1 किमी पैदल चलकर मुकेश अंबानी यहां गए थें अपनी बेटी की शादी का पहला कार्ड देने, साथ में दिए थे 51 लाख रूपये

ये बात तो आप सभी जातने ही होंगे की हाल ही में भारत के सबसे मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी ने अपनी लाडली बेटी ईशा अंबानी की शादी बेहद ही शाही अंदाज में की है जिसकी तारीफ सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि बिदेशों में भी की जा रही है। इतना ही नहीं ये साल 2018 की सबसे बड़ी शादी में से एक साबित हुई है। जी हां ये भी आपको पता होगा की ईशा अंबानी परिमल इंड्रस्टी के मालिक आनंद परिमल के साथ शादी के बंधन में बंधी हैं।

वैसे तो इस शादी में पुरे देश और विदेश के मेहमानो ने शिरकत किया था, साथ ही साथ बॉलीवुड, क्रिकेट और राजनीती से जुड़े हुए कई बड़े दिग्गज भी इनके शादी में शामिल हुए थे। इनकी शादी बिते साल 12 दिसंबर को संपन्न हुई थी। और अब शादी के बाद ईशा एक सुखी वैवाहिक जीवन बिता रही है जी हां बता दें की शादी के बाद ईशा जिस बंगलो में रह रही है उसकी कीमत भी लगभग 452 करोड़ के करीब है, जानकारी के अनुसार बता दें की इस बंगले का नाम ‘ओल्ड गुलीटा’ है।

इस शादी में अंबानी परिवार ने हर किसी को न्योता दिया था यहां तक की विदेशों से भी इनके कई मेहमान आए थें। अंबानी परिवार रहम दिल और अपने व्यवहार के लिए जाना जाता है जिसका उदाहरण ईशा की शादी में भी देखने को मिला जी हां मुकेश अंबानी ने बेटी ईशा अंबानी की शादी में जहाँ कई करोड़पतियो और मशहूर हस्तियो को बुलाया वही उन्होंने हजारो गरीब बेसहारा लोगो को खाना खिलाया और उनको उनके जरूरत की हर चीज भी भेंट की। भारतीय परम्परा को निभाते हुए मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी की शादी देश में ही की थी।

आज दुनिया में शायद ही कोई ऐसा होगा जिसको ईशा अंबानी की शादी में हुए भव्य कार्यक्रम की जानकारी नही हैं। लेकिन आज हम आपको इस शादी से जुड़ी एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होगा। जी हां आज हम आपको शादी के बारे में एक ऐसी जानकारी देने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आप नही जानते होगे। जी हां दरअसल बता दें की इस शादी के मुकेश अंबानी ने जो पहला न्यौता यानि की पहला शादी का कार्ड दिया उसके लिए वो 1 किलोमीटर पैदल चलकर गए।

जी हां वो एक ऐसी जगह है जिसके बारे में जानकर आपको भी उन पर गर्व होगा। दरअसल बता दें की मुकेश अंबानी चाहे कितने भी वयस्त रहे लेकिन यह बात किसी से छिपी नही हैं वह धार्मिक प्रवृत्ति के इंसान हैं। इसलिए उन्होने इतना पैसा होते हुए भी अपनी बेटी की शादी में 1 किलोमीटर पैदल चलकर बेटी की शादी का पहला कार्ड देने के लिए गए थें। जी हां बता दें की मुकेश अंबानी बेटी ईशा अंबानी की शादी का पहला कार्ड मुकेश अंबानी ने और कही नही उत्तराखंड के केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम में दिया था और इतना ही नहीं इसके अलावा मुकेश अंबानी ने 51 लाख रूपये भी चढाये थे।

यह भी पढ़े :

ईशा अंबानी की शादी में पहुंची सोनम कपूर ने अपने ड्रेस पर लिखवाया था कुछ ऐसा, देखकर लोगों के उड़े होश