कल बन रहा है ग्रहण व अमावस्या का योग, 12 में से 2 राशि वालों को है सावधान रहने की आवश्यकता

अमावस्या का दिन एक ऐसा दिन होता है जिस दिन सभी अच्छी और बुरी ताकतों की शक्तियां और भी ज्यादा प्रबल हो जाती हैं। जी हां ऐसा हम नहीं बल्कि शास्त्रों में कहा जाता है वहीं आपको बता दें की इस दिन रात्रि के समय चंद्रमा रात में अपनी चांदनी चारों ओर फैलाता है। लेकिन अमावस्या की रात में चंद्र देव के दर्शन नहीं होते इसलिए नकारात्मक शक्तियां सकारात्मक शक्तियों के मुकाबले कहीं ज्यादा शक्तिशाली हो जाती हैं। माना जाता है कि इस दिन बहुत ही सतर्कता बरतनी पड़ती है। क्योंकि अमावस्या की रात एक काली रात होती है।

वैसे बता दें की नया साल शुरू हो चुका है, इसी के साथ खगोलीय घटनाओं का सिलसिला भी शुरू हो चुका है जी हां आपको बता दें की 5 और 6 जनवरी को साल का पहला सूर्य ग्रहण पड़ रहा है और इसी के साथ ही साथ अमावस्या भी लग रहा है जी हां बता दें की भले ही इस बार का ये सूर्य ग्रहण भारत में न दिखाई दे लेकिन इस दिन शनैश्चरी अमावस्या होने की वजह से यह दिन बेहद खास होगा। शनैश्चरी अमावस्या के दिन ग्रहण होने के कारण इस दिन दान, जप-पाठ, मंत्र एवं स्तोत्र-पाठ, मंत्र सिद्धि, तीर्थस्नान, ध्यान, हवन आदि का महात्मय और भी बढ़ जाता है। बताया जा रहा है की ग्रहण काल के समय अगर शिव जी का पूजन किया जाए तो जिन पर शनि की साढ़े साती अथवा ढैया चल रही हो उसकी सभी विपत्ति दूर हो जाएंगी।

वहीं ज्योतिषियों की माने तो उनका कहना है की इस बार की अमास्या कई राशियों को प्रभावित करने वाली है जिनमें से 2 ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिसे सबसे ज्यादा सावधान रहने की आवश्यकता है। इसके अलावा बाकी राशियों की जिंदगी का अंधेरा दूर हो जाएगा और उनकी किस्मत चमकाएगी।

तो सबसे पहले तो आपको ये बता दें की उन 2 राशियों को सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि इनपर अमावस्या की काली रात का साया छाया रहेगा और तो और स्वास्थ्य के प्रति ध्यान देने की आवश्यकता है वहीं अगर बात करें काम काज की तो नए काम की शुरूआत उस दिन न करें। इसके अलावा आपको बता दें की किसी भी तरह की धन हानि भी होने की संभावना हो सकती है इसलिए ध्यान देकर ही कहीं पैसे खर्च करें। सरकारी लाभ की उम्मीद है लेकिन सावधान रहने की जरूरत है।

बात करें पारिवारिक जिंदगी की तो बड़े बुजुर्गों का आज आपको अच्छा सुख मिलेगा। आज आपके घर में कोई मेहमान आ सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि भला कौन सी है वो 2 राशियां तो आपको बताते चलें की वो राशियां कोई और नहीं बल्कि मिथुन और कुंभ राशि है। वहीं ये भी बता दें की इन राशियों को इन दिन में संभलकर रहने की जरूरत है क्योंकि आने वाला समय इनके लिए बेहद भारी रहने वाला है।

यह भी पढ़ें :

आज रात से इन 3 राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की असीम कृपा, बुरे समय से मिलेगा छुटकारा

श्रीकृष्ण के आशीर्वाद से धन्य होगी ये 5 राशियाँ, पूरी होगी हर मुराद ,मिलेगी सुख सम्बृद्धि