नए साल पर जियो फिर से मचाने आ रहा धूम, लॉन्च करने जा रहे 3 बेहद सस्ते अनलिमिटेड प्लान

जैसा की हम सभी जानते हैं की जब से भारत में जियो लॉंच  हुआ है उस दिन से टेलीकॉम के क्षेत्र में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। बताते चलें की जियो भारतीय टेलीकॉम मार्केट में अपने सस्ते डेटा और वॉइस कॉलिंग प्लान लॉन्च करने के लिए जाना जाता है और इसने हर बार यही किया है जिसकी वजह से अनैसा सभी कंपनियों की मनमानी भी खत्म हो गयी। इस टेलीकॉम कंपनी ने अब तक कई सारे किफायती डाटा और वॉइस कॉलिंग प्लान पेश किए हैं और इस टेलीकॉम कंपनी के आने की वजह से दूसरी टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपने डेटा दरों में काफी गिरावट कर दी है।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की रिलायंस जियो अब अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है और इसके लिए यह कंपनी 1 जनवरी से अपने 3 नए सस्ते अनलिमिटेड प्लान जारी करने वाली है तो आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

जियो ने नए अनलिमिटेड प्लान

रिलायंस जियो अब भारतीय रेलवे के सभी कर्मचारियों को फ्री में कनेक्शन देने जा रहा है तथा जियो 1 जनवरी से रेलवे के साथ अपनी सेवा की शुरुआत करेगा। जियो के साथ रेलवे की इस साझेदारी के तहत रेलवे के सभी कर्मचारियों को हाई स्पीड डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधाएं दी जाएंगी। हालांकि फिलहाल भारतीय रेलवे एयरटेल से अपनी सेवाएं ले रही है जो साझेदारी 31 दिसंबर को खत्म होने वाली है।

रिलायंस जियो रेलवे के साथ इस साझेदारी के तहत 3 अनलिमिटेड प्लान उपलब्ध कराएगी। इसमें रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को 125 रुपये मासिक शुल्क वाला प्लान जियो द्वारा दिया जाएगा जिसमें 60 जीबी 4G डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधा भी मिलेगी। संयुक्त सचिव स्तर के अधिकारियों को 99 रुपये के मासिक कीमत पर 45 जीबी डाटा तथा अन्य कर्मचारियों को 67 रुपये की कीमत वाला प्लान दिया जाएगा जिसमें 30 जीबी की डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा उपलब्ध होगी। रेलवे कर्मचारियों के अलावा आने वाले समय में जियो सामान्य यूजर्स के लिए भी यह प्लान जारी कर सकती है।

यह भी पढ़ें :


Jio ने शुरू की एक और नई सर्विस, जियो ग्राहकों को 3 महीने तक मुफ्त में इसका मिलेगा लाभ