पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन पर बन रही फिल्म, ये एक्टर निभाएगा मोदी का किरदार, इस तारीख को रिलीज होगा पहला पोस्टर

दोस्तों इन दिनों बॉलीवुड में बड़ी बड़ी हस्तियों की लाइफ के ऊपर बायोपिक्‍स (जीवन पर आधारित फिल्म) बनाने का बड़ा चलन चल रहा हैं. क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी, धावक मिल्खा सिंह, बॉक्सर मेरी कॉम, एक्टर संजय दत्त जैसे कई लोग इसके उदाहरण हैं. हाल ही में पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के उपर बनी बायोपिक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज हुआ था. ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज होने वाली हैं जिसमे अनुपन खैर मनमोहन का किरदार निभाते नज़र आएँगे.  इसके बाद कुछ दिनों पहले शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के ऊपर बनी बायोपिक का ट्रेलर भी आ चूका हैं जिसमे नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे हैं.

इन सबके बीच अब आधिकारित रूप से ये घोषणा हुई हैं कि जल्द ही बॉलीवुड में देश के वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी के ऊपर भी एक बायोपिक फिल्म बनने जा रही हैं. इस फिल्म को ओमंग कुमार डायरेक्ट करने वाले हैं. ऐसे में आप सभी के मन में ये प्रश्न जरूर उठ रहा होगा कि आखिर पीएम मोदी के ऊपर बनने वाली इस बायोपिक में उनका रोल बॉलीवुड का कौन सा एक्टर निभाएगा? तो टेंशन ना लीजिए आपके इस सवाल का जवाब ट्रेड एनलिस्‍ट तरण आदर्श ने कुछ देर पहले ही अपनी एक ट्वीट के जरीए दिया हैं.

विवेक ओबरॉय बनेंगे मोदी

आपको जान हैरानी हो सकती हैं कि पीएम मोदी की इस बायोपिक में एक्टर विवेक ओबरॉय नरेद्र मोदी के किरदार को निभाते नज़र आएँगे. विवेक पिछले काफी समय से फिल्मो से दूर रहे हैं. उनका फिल्मी करियर भी बॉलीवुड में कुछ ख़ास नहीं रहा हैं. ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि विवेक मोदी के इस रोल को कितनी बखूबी से अदा कर पाते हैं. कई लोगो का मनना हैं कि विवेक के लिए ये फिल्म काफी चेलेंजिंग साबित होने वाली हैं. यदि वो इस फिल्म में अच्छा अभिनय कर जाते हैं तो ये उनके फिल्मी करियर के लिए काफी बड़ा फायदेमंद साबित हो सकता हैं.

जानकारी के मुताबिक़ मोदी के ऊपर बनने वाली इस फिल्म का नाम होगा ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’. इस फिल्म का पहला पोस्टर 7 जनवरी को रिलीज किया जाएगा. इस फिल्म की शूटिंग जनवरी के मध्य से शुरू हो जाएगी. फिल्म की शूटिंग के लिए दिल्ली, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसी लोकेशन इस्तेमाल की जाएगी. फिल्म के निर्देशक उमंग कुमार पिछले डेढ़ साल से अपनी पूरी टीम के साथ इसकी कहानी पर काम कर रहे थे. फिलहाल इस कहानी के मुख्य किरदार मोदी के लिए विवेक ओबरॉय का नाम फाइनल हो चुका हैं. फिल्म में और भी कुछ अहम किरदार होंगे जिन्हें निभाने वाले एक्टर्स की घोषणा अभी होना बाकी हैं.

उधर विवेक ओबरॉय मोदी जैसा दिखने के लिए और उनकी तरह बातचीत करने के लिए जबरदस्त मेहनत कर रहे हैं. कुछ गुप्त सूत्रों के अनुसार विवेक ओबरॉय ने मोदी के कई सारे लुक्स ट्रॉय किए जिसके बाद एक फाइनल लुक फाइनल किया गया हैं. इस फिल्म को लेकर अभी और जानकारी कुछ समय बाद आ सकती हैं.

गौरतलब हैं कि 2019 में लोकसभा चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में कांग्रेस के मनमोहन सिंह के ऊपर फिल्म बायोपिक आने के बाद अब मोदी के ऊपर भी फिल्म का आना काफी दिलचस्प हैं. अब देखना ये होगा कि इन दोनों में से कौन सी फिल्म सबसे ज्यादा धमाल मचाती हैं.