इतने करोड़ रूपए की सम्पत्ति के मालिक है बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा, अब जाकर हुआ खुलासा

वैसे तो आप सभी जानते हैं की बॉलीवुड के कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्होने अपने समय में खुब नाम कमाया है वहीं उनमें से कुछ अभिनेता ऐसे भी हैं जिनकी चर्चा आज भी अक्सर होती रहती है। जी हां आज हम आपको उनमें से ही एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, दरअसल हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर एक्टर गोविंदा की जो हमेशा ही पर्दे पर रहकर दर्शकों को हंसाते थें और अपनी अदाकारी से खुब मनोरंजन करते थें। लेकिन आजकल गोविंदा अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं जी हां गोविंदा ने इल्ज़ाम लगाया है कि बॉलीवुड में कई लोग ऐसे है जो उनकी फिल्में रिलीज ही नहीं होने देते हैं जिसकी वजह से उनकी फिल्में अब नहीं आ पा रही है।

आज हम आपको गोविंदा के बारे में कुछ और भी ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होगी। सबसे पहले तो ये बता दें की गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर 1963 को एक फिल्मी परिवार में हुआ था जी हां गोविंदा के पिता एक फिल्म निर्माता हुआ करते थे लेकिन एक फिल्म में हुए घाटे के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम करना छोड़ दिया था। वहीं ये भी बता दें की गोविंदा का असली नाम गोविंदा अरुण अहूजा वो अपने 6 भाई बहनों में सबसे छोटे हैं और इसलिए लोग उन्हे प्यार से चीची भी कहते हैं।

बता दे गोविंदा ने साल 1985-86 में सिर्फ एक साल के भीतर ही 40 फिल्में साइन कर डाली थी। इतना ही नहीं अब तक गोविंदा ने अपने करियर में कुल 165 से भी अधिक फिल्में कर चुके है वेसे गोविंदा ने अपने करियर में सबसे ज्यादा फिल्म शक्ति कपूर और कादर खान के साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया है शक्ति कपूर के साथ गोविंदा ने 42 और कादर खान के साथ 41 फिल्मों में काम किया है। गोविंदा ने ‘डिस्को डांसर’ फिल्म देखी और अपनी एक्टिंग के साथ-साथ डांस की प्रैक्टिस भी करने लगे और खुद के वीडियो कैसेट्स बनाकर फिल्ममेकर्स तक भेजा करते थे। गोविंदा का पहला लीड रोल उनके अंकल आनंद की फिल्म ‘तन बदन’ में था।

अब ये भी बता दें की गोविंदा राजनिती में कांग्रेस के टिकट पर सांसद के रूप में भी राजनीति में अपना हाथ आजमाया था लेकिन सांसद बनने के बाद कुछ ही समय में गोविंदा ने विवादों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। अब बात करते हैं गोविंदा की संपत्ति की तो उनकी कुल सम्पत्ति करीब 170 करोड़ रुपए है। गोविंदा को उनकी हास्य फिल्मों के लिए जाना जाता है गोविंदा और मशहूर निर्देशक डेविड धवन की जोड़ी ने भी कई सुपरहिट फिल्मों में एक साथ काम किया है जो की 90 के दशक की फिल्में थी जिनमें ‘स्वर्ग’, ‘शोला और शबनम’, ‘कुली नंबर 1’, ‘राजा बाबू’, ‘साजन चले ससुराल’, ‘बनारसी बाबू’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘हीरो नंबर 1’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘हसीना मान जायेगी’ और ‘आंखें’ जैसी फिल्में थी।

यह भी पढ़ें :

असल में इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे गोविंदा, नाम जानकर नहीं होगा यकीन

इस मशहूर क्रिकेटर को अपना दिल दे बैठी है गोविंदा की बेटी टीना, नाम जान कर गोविंदा भी रह जायेंगे हैरान