पूरे 9 वर्षों बाद राहु और केतु इन 6 राशियों पर हुए मेहरबान, खूब मिलेगा धन और पूरे होंगे सभी काम

हिन्दू धर्म में ग्रह-नक्षत्रों तथा राशि आदि का काफी ज्यादा महत्व माना गया है और आपको बता दें की कुछ ऐसे ग्रह हैं जिनको काफी ज्यादा महत्व दिया जाता है। आपको बता दीन की राहू और केतू सभी ग्रहों में हमेशा से कुछ विशेष माने गए हैं और आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें की इन ग्रहों को छाया ग्रह के नाम से भी जाना जाता है। वैसे हिन्दू मान्यता के अनुसार राह-केतु को जन्म से ही वक्री ग्रह माना जाता है और आपको यह  भी बताते चलें की हमारे ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की अगर कभी किसी कारणवश केतु ग्रह नाराज हो जाए तो इसका प्रभाव उस इंसान पर काफी बुरा रहता है, केतू के रुष्ट होने की वजह से उस व्यक्ति को संतान उत्पति में रुकावट और गृहकलह, शारीरिक बीमारियाँ आदि से ग्रस्त रहता है और सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उस व्यक्ति को नौकरी और उसके व्यवसाय में भी काफी नुकसान आदि होने लगता है।

इन राशियों पर राहू केतू हुए मेहरबान

हालांकि आपकी जानकारी के लिए बताते चलें की ज्‍योतिष शास्‍त्र की गणना के अनुसार बताया जा रहा है की आने वाले समय में कुछ राशियों से राहू-केतु के प्रकोप समाप्त होने वाला है जिसके बाद इस राशि के लोगों के जीवन से समस्याओं का अंत होगा साथ ही साथ उनके जीवन में धन लाभ और अटके हुए कार्य आदि भी पूरे होने के कई संयोग बनेंगे। तो चलिये जानते है कौन कौन सी हैं वो सभी राशियाँ जिनके ऊपर से राहू और केतू का प्रकोप हटने वाला है और जीवन में खुशियाँ आने वाली हैं।

बताते चलें की जिन राशियों पर से इन ग्रहों का प्रभाव समाप्त हो रहा है उनके जीवन में बहुत सारे बदलाव आने वाले हैं जिसकी शुरुवात आजा से ही हो जाएगी और इस प्रभाव से इनका स्वास्थ्य बेहतर बना रहगा। इसके अलावा आपको यह भी बता दें की इनके जीवन में पिछले कुछ समय से आ रही वित्तीय अनिश्चितता जो आपको मानसिक तनाव दे रही थी वो भी समाप्त हो जाएगा। बता दें की आज के दिन से आप खुद को काफी उत्साहित और ऊर्जावान महसूस करेंगे साथ ही साथ आप अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों पर पैसे खर्च करने का भरपूर आनंद भी लेंगे।

आपको यह भी बता दें की ज्योतिष गणना के अनुसार यह बताया जा रहा है की कर्क, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों पर से आज और केतू का प्रभाव समाप्त होने जा रहा है जिसकी वजह से इस राशि के जातक ना सिर्फ अपने प्रियजनों के साथ अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में खुद को सहज महसूस करेंगे बल्कि इनके व्यवसाय और बातचीत करने की क्षमता में भी काफी ज्यादा लाभ होने वाला है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इस परिवर्तन से इस राशि के जातकों को काफी ज्यादा स्वास्थ्य लाभ भी होगा और इसके साथ ही इन्हे अपने मित्रों और रिशतेदारों से वित्तीय सहायता भी मिलने की पूरी संभावना बन रही है।

यह भी पढ़ें :