जब किन्नर ने पहना दुल्हन का लाल जोड़ा तो फटी रह गई सबकी आँखें, देखे तस्वीरें

किन्नर हमारे समाज का एक अभिन्न हिस्सा बन चुके हैं. हर त्यौहार या ख़ुशी के मौको पर ये आकर हमें ढेर सारी दुआएं देते हैं. इन किन्नरों को लेकर समाज में लोगो की अलग अलग राय हैं. कोई इन्हें पसंद करता हैं और पूरा मान सम्मान देता हैं तो वहीँ कुछ इनसे दूरी बनाकर ही रहना पसंद करते हैं. कुछ क्षीण मानसिकता ले लोग इनका मजाक भी उड़ाते हैं. लेकिन ये भी आखिर एक इंसान ही हैं ऐसे में हमें इनकी भावनाओं की भी कदर करना चाहिए. हालाँकि सभी ऐसे नहीं होते हैं. हम में से कई ऐसे भी हैं जो इन किन्नरों के बारे में ज्यादा कुछ जानते नहीं हैं इसलिए इनसे जुड़ी हर बात में दिलचस्पी लेते रहते हैं.

शायद यही वजह हैं कि इन दिनों सोशल मीडिया पर दुल्हन बने किन्नरों की कुछ तस्वीरें तेज़ी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में इन किन्नरों ने दुल्हन का लाल जोड़ा पहन रखा हैं. ये बिलकुल ऐसे ही सज धज के तैयार हुए हैं जैसे कोई लड़की अपनी शादी में दुल्हन बनते समय होती हैं. इन तस्वीरों में दुल्हन बने ये किन्नर बेहद खुबसुरत दिखाई दे रहे हैं. जो भी इन तस्वीरों को देख रहा हैं उसकी पलके झपकने का नाम नहीं ले रही हैं. इन तस्वीरों के वायरल होने के बाद हर किसी के दिमाग में बस यही सवाल चल रहा हैं कि आखिर ये किन्नर दुल्हन क्यों बने हैं? क्या ये किसी से शादी कर रहे हैं? तो चलिए हम आपके इन सभी सवालों का जवाब दे देते हैं.

गाजियाबाद में हो रहा 10 दिवसीय किन्नर सम्मलेन

दरअसल हाल ही में गाजियाबाद के मालीवाड़ा स्थित मैरिज होम में किन्नरों का 10 दिवसीय सम्मेलन चल रहा है. ऐसे में यहाँ दिल्ली और देश के अन्य राज्यों से भारी मात्रा में किन्नर आ रहे हैं और इस सम्मलेन का हिस्सा बन रहे हैं. आज इस शनिवार को इस सम्मलेन का अंतिम दिन हैं. इस सम्मलेन में कई प्रकार के आयोजन किए जाते हैं जिसमे सभी किन्नर बढ़चढ़ कर हिस्सा भी लेते हैं.

इस वजह से दुल्हन बने किन्नर

ऐसे में इस मौके पर चार किन्नर दुल्हन बनकर भी लोगो के सामने आए. दुल्हन बने इन चारों किन्नरों के नाम सिल्की, जूली, तानिया और अलीसा हैं. ये सभी दिल्ली के ही रहने वाले हैं. इस सम्मलेन की शुभा में चार चाँद लगाने के लिए इन्होने ये दुल्हन का गेटअप बनाया हुआ था. इस दुल्हन के लाल जोड़े में ये चारों किन्नर काफी खुबसूरत दिखाई दे रहे थे. ऐसे में ये पुरे सम्मलेन में आकर्षण का केंद्र बने रहे. दुल्हन बने ये चारों किन्नर इस सम्मलेन में निकाली गई एक यात्रा के दौरान दिल्ली गेट स्थित मंदिर में घंटा चढ़ाने गए थे. यही वजह थी कि इन्होने दुल्हन का गेटअप बनाया हुआ था.

दुल्हन बने इन किन्नरों के अलावा सम्मेलन में प्रियंका, कविता, शिब्बू, हबीब, रूबी, पायल, रवीना आदि किन्नर भी सक्रीय नज़र आए.

ये हैं किन्नर सम्मलेन मानाने का मकसद

किन्नरों के गुरु तुलसा के अनुसार ये सम्मलेन हर साल मनाया जाता हैं. इस सम्मलेन को मनाकर किन्नर देश में अमन की दुआ करते हैं. पिछले साल ये सम्मलेन दिल्ली में रखा गया था लेकिन इस साल ये गाजियाबाद में हो रहा हैं. इस सम्मलेन को विशाल रूप देने के लिए हर किन्नर यहाँ आकर अपनी भागेदारी अदा करता हैं. साथ ही इस सम्मलेन के जरिए नव्जान बच्चों की लम्बी उम्र की दुआ भी मांगी जाती हैं.