जिन स्त्रियों के शरीर का आकार होता है ऐसा उनके पति रहते हैं जिन्दगी भर खुश और धनवान

स्त्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। भारतीय समाज में उसे देवी का दर्जा देकर आदि शक्ति का स्वरूप माना जाता है। प्रकृति ने भी उसे ऐसी नेमत से नवाजा है की उसके बिना संसार की सरंचना ही अधूरी है। जब भी किसी घर में बेटी का जन्म होता है तो यही कहा जाता है कि घर में लक्ष्मी आई है। इसके अलावा विवाह के बाद जब वह ससुराल आती है तो वहां भी उसके पहले कदम को लक्ष्मी का आगमन ही माना जाता है।

कहते हैं कि एक स्त्री ही मकान को घर बनाती है और एक कामयाब पुरुष के पीछे भी किसी स्त्री का ही हाथ होता है. इसलिए घर की स्त्री को सदियों से माता लक्ष्मी का स्वरुप माना जाता है.एक स्त्री अपने पति के लिए या फिर अपने परिवार के लिए लक्ष्मी के समान भाग्यशाली है या नहीं इस बात का अंदाजा उसके शरीर के कुछ निजी अंगों से भी लगाया जा सकता है| सामुद्रिक शास्त्र के अंतर्गत सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं का भी उललेख किया गया है। आप भी जानें महिलाओं की वो ख़ासियतें जो उन्हें अपने प्रेमी, पति और पूरे परिवार के लिए लकी बनाती हैं…….

कहा जाता है कि महिला के अंग उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं. ऐसे में यह भी कहा जाता है कि हर सफल इंसान की जिंदगी के पीछे एक स्त्री का हाथ होता है. वहीं सामुद्रिक शास्त्र के अंतर्गत सौभाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं के बारे में बताया गया है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

पैरों के तलवे –

कहते हैं सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान हो, वह महिलाएं बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं और वह वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार की मदद करती है.

तलवों पर शंख –

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह महिला क़िस्मत की धनी होती है। या तो वे स्वयं या फिर उनके पति किसी बड़े ओहदे पर विराजमान होते हैं।

नाक के पास मस्सा –

आप सभी को बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा होता है उनपर किस्मत बहुत मेहरबान होती है.

गुलाबी पांव –

आप सभी को बता दें कि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन महिलाओं के पैर बहुत सॉफ्ट, रंग में गुलाबी और पूरी तरह विकसित होते हैं, अपने पति या प्रेमी को बेहद खुश रखती हैं, शारीरिक सम्बन्धों में उनकी रुचि सबसे ज्यादा होती है.

बड़े नितम्ब-

सामुद्रिक शास्त्र की माने तो जिन महिलाओं के नितम्ब बढ़ते हैं और बड़े होते हैं वह अपने पति को शारीरिक सुख के साथ धनसुख भी देती है|

गहरी नाभि

जिन स्त्रियों की नाभी बड़ी और गहरी होती है ऐसी स्त्रियां धनवान, भाग्यशाली होने के साथ ही शुभता का संकेत देती हैं. ऐसी स्त्रियां परिवार को सुख देने के साथ-साथ धन-वैभव और संतान से युक्त होकर जीवन भर आनंद भोगती हैं.

लंबे बाल

जिन स्त्रियों के बाल लंबे होते हैं वैसी स्त्रियां सुंदर होने के साथ-साथ भाग्यशाली भी मानी जाती हैं. हिंदू धर्म में देवीयों के बाल भी लंबे दिखाए जाते हैं क्योंकि महिलाओं के लंबे बाल शुभता और भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं.