अगर आपके चेहरे पर मौजूद हैं वर्षों पुराने चोट के निशान, तो आज से आजमाएं ये घरेलू उपाय

हममें से कई लोगों के साथ ऐसा होता है की किसी दुर्घटना वश या फिर किसी भी तरह से गहरी चोट लग जाती है और फिर हम तुरंत उसका उपचार तो करते हैं ताकि घाव जल्द से जल्द भर जाएं और घाव भर भी जाते हैं लेकिन कुछ घाव ऐसे होते हैं जिसका उम्र भर के लिए निशान रह जाता है। जी हां और ये निशान न कि हमेशा ही हमें उस चोट की याद दिलाते हैं बल्कि आपके चेहरे का नक्शा भी बिगाड़ देते हें। जी हां आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बेहद ही ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है।

सबसे पहले तो आपको ये बता दें की ये पोस्ट उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित होने वाला है जिनके चेहरे पर चोट के निशान हैं और वो हमेशा इस निशान की वजह से परेशान रहते हैं। जी हां खासकर अगर बात करें लड़कियों की तो यह निशान किसी को भी अच्छे नहीं लगते क्योंकि यह उनकी सुंदरता को बिगाड़ देते हैं पर आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपके लिए ऐसा नुस्खा लेकर आए हैं जो आपके सालों की इस समस्या से निजात देने वाला है तो आइए जानते हैं ये घरेलू नुस्खा

शहद- सबसे पहले बात करते हैं शहद की जी हां आपको बता दें की शहद हर तरह की दाग धब्बे के लिए एक बेहद ही अच्छा एजेंट माना जाता है और ये भी बता दें की शहद में कुछ ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो किसी भी तरह के निशान को हल्का कर सकते हैं। दोस्तों अगर आप किसी के चेहरे पर निशान या दाग हो तो आप चोट के स्थान पर इसे लगाएं। इसे लगाने से आप के दाग खत्म हो जाएगें और आपका चेहरा सुंदर हो जाएगा।

एलोवेरा- अब बात करें अगर एलोवेरा की तो आपको ये तो पता ही होगा की एलोवेरा हमारे स्कीन के लिए कितना ज्यादा फादेमंद साबत होता है और एलोवेरा के इस्तेमाल से आप किसी भी तरह के निशान को हल्का कर सकते हैं। इसका प्रयोग हम आज से नहीं बल्कि पुराने जमाने से करते हुए आ रहे हैं।

खीरे- अब बारी आती है खीरे की जी हां खीरा हमारे चेहरे के लिए बेहद ही ज्यादा लाभदायक होता है और आप इसे एक हफ्ते में खत्म करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए खीरे का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके स्माल से आप एक हफ्ते के अंदर निशान को खत्म कर सकते हैं।

बेकिंग सोडा- शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन बताते चलें की बैंकिंग सोडा के मदद से आप कई तरह की समस्याओं से निजात पाते हैं और इसका आप घर पर प्रयोग करते है साथ ही चोट वाली स्थान पर लगाकर भी इसके दाग मिटा सकते हैं।

इनमें से कोई भी तरीका अपनाकर आप अपने चोट के निशान को हटा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :

3 दिन में चेहरे पर निखाए ले आएगी ये घरेलू क्रीम, दूध जैसा गोरा चेहरा देख हैरान रह जायेंगे आप

चाहे कितना भी काला हो चेहरा इसे लगाने से एक हफ्ते में हो जाएगा गोरा, बस ऐसे करें इसका इस्‍तेमाल