बड़ी खबर: साल के पहले दिन ही दुनिया को अलविदा कह गए बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान

आज देश भर में लोग नए साल की जश्न में डुबे हैं हर कोई नए साल के आगमन की खुशी मना रहा है हर किसी के मन में ये है की आने वाला समय सबके लिए सुखद होगा लोग इसी की कामना के साथ नए वर्ष की शुरूआत कर रहे हैं लेकिन अभी अभी इस नए साल के पहले दिन ही बॉलिवुड से एक दुखद खबर सामने आई है जी हां आपको बताते चलें की बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता कादर खान का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है।

हालांकि आपने इससे पहले भी कादर खान के निधन को लेकर कई खबरें सुनी होंगी लेकिन आपको बता दें की ये खबर महज एक अफवाह थीं। बता दें कि कादर खान का इलाज कनाडा के एक अस्पताल में चल रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर फर्ज़ी खबरों का दौर भी जारी है। रविवार रात सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गई थी कि कादर खान नहीं रहे, हालांकि तब इन खबरों को सरफराज खान ने गलत बताया था।

दरअसल ऐसी खबरें आने के पीछे का कारण ये है की इधर बीच कादर खान की हालत बेहद ही ज्यादा गंभीर हो गई थी जिसकी वजह से लोगों के मन में भय सा बन गया था। अभी कुछ ही दिन पहले अस्पताल में भर्ती करवाया गया था बताया जा रहा था की उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनका इलाज कनाडा के एक अस्पताल में चल रहा था।

जानकारी के लिए बता दें की कादर खान को आखिरी बार 2015 में आई फिल्म ‘दिमाग का दही’ में देखा गया था। लेकिन इस बार की खबर सच है जी हां इस खबर को खुद कादर खान के बेटे सरफराज ने पीटीआई से हुई बातचीत में पुष्टि की है। बताते चलें की सरफराज ने कहा कि ‘मेरे पिता हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने 31 दिसंबर को शाम 6 बजे अंतिम सांस ली।’ उन्होंने बताया कि कादर खान दोपहर में ही कोमा में चले गए थे। दिवंगत अभिनेता का अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा। सरफराज ने कहा, ‘हमारे परिवार के सभी सदस्य यहां हैं और हम यहीं रहते हैं इसीलिए हमने यहीं अंतिम संस्कार करने का फैसला किया है।’

बताते चलें की कादर खान खान प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर था, जिसके कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था। वहीं ये भी बताया जा रहा था की जब से उनकी इस हालत के बारे में फैन्स को पता चला था तभी से लोग कादर खान के ठीक होने की दुआ कर रहे थे।

वहीं ये भी बता दें की कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को काबुल में हुआ। उन्होंने 1973 में ‘दाग’ फिल्म से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। इतना ही नहीं इससे पहले भी कादर खान रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म ‘जवानी-दिवानी’ के लिए संवाद लिख चुके थे। एक पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्में लिखी।

यह भी पढ़ें :

श्रीदेवी के निधन के 3 महिने बाद हुआ सबसे बड़ा खुलासा, जब मां से नफरत करने लगी थीं जाह्नवी