मरते दम तक पूरी नहीं हो सकी कादर खान की ये अंतिम इच्छा, जानकर आपके आंखों में भी आ जाएंगे आंसू

जैसा की आप सभी जानते हैं कि साल के पहले दिन ही बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान का 81 वर्ष की उम्र में निधन हो गया जिसकी वजह से हर तरफ गमगीन माहौल हो गया। जी हां बता दें की कादर खान ने कनाडा के अस्पताल में अंतिम सांस ली वहीं उनके बेटे सरफराज खान ने उनके निधन की जानकारी दी। दरअसल इससे पहले भी कई बार सोशल मीडिया पर इनके निधन की खबर चल रही थी जो की झूठी थीं और फिर इनके बेटे ने उन खबरों को खारिज कर दिया।

वहीं ये भी बता दें की अब जब उनके निधन की खबर की पुष्टि कर दी गई है तब से पूरा बॉलीवुड सदमें में है। अमिताभ बच्चन, अर्जुन कपूर, रवीना टंडन, शक्ति कपूर और अनुपम खेर जैसे स्टार्स ने उन्हें ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी। अब कादर खान के साथ करीब 41 फिल्मों में काम कर चुके गोविंदा का बयान भी आ गया है। जहां एक तरफ पूरा बॉलीवुड नए साल वर्ष का जश्न मना रहा था वहीं अब अभिनेता की निधन की खबर से गमगीन हो गया है। इंटरनेट पर तमाम रिएक्शन आ रहे हैं कई अभिनेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। वहीं ये भी बताते चलें की कादर खान का जन्म सन 1937 में अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था और इन्होने अपने फिल्मी कैरियर में करीब 300 से भी ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है।

कादर खान को ऐसे शख्स के तौर पर जाना जाता है जिनके हास्य से भरे संवाद किसी भी उदास चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकते थे, पर दुनिया में हंसी बांटने वाला यह शख्स भी अपनी जिंदगी में दर्द और दुख के लंबे दौर से रूबरू हुआ। आज भले ही वो इस दुनिया को अलविदा कह गए है लेकिन आज भी उनके पीछे तमाम ऐसे किस्से और कहानियां हैं जो कादर खान के संघर्ष और उपलब्धियों के लिए हमेशा याद की जाएंगी। कादर खान की शख्स‍ियत को करीब से देखें तो एहसास होता है कि एक आम सा द‍िखने वाला इंसान द‍िलचस्प किताब की तरह है। ज‍िसके हर एक सफे पर सीख दे जाने वाले तजुर्बे ल‍िखे हैं।

इसके साथ ही साथ उन्होंने लेखन से लेकर अभिनय तक बॉलीवुड में अलग अलग तरह के काम किए। कादर खान ने फिल्मी करियर में अलग-अलग भूमिकाएं निभाकर लोगों कदिल जीता। उन्हें नेगेटिव और कॉमिक दोनों ही किरदार में पसंद किया गया। पर ये भी बता दें की कादर खान की एक इच्छा थी जो पूरी नहीं हो सकी और इसका अफसोस व्यक्ति मरते समय तक पूरी नहीं हुई। जी हां आपको बता दें की हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कादर खान ने अपनी ये इच्छा बताई थी जिसमें उन्होने कहा था की- मैं अमिताभ बच्चन, जया प्रदा और अमरीश पुरी को लेकर फिल्म जाहिल बनाना चाहता था। उसका निर्देशन भी मैं खुद करना चाहता था। लेकिन भगवान को शायद कुछ और ही मंजूर था।

यह भी पढ़ें :

बड़ी खबर: साल के पहले दिन ही दुनिया को अलविदा कह गए बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान

इतने करोड़ रूपए की सम्पत्ति के मालिक है बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा, अब जाकर हुआ खुलासा