2019 की पहली सुबह सूर्यदेव को चढ़ाए ये ख़ास चीज, पुरे साल नहीं होगी पैसो की कमी

दोस्तों साल 2019 बस अब शुरू होने ही वाला हैं. ऐसे में हर कोई चाहता हैं कि ये आने वाला साल उसके लिए अच्छा भाग्य और ढेर सारा पैसा लेकर आए. आज के महंगाई के जमाने में पैसा बहुत ज्यादा मायने रखता हैं. आजकल लोगो के खर्चे इतने अधिक बढ़ गए हैं कि उनका थोड़े से पैसो में गुजारा नहीं होता हैं. कई बार लोग पैसा कमाने के लिए मेहनत करते हैं और अपने हुनर का भी पूर्ण इस्तेमाल दिखाते हैं लेकिन फिर भी बुरी किस्मत के चलते या तो उनके पास पर्याप्त पैसा नहीं आ पता हैं या फिर आने के बाद किसी वजह से ज्यादा दिन टिक नहीं पता हैं. इस स्थिति में आपका भाग्य एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपको पुरे साल पैसो की कमी नहीं होगी.इसका कारण ये हैं कि इस उपाय को करने के बाद आपका भाग्य इतना प्रबल हो जाएगा कि आपको कभी पैसो की हानि नहीं होगी बल्कि फायदा ही फायदा होगा.

दोस्तों आज का हमारा ये उपाय सूर्यदेव से सम्बंधित हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं सूर्यदेव को एक तेजस्वी और प्रभावशाली देवता माना गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि सूर्यदेव की किरणों से निकले तेज़ से हर किसी का भाग्य चमक सकता हैं. बस शर्त ये हैं कि आपको सूर्यदेव को दिल से प्रसन्न करते आना चाहिए. सूर्यदेव को प्रसन्न करने के लिए अक्सर लोग सुबह सुबह उन्हें जल अर्पित करते हैं. हालाँकि यदि आप उनसे अच्छा भाग्य और धन लाभ लेना चाहते हैं तो आपको इससे थोड़ा ज्यादा प्रयत्न करना होगा. यदि आप साल 2019 की पहली सुबह सूर्यदेव को हमारे द्वारा बताए गए तरीके से एक ख़ास चीज चढ़ा देते हैं तो आपको पुरे साल धन की कमी नहीं होने वाली हैं.

2019 के पहले सूर्योदय पर करे ये काम

दोस्तों जब 1 जनवरी 2019 को पहली बार आसमान में सूर्य उदय हो तब आप इस उपाय को जरूर करे. एक तांबे का लौटा ले और उसके अंदर शुद्ध जल, कुमकुम, हल्दी, शहद की कुछ बुँदे, दूध की कुछ बुँदे, गुलाब की दो चार पंखुड़ी और एक रुपए का सिक्का मिला दे. अब इस मिश्रण वाले तांबे के लौटे को लेकर आप उस जगह पर चले जाए जहाँ से सूर्यदेव के अच्छे से दर्शन हो सके.

अब सूर्यदेव के सामने अपने मन की मुराद कहे और अपने अच्छे भाग्य के साथ धन का लाभ देने की भी विनती करे. अब लौटे के अंदर के जल एवं अन्य सामग्री को सूर्यदेव को चढ़ाए और साथ में इस मंत्र का जप करे –

ऊँ घृणि सूर्याय नम: ।। ॐ सूर्य देवाय नमः ।। ॐ भास्कराय नमः ।।

इसके बाद सूर्यदेव की 11 परिक्रमा अपने स्थान पर घूमते हुए लगाए. आप ने लेट में जो एक रुपए का सिक्का डाला था उसे जमें से उठा ले और किसी गरीब को दे या मंदिर में चढ़ा दे. इस उपाय को आप मुख्य रूप से नए साल के पहले दिन करे. हालाँकि यदि आप किसी कारणवश ऐसा ना कर पाए तो बाद में भी कर सकते हैं.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ शेयर करे ताकि वे भी इसका लाभ ले सके.