माइक्रोवेव में अंडे उबाल रही थी ये महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि चली गई उसके आंखों की रोशनी

ये बात तो हम सभी जानते ही हैं कि आज का जमाना आधुनिक हो गया है और ऐसे में अक्सर हम लोग अपने रोजाना के दिनचर्या में भी आधुनिक मशीनों का प्रयोग करने लगे हैं जिससे समय की बचत तो होती ही हैं लेकिन इसके साथ ही साथ कई बार ऐसा भी देखा जाता है की इन मशीनों की वजह से कई बार खतरा उत्पन्न हो जाता है जिसका शिकार आम इंसान बनता है। जी हां आज हम आपको एक ऐसी ही घटना से रूबरू कराने जा रहे हैं जो किसी के साथ भी घट सकती है जरूरत है सतर्क रहने की।

आपने देखा होगा कि लोग आजकल शहर में अपने बीजी लाइफस्टाइल की वजह से इतना ब्यस्त रहते हैं की उन्हे हर काम मिनटों में करने की आदत सी हो जाती है। वहीं आपने ये भी देखा होगा कि लोग खाना गर्म करने के लिए माइक्रोवेव का प्रयोग करते हैं लेकिन आपको ये नहीं पता होगा कि कई बार उनको ऐसा करना ​मंहगा पड़ जाता है। जी हां आज कुछ ऐसा ही घटना घटा जिसने हर किसी को हैरान कर दिया दरअसल ये घटना जिसके साथ हुआ उसे खुद भी इसका अंदाजा नहीं था कि उसके साथ कुछ ऐसा होगा।

जी हां दरअसल ये महिला 19 साल की कर्टनी वुड ने माइक्रोवेव में इंग्लैंड की न्यूकैसल में रहने वाली है और वो सामान्य लोगों की तरह माइक्रोवेव का हर रोज इस्तेमाल कर रही थी लेकिन एक दिन उसने माइक्रोवेव में अंडा उबालने का सोचा और जैसे ही वो अंडा उबालने के लिए माइक्रोवेव में अंडा रखी और जैसे ही उन्हें बाहर निकाला वह फटकर उनके चेहरे और आंखों से से चिपक गए।

केयर असिस्टेंट ने बताया कि घटना के बाद कर्टनी चिल्लाने लगीं और वह दौड़ते हुए बाथरूम में गई, जहां उन्होंने ठंडे पानी से चेहरे को धोया। इसके बाद उस महिला की आंखों की रोशनी चली गई। जी हां ये सुनकर आपको भले ही यकीन न हो रहा हो लेकिन ये सच है और जब ये महिला अपने आंखों की जांच कराने डॉक्टर के पास गई और उसने बताया की उसकी एक आंख की रोशनी ऐसा होने के बाद से चली गई है।

कर्टनी ने बताया कि वह अपने लिए नाश्ता बना रही थीं। उन्होंने एक जग में थोड़ा पानी डालकर उसमें अंडे उबलने के लिए माइक्रोवेव में रख दिए थे। वह ऐसा पहले भी करती रही थीं। कर्टनी ने बताया कि करीब 48 घंटों के बाद उनकी दाईं आंख की रोशनी तो लौट आई, लेकिन वह बाईं आंख से अभी भी पूरी तरह सही से नहीं देख पा रही हैं।

तभी डॉक्टरों ने बताया कि ये संभव है क्योंकि माइक्रोवेव में अंडे को गर्म करने पर उसके अंदर का तापमान बढ़ता है मगर माइक्रोवेव की तरंगें उसके शेल इतना गर्म नहीं कर पाती है कि वह फट सके। कई बार अंडे का कुछ हिस्सा भाप बन जाता है और यही कारण है कि अंडा तोड़ते समय वह फट जाता है। यही कारण था की महिला के आंखो की रौशनी भी चली गई और शायद अब कभी वापस भी नहीं आप पाएगी।

यह भी पढ़ें :

प्रतिदिन सुबह एक अंडा खाने से होते हैं इतने सारे फायदे, जानकार दंग रह जाएंगे आप