2019 में करे शिवजी के ये ख़ास उपाय, सभी परेशानियों का होगा तुरंत खात्मा

दोस्तों एक बात तो तय हैं कि इस दुनियां में हर किसी की लाइफ में कोई ना कोई समस्यां जरूर रहती हैं. बस फर्क इतना हैं कि किसी की समस्यां जल्दी ख़त्म हो जाती हैं तो किसी की समाप्त होने का नाम ही नहीं लेती हैं. यदि आप उन लोगो में से हैं जिनकी लाइफ की समस्याएँ ख़त्म ही नहीं हो रही हैं तो टेंशन ना लीजिए. आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाने के बाद आपकी लाइफ की सभी समस्याएं चुटकी बजाकर समाप्त हो जाएगी. इन समस्याओं के समाधान के लिए आपको शिवजी के कुछ ख़ास उपाय करने होंगे.

जैसा कि आप सभी जानते हैं हिंदू धर्म में शिवजी को सबसे शक्तिशाली देवता माना गया हैं. यही वजह हैं कि भारत में शिवजी के मंदिर आपको लगभग हर गली या मोहल्ले के एरिया के आसपास मिल जाएंगे. शिवजी लोगो की जिन्दगी से परेशानियों का खात्मा करने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि एक बार जो व्यक्ति भगवान शिव को खुश कर देता हैं फिर उसके जीवन में दुर्भाग्य और परेशानियाँ ज्यादा दिन नहीं टिक पाते हैं. चुकी जल्द ही नया साल यानी 2019 शुरू होने जा रहा हैं इसलिए हमारी आपको यही सलाह होगी कि आप जितना जल्दी हो सके इसे नए साल के स्टार्ट होते ही आजमा ले. इससे आपका नया साल परेशानियों से मुक्त रहेगा और आपके घर खुशहाली आएगी.

पहला उपाय: सोमवार के दिन भगवान शिव के मंदिर जाए. यहाँ उनका जल, दूध, शहद, हल्दी और केसर युक्त मिश्रण से अभिषेक करे. इसके बाद आप शिवजी की 7 परिक्रमा लगाए और उनके आगे माथा टेक अपने दुःख या परेशानियों का ब्यौरा दे. शिवजी से विनती करे कि वो आपकी सभी परेशानियों का खत्म जल्द से जल्द कर दे. बदले में आप उन्हें कोई ख़ास प्रसाद चढ़ाने का वादा भी कर सकते हैं. बस इस बात का ध्यान रहे कि आपकी समस्यां के समाप्त होते ही भगवान शिव को किया अपना वादा अवश्य पूरा करे.

दुसरा उपाय: सोमवार के दिन घर में पूरी, सब्जी और हलवा बनाए. इसका प्रसाद शिवजी को चढ़ाए. इसके बाद कुछ कंडे जलाए और उसमे घी, थोड़ी सी पूरी, सब्जी और हलवा इत्यादि डालकर आहुति दे. फिर इसका धुंआ पुरे घर में फैला दे. इससे आपके घर की सारी नेगेटिव एनर्जी समाप्त हो जाएगी और आपका भाग्य चमकने लगेगा. एक और बात का ध्यान रहे कि घर का कोई भी सदस्य इस सब्जी पूरी को ग्रहण करे उसके पहले इसे गाय को भी खिला दे. इस तरह आपको पूर्ण रूप से शिवजी का आशीर्वाद प्राप्त हो जाएगा.

तीसरा उपाय: सोमवार के दिन शिवजी के नाम का व्रत रखे. इस दिन आप गरीबो को खाना खिलाए और ब्राह्मणों को कुछ दान स्वरुप दे. साथ ही आप चाहे तो किसी शिव मंदिर में कोई चीज भी दान कर सकते हैं. मसलन आप मंदिर में कोई घंटी, भगवान की मूर्ति, पूजा सामग्री की कोई वास्तु या भगवान के श्रृंगार का कोई सामान भी दान कर सकते हैं. कुल मिलकर आपको इस दिन दान धर्म पर ज्यादा फोकस करना हैं.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय अच्छे लगे तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.