माँ बाप का तलाक होने की वजह से कभी जमीन पर सोकर गुजरी थी रात, आज बन चुकी है बॉलीवुड की इतनी बड़ी स्टार

बॉलीवुड की दुनिया बहार से जितनी चमकदार दिखाई देती है। वास्तव में ऐसा नही होता। भले ही बॉलीवुड जगत के सितारों के करोड़ो फैन हो, शौहरत हो लेकिन यह अंदर से काफी कठनाइयों व स्ट्रगल से भरा पड़ा है। बॉलीवुड में आपको ऐसे कई फ़िल्मी सितारे मिल जायेंगे, जो अपनी लाइफ में वो परिस्थितियों को देखा व उनका सामना किये होते है। जिनके बारे में आप कल्पना भी नही कर सकते है। जी हाँ, बॉलीवुड में ऐसी कई कहानियां छुपी हुई है, जो आपको बहुत ही भावुक कर सकती है। ऐसी ही आज हम आपको बॉलीवुड की एक स्टारर बेटी की कहानी के बारे में ही बताने जा रहे है।

जो एक बॉलीवुड के मशहूर स्टार की बेटी होने के बावजूद भी उन्हें अपने बचपन में काफी परेशनियों का सामना करना पड़ा। जी हां, हम बात कर रहे है, बॉलीवुड के फेमस सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना के बारे में। जहाँ ट्विंकल खन्ना का जन्म 1974 में राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया के घर पर बेटी के रूप में हुआ। जो बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी। वहीं इनके जीवन में दुखो का पहाड़ तब टूट पड़ा जब इनके माता पिता का तलाक हो गया। आपको यह भी बता दें कि उस समय ट्विंकल केवल 10 वर्ष की ही थी, उस दौरान वह बड़ी बड़ी गाड़ियों में ही घूमा करती थी। लेकिन जब इनके माता पिता का तलाक हो गया तो इन्हें अपने नानी के घर रहना पड़ा। जहाँ ट्विंकल को जमीन पर गद्दे बिछा कर सोना पड़ता था।

देखा जाए तो ट्विंकल के पास पैसों की कोई कमी नहीं थी लेकिन फिर भी सुपर स्टार की बेटी होने के बावजूद भी उन्हें एक सामान्य जीवन को जीना पड़ा। आपको बता दें कि ट्विंकल खन्ना ने अपनी पहली कार उनकी पहली फ़िल्म की एडवांस साइनिंग अमाउंट से खरीदी थी। उन्होंने अपने सभी सपनो को बचपन में ही मार दिया था। हालांकि ट्विंकल एक राइटर बनना चाहती थी लेकिन उनकी मां ने उन्हें एक एक्ट्रेस के रूप में देखना चाहती थी।

ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड में डेब्यू धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल के साथ बरसात मूवी से किया। आपको बता दें की ट्विंकल खन्ना इस फिल्म के साथ बहुत प्रसिद्ध हो गये। उन्होंने ओर कई फ़िल्में की जान, दिल तेरा दीवाना, जब प्यार किसी से होता है, मेला, बादशाह जैसी कई हिट फिल्म की। फिर एक फोटोशूट में उनकी मुलाकात अक्षय कुमार से हुई और दोनों अच्छे मित्र बन गए और दोनो ने शादी करने का फैसला किया और अब दोनों के दो बच्चे है। बाद में ट्विंकल खन्ना फ़िल्म जगत से दूर हो गयी । लेकिन अब भी वह एक मशहूर प्रोड्यूसर है।

यह भी पढ़ें :