जिन पुरुषों के चेहरें पर इस जगह होता है तिल वे होते हैं बहुत ही भाग्यशाली, नहीं होती पैसों की कमी

कोई पुरुष या महिला भाग्यशाली है या नहीं उसका भाग्य कैसा है यहां तक कि उसका व्यवहार कैसा है यह सभी संकेत हमारा शरीर पहले ही देता है यह सच है और उन्ही संकेतों में से एक संकेत के रूप में होता है तिल। तिल केवल सुंदरता का प्रतीक नहीं होता बल्कि यह कई हद तक आपके व्यवहार को दिखाता है। तिल जितना हल्का होता है उसे उतना ही प्रभावशाली माना जाता है बता दें की गहरा तिल शुभ या अशुभ प्रभाव को कम कर देता है, तिल सुंदरता के साथ-साथ हमारे भाग्य के विषय में भी बताते हैं आमतौर पर तिल भविष्य में होने वाली घटना और भाग्य के बारे में बताते है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की तिल का रंग, स्थिति और आकृति उसके शुभ और अशुभ होने का निर्धारण करते हैं। बताते चलें की महिलाओं के शरीर पर बाएं तरफ तिल होना शुभ माना गया है जबकि पुरुषों के शरीर पर दाएं तरफ तिल का होना शुभ बताया जाता है और इसी से हम उनके भाग्य के विषय में जान सकते हैं तिल व्यक्ति के स्वभाव पसंद नापसंद आदि के विषय में भी संकेत देते हैं आज हम आपको बताएंगे कि पुरुषों के शरीर के किस अंग पर तिल होने से वह बहुत भाग्यशाली होते हैं।

दाढ़ी में तिल

सामान्य तौर पर देखें तो प्रत्येक पुरूष दाढ़ी रखते हैं और इसी दाढ़ी के बीच वाले भाग पर तिल होने से अमुक व्यक्ति दूसरों को बहुत निर्मल प्यार करने वाला होता है तिल सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह के होते हैं यह यदि गलत तरफ हो जाए तो पासा ही पलट जाता है जैसे दाढ़ी के दाहिने तरफ का तिल किसी विषय में निपुणता को दिखाता है अर्थात यदि किसी व्यक्ति के दाहिने दाढ़ी के तरफ तिल है तो निश्चित तौर पर वह व्यक्ति विद्वान है या संबंधित विषय में उसे निपुणता प्राप्त है वही बाई तरफ का तिल उस व्यक्ति को फिजूलखर्ची या छोटे-छोटे बात पर फालतू पैसे खर्च करने वाला बताता है जैसा की मान्यता है कि पुरुषों के दाएं तरफ का तिल शुभ होता है दाएं और का तिल धन वृद्धि कारक और बाएं तरफ का तिल घोर निराशा पूर्ण जीवन का सूचक होता है।

भौंह पर तिल

जैसा कि हम सब जानते हैं कि शरीर के विभिन्न भागों पर तिल अपना अलग-अलग प्रभाव दिखाते हैं तो तिल होना भी यात्रा का कारक है जिस पुरुष के दोनों भौंह पर तिल हो वह कभी स्थिर नहीं रहता वह अक्सर यात्रा करता रहता है बात दांपत्य जीवन की हो तो दाहिनी भौंह पर तिल सुखी जीवन और बाएं दुखी जीवन का संकेत होता है वहीं यदि आंख के पुतली पर तिल हो तो उसके विचारों को जाना जा सकता है बाएं पुतली पर तिल गलत विचारों और दाहिनी पुतली पर उचित विचारों के होते हैं और तिल व्यक्ति को महान बनाते हैं। समुद्र शास्त्र में तिल का बहुत महत्व बताया गया है और यह तिल हमारा व्यवहार विचार निर्धारित करते हैं फिर बात भाग्यशाली का हो तो आप भी देखकर समझ सकते हैं कि सामने वाले क्या है।