व्यवहार और कोशिशों से दूसरों के साथ जितना तालमेल बनाकर चलेंगे, उतने ही सफल हो जाएंगे। पैसों से जुड़े काम पूरे हो जाएंगे।

कर्क  :-

आज सोचे हुए काम पूरे करने के लिए किसी की मदद लेनी पड़ सकती है। आप ज्यादा संवेदनशील भी हो सकते हैं। पारिवारिक और प्रोफेशनल संबंधों में मजबूती आ सकती है। भाइयों और दोस्तो से मदद मिल सकती है। निवेश से फायदा हो सकता है। बिजनेस में यात्रा फायदेमंद हो सकती है। प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। उलझे हुए पैसे निकलवाने के लिए नया प्लान पर काम कर सकते हैं। जरूरत से ज्यादा पैसा खर्च करने से बचें। किसी के साथ ज्यादा अनबन न हो, इसका ध्यान भी रखें।

सिंह :-

आज किस्मत का साथ मिल सकता है। रुका हुआ पैसा भी वापस मिलने के योग हैं। बिजनेस में धन लाभ की संभावना बन रही है। काम करने के तरीके से आपको फायदा हो सकता है। कई तरह की बातें आपके सामने आ सकती हैं। हर बात पर आपको काफी बारीकी से विचार करने की जरूरत है। आसपास के लोग आपसे किसी न किसी मामले पर सलाह भी ले सकते हैं। दूसरों की मदद करने के मौके आपको मिल सकते हैं। अनजान लोगों पर भरोसा न करें। कोई आपको भरोसे में लेकर धोखा दे सकता है।

कन्या:-

अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटे. इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी|ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल इनाम देंगे।

तुला :-

आज संतान पर ध्यान दें। यात्रा के योग बन रहे हैं। नए कॉन्टैक्ट्स से फायदा और संतान से सुख मिल सकता है। बिजनेस में भी गति आ सकती है। निचले वर्ग के लोगों और अधिकारियों से मदद मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में मधुरता आ सकती है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। पुराने निवेश से फायदा हो सकता है। कामकाज फटाफट निपटाने की कोशिश करें। आपको इसमें सफलता मिल सकती है। नजदीकी लोगों से आप थोड़े असंतुष्ट भी हो सकते हैं।

वृश्चिक:-

आज आप अपने शौक पूरे करने में व्यस्त हो सकते हैं। जहां तक हो सके, व्यावहारिक रहें। अपनी ही जिम्मेदारियों पर ध्यान दें। दूसरों की बात सुनेंगे तो गलतफहमी सुलझ जाएगी। अचानक यात्रा और फायदा हो सकता है। जरूरी और फायदा देने वाले कामों पर नजर रखनी होगी। कारोबार बढ़ने की संभावना है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। विवाह योग्य लोगों को वैवाहिक प्रस्ताव भी मिल सकते हैं। फालतू खर्चा बढ़ सकता है।

धनु:-

आज किसी समस्या को सुलझाने की कोशिश करते रहें। आप सफल हो सकते हैं। परेशान लोगों को भी राहत मिल सकती है। पार्टनर से सहयोग और मिलेगा। अपनी बुद्धि कौशल से आप दुश्मनों को हरा सकते हैं। कपड़े का बिजनेस करने वाले लोगों को अच्छा फायदा हो सकता है। विवाहित लोगों के दाम्पत्य जीवन में खुशी आ सकती है। सोच-समझकर बोलें। मन की बात हर किसी से शेयर न करें। आप अपने ही लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं

मकर:-

हर निवेश को सावधानीपूर्वक अंजाम दें और ग़ैर-ज़रूरी नुक़सान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में न हिचकिचाएँ। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा और इस दिन को यादगार बना देगा।

कुम्भ :-

आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है। वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे, आप उसे ख़त्म कर दें। आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ, उनपर विचार करें। लेकिन धन तभी लगाएँ जब आप उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन कर लें। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा।

मीन:-

आज आप घर पर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि झगड़ा होने की प्रबल संभावना है|ग्रह कुछ ऐसा योग बना रहे हैं कि घर पर अशांति रहे. इसलिए आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए इस बात का ध्यान रखना है कि घर पर झगड़ा ना हो. अपना दिमाग ठंडा रखें सही सूझ-बूझ से परिस्थिति को संभाले|  आज ज्यादा पैसे लगाकर कुछ खरीदना चाह रहे हो तो फिलहाल अपना इरादा बदल दो नहीं तो आपका पैसा कहीं फस सकता है ।