आज बुधवार के दिन इन 6 राशियों पर होगा धन यश ऐश्वर्य और खुशियों की बरसात,जाने अपना राशिफल

मेष:

आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायी है। आज विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल है। स्वभाव में से हठीलापन छोडक़र आगे बढेंगे तो अनेक समस्याओं का निराकरण होता दिखेगा। नए वस्त्राभूषण तथा प्रसाधन के पीछे धन का खर्च अधिक होने की संभावना है। आर्थिक योजना बनाना सरल होगा। मध्याह्न के बाद वैचारिक स्थिरता नहीं रहेगी। नए कार्य का प्रारंभ करना आज आपके हित में नहीं रहेगा|

वृषभ :

आज दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ प्रत्येक कार्य को आप सफल बनाएंगे। गृहस्थजीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा। स्वभाव में उग्रता बनी रहेगी, इसलिए वाणी पर संयम रखिएगा। मध्याह्न के बाद आपकी प्रवृत्तियों में परिवर्तन आएगा और आप मनोरंजन की तरफ बढ़ेंगे। मित्रों और स्नेहीजनों के साथ प्रवास या पर्यटन का योग है। शारीरिक और मानसिक रूप से आप स्वस्थ रह पाएंगे।

मिथुन :

आज आवश्यक निर्णय लेने के लिए वैचारिक दृढता और स्थिरता को सर्वप्रथम स्थान देना होगा। मित्रों और प्रियपात्र के साथ भेंट होगी जो कि आनंददायी रहेगी। छोटे से प्रवास का आयोजन हो सकता है। भाईयों के साथ संबंधो में निकटता आएगी। परंतु मध्याह्न के बाद अरुचिकर घटनाओं से आपका मन अस्वस्थ हो सकता है। स्थायी संपत्ति के दस्तावेज के मामले में सावधान रहिएगा। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

कर्क :

आपके लिए आज का दिन ठीक रहेगा, लेकिन आपको संभलकर चलना होगा। आज आपको अनैतिक कार्य और निषेधात्मक विचारों से दूर रहना पड़ेगा। वाणी पर संयम रखिएगा। परिवार में तकरार होने से शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता आपको सताएगी। मध्याह्न के बाद विदेश से समाचार प्राप्त होंगे। संतान के विषय में चिंता रहेगी। उच्च अधिकारियों का आपके साथ किया गया व्यवहार आपके मन को दु:ख देगा। फिर भी प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में पडऩे से बचना होगा।

सिंह :

आज आपको ताजगी और स्फूर्ति का अभाव रहेगा। उसके साथ ही क्रोध की अधिकता रहेगी। इसके परिणाम स्वरूप आपका काम बिगड़ने की संभावना रहेगी, अतः गुस्से पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। ऑफिस में अधिकारियों और घर में कुटुंबीजनों तथा विरोधियों के साथ वाद-विवाद में पड़े बिना मौन रहकर दिन व्यतीत करना बेहतर रहेगा। किसी धार्मिक कार्य में या धार्मिक स्थान पर जाने का अवसर आएगा।

कन्या :

आज आपको प्रतिकूलताओं का सामना करने के लिए तैयार रहना पड़ेगा. शारीरिक स्वास्थ्य के सम्बंध में शिकायत रहेगी. मन पर चिंता का बोझ रहने से मानसिक बेचैनी का अनुभव होगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ खटराग होगा. माता के स्वास्थ्य के सम्बंध में चिंता पैदा होगी. पढ़ाई के लिए अनुकूल समय नहीं है. स्थाई संपत्ति, वाहन से सम्बंधित समस्याएं सामने आएंगी. धन खर्च की संभावना है

तुला :

आज आप नए कार्य या आयोजन का निर्णय ले सकेंगे. नौकरी-धंधे में लाभ के साथ अतिरिक्त आय खड़ी कर सकेंगे. मित्र वर्ग, विशेष रूप से स्त्री मित्रों से आपको लाभ होगा. सामाजिक मंडल में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे. पत्नी और पुत्र की तरफ से आप सुख और संतोष अनुभव करेंगे. प्रवास, पर्यटन और वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे. तन-मन से आनंदित रहेंगे.

वृश्चिक :

आपका आज का दिन बहुत अच्छे से बीतेगा. आज आपकी यश, कीर्ति और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में उच्च पदाधिकारी खुश रहने से पदोन्नति की संभावना बढ़ेगी. स्वास्थ्य बना रहेगा. परिवार में आनंद का वातावरण रहेगा. पिता तथा सरकार की तरफ से लाभ मिलेगा. आर्थिक योजना अच्छी तरह पूरी कर सकेंगे. व्यापार-धंधे हेतु प्रवास की संभावना है. अन्य लोगों की सहायता करने का प्रयत्न करेंगे. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी.

धनु:

आज का दिन शांतिपूर्ण रहेगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज मानसिक रूप से भी आप बहुत आनंदित रह पाएंगे। आपका स्वास्थ्य भी आज अच्छा रहेगा। सभी काम मन मुताबिक पूरा हो जायेगा। परिवार में किसी सदस्य से चल रही अनबन आज खत्म हो जायेगी। आर्थिक पक्ष से आप मजबूत हो सकते हैं। वहीं, संतान को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है।

मकर:

आज आप आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है| आपकी उपलब्धी परिवार के सदस्यों को उत्साह से भर देगी और आप अपनी कामयाबी की फेहरिस्त में एक नया मोती जड़ेंगे।

कुंभ:

गणेश जी कहते है आज आपकी  लापरवाही के कारण कोई अच्छा मौका भी आपके हाथ से निकल सकता है। माता-पिता की तबियत में सुधार होगा और वे अपना प्यार आपके ऊपर बरसाएंगे। वाहन को ध्यान से चलाए। पैसे के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है। आपके नजदीकी लोग निजी जीवन में परेशानियाँ खड़ी कर सकते हैं। आपको सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।

मीन:

दिन शुभफलदायी है। नए कार्य का शुभारंभ करने के लिए समय अनुकूल है। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। धार्मिक कार्यों में खर्च होगा। प्रवास या पर्यटन का योग है। परंतु मध्याह्न के बाद अपने पर संयम रखिएगा नहीं तो किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की आशंका है। धन संबंधित लेनदेन में सावधानी बरतने की गणेशजी की सलाह है। मानसिक रूप से आज आप अधिक स्वस्थ रहेंगे।