नए साल में घर की बहू से करवाए ये 5 काम, पुरे साल बनी रहेगी सुख, शान्ति और सम्रद्धि

दोस्तों ऐसा कहा जाता हैं कि घर की बहू लक्ष्मी का रूप होती हैं. पुरे घर की भागदौड़ एक बहुत के हाथ में होती हैं. ऐसे में वो चाहे तो अपने परिवार को तरक्की के रास्ते पर ले जा सकती हैं या फिर उसे तबाह भी कर सकती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि कोई एक बहू नए साल के अवसर पर करती हैं तो पुरे परिवार को उसके कई सारे लाभ होंगे. जैसा कि आप सभी जानते हैं 2019 अब शुरू हो चूका हैं ऐसे में यदि आप घर की बहू से कुछ ख़ास काम नियम के साथ करवाते हो तो आपको पुरे साल पैसो की कमी नहीं होगी और साथ ही आपके परिवार में खुशियाँ भी रहेगी.

कन्या भोज:

घर की बहू के हाथो से नए साल में खाना बनवाए और कन्याओं को भोजन करवाए. आमतौर पर लोग नवरात्रि में कन्या भोज करवाते हैं लेकिन यदि आप नए साल की शुरुआत में भी इसे करवा देते हैं तो आपको बहुत फायदा होगा. कन्याएं और बहू दोनों को ही माता लक्ष्मी का रूप माना गया हैं. ऐसे में इस कन्या भोज से आपके घर को निश्चित रूप से फायदा होगा.

दान:

नए साल में बहू के हाथ से कोई लोहे कि बनी चीज दान करवा दे. इससे आपके घर की सभी नेगेटिविटी, दुःख और परेशानियां चली जाएगी. लोहे के अलावा आप बहू के हाथो से ही किसी गरीब को पीले रंग के वस्त्र दान करे. इससे आपकी बहू का भाग्य प्रबल होगा जिसका फायदा पुरे परिवार को मिलेगा. आप चाहे तो बहू के हाथ से पैसो का दान भी करवा सकते हैं. इससे आपके घर पैसो की आवक हमेशा बनी रहेगी.

सत्यनारायण की पूजा:

नए साल में घर के अंदर सत्यनारायण की कथा करवाए और उसमे बहू को पूजा के लिए बैठाए. ऐसा करने से आपके घर की सारी नेगेटिविटी तो दूर होगी ही पर साथ ही आपकी बहू को सत्यनारायण का ऐसा आशीर्वाद मिलेगा कि वो पुरे घर की स्थिति पलट देगी और सभी को उससे खूब फायदा होगा. इस सत्यनारायण कथा में बहू के साथ साथ परिवार के अन्य सदस्य भी जरूर बैठे. इस तरह पुरे परिवार में प्रेम सिंह भी बना रहेगा.

मनी प्लांट लगवाए:

जैसा कि हमने आपको बताया. घर की बहू लक्ष्मी सामान होती हैं. इसलिए यदि आप अपनी लक्ष्मी रुपी बहू से घर में नए साल में एक मनी प्लांट का पौधा लगवा लेते हैं तो आपको काफी फायदा होगा. वास्तु के अनुसार इस मनी प्लांट को लगाने से घर में पैसो की आवक बढ़ जाती हैं. इसलिए इसे बहू के हाथो से लगवाना और भी शुभ माना जाता हैं.

तिजोरी में चाँदी का सिक्का रखवाए:

घर की तिजोरी में अपनी बहू के हाथ से नए साल की शुरुआत में एक चांदी का सिक्का रखवा दे. बहू के हाथ इसमें लगने के बाद आपके घर बरकत ही बरकत रहेगी और पैसो की आवक भी कई गुना तक बढ़ जाएगी.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.