इस नव वर्ष बजरंगबली की कृपा से इन 4 राशियों का जीवन महक उठेगा फूलों की तरह, सच हो जाएगा हर सपना

हिन्दू रीति के अनुसार, बजरंग बली को सभी देवताओं में अजर-अमर देवता माना जाता है। जो लोग बजरंगबली की सच्चे मन से पूजा, अर्चना और भक्ति करते है उनका जीवन सदा के लिए सुखमयी रहता है। उन्हें कभी भी ऐसे दुखों का सामना नहीं करना पड़ता, जिससे वह मानसिक रूप से तनाव मेहसूस करें। बजरंगबली की कृपा उनपर सदा बनी रहती है, उनकी हर मनोकामना पूरी होती है। खैर, यह तो हुई बजरंग बली से श्रद्धा की बात।

साथ ही हम सभी जानते है की 2018 समाप्त  हो चूका हैं, और  हर बार की तरह जहन में यही बात आती है कि पता ही नहीं यह साल कब बीत गया। हम हमेशा यही सोचते हैं कि आने वाला साल बीते हुए समय से ज्यादा अच्छा हो। 2019 से भी हमें कुछ यही उम्मीद है, परंतु क्या हमारी ये उम्मीद पूरी हो पाएगी ये तो समय बीतते-बीतते ही पता चलता है। आपको बता दें कि, वैसे शास्त्रों मे कहा गया है कि, हर इंसान का जीवन उसकी राशि पर निर्भर करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दुनिया में जितने भी लोग हैं वह ज्योतिष शास्त्र की बताई बारह राशियों में से ही एक राशि का जातक होता है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 4 राशियां ऐसी हैं जिनके लिए वर्ष 2019 कुछ खास रहने वाला है। आप कह सकते हैं कि इन 4 राशियों के जातकों पर इस साल खुशियों की बरसात होगी, सितारे पूरी तरह इनके पक्ष में रहेंगे, आप कह सकते हैं कि इस साल उनकी हर इच्छा और सपने पूरे होने वाले हैं। तो चलिले जानते हैं कौनसी हैं वो लकी राशियां जिनका भाग्य उनपर मेहरबान होने जा रहे हैं।

मकर राशि

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है मकर राशि का। जिन लोगों का जन्म 22 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच हुआ है, वे लोग इस राशि के अंतर्गत आते हैं। आने वाला समय आपको बेहद खुशनुमा अहसास करवाएगा, जिसकी आपको कबसे तलाश थी। हो सकता है आप अपनी होबी को अपने प्रोफेशन में तब्दील कर लें। जहां तक निजी संबंधों की बात है तो उस मोर्चे पर भी आप सफलता का अनुभव करेंगे।

वृश्चिक राशि

दूसरी राशि है वृश्चिक, इस श्रेणी में 23 अक्टूबर से21 नवंबर के बीच जन्में जातकों का नाम आता है। इस वर्ष आप चमकते सितारे बनकर उभरेंगे, और आपकी यह ऊर्जा अन्य लोगों को भी महसूस होगी। आपके चेहरे पर एक अलग खुशी दिखेगी जो अन्य लोगों को आपके प्रति आकर्षित करेगी। हो सकता है वर्ष की शुरुआत में आप कुछ कमी महसूस करें, लेकिन आने वाले समय में आपकी यह समस्या भी दूर हो जाएगी और आप अंदरूनी खुशी का अहसास करेंगे।

कन्या राशि

कन्या राशि के अंतर्गत वो लोग आते हैं जिनका जन्म 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्में है। यह वर्ष आपका है, और आपको इस साल अपने सपने पूरे करने से कोई नहीं रोक सकता। आने वाले वर्ष में आपको क्या करना है, अभी से उसकी प्लानिंग शुरू कर दीजिए क्योंकि अगर आपने सही योजना बनाकर प्लानिंग की तो वह अवश्य ही सफल हो जाएगी। अगर प्लानिंग सफल रही तो जाहिर तौर पर आपसे ज्यादा खुश और कौन होगा साथ ही महाबली बजरंगबली का आशीर्वाद आप पर पूरे वर्ष बना रहेगा |

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातक, जिनका जन्म 21 मई से 20 जून के बीच हुआ है, के लिए यह समय पूरी तरह अनुकूल बन हुआ है। बजरंगबली की आपपर असीम कृपा बनी  रही है जिसके प्रभाव से आपके निजी संबंधों में कुछ समस्याएं चल रही हैं तो आपको जल्द ही उसका समाधान मिलने वाला है। आपका भविष्य पूरी तरह उज्जवल है कम से कम 2019 तो आपके लिए बहुत मजेदार समय साबित होने जा रहा है। आपके मार्ग में बस वही आएगा जो आपके लिए अच्छा है।