अंबानी परिवार की लाडली ईशा और उनके दामाद आनंद की संपत्ति में है इतना अंतर, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

पिछले चार दिनों से हर तरफ केवल अंबानी परिवार की ही चर्चा हो रही है वहीं इसके पीछे की वजह और कुछ नहीं बल्कि अंबानी परिवार की लाडली ईशा अंबानी की शादी है। ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे की आजकल हर तरफ शादियों का ही माहौल चल रहा है वहीं आपको बताते चलें की आजकल पूरे देश में शादियां हो रही है। आपको बतो चलें की अब तक की सभी शादियों में से इस शादी को शाही शादी माना जा रहा है जिसकी वजह से लोगों पर इनकी नजरें टीकी हुई हैं। भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की खबरें खूब सुर्खियां बटोर रही हैं।

बताते चलें कि आनंद पीरामल बड़े उद्योगपति पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के बेटे हैं। आनंद यूनिवर्सिटी ऑफ पेनसिल्वेनिया से इकोनॉमिक्स में स्नातक हैं। इसके अलावा उन्होंने हार्वड बिजनेस स्कूल से एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स की है। वैसे जिन लोगों को इस शादी का इंतजार कर रहे हैं उनकी ब्रेसब्री खत्म हो जाएगी क्योंकि ये आज ही के दिन शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इतना ही नहीं ये भी बताते चलें की शादी से पहले की रस्में और प्रीवेडिंग सेरेमनी इन दिनों उदयपुर में धूमधाम से पूरी की जा रहीं हैं।

वहीं ये भी बता दें की हर कोई इन दोनों के बारे में काफी कुछ जानना चाहता है चाहे वो बड़ी बात हो या फिर छोटी। लेकिन आज हम आपको इनके बारे में कुछ ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो शायद आपको पता नहीं होगी। ऐसे में लोग ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के बारे में जानना चाहते हैं कि दोनों में कितनी समानताएं हैं और कितनी असमानताएं हैं, तो आज हम आपको इनके बारे में सबकुछ बताने जा रहे हैं।

सबसे पहले तो आपको ये बता दें की ईशा अंबानी आनंद पीरामल से 6 साल छोटी हैं, इतना ही नहीं इन दोनों की राशियां अलग अलग हैं लेकिन इसके अलावा एक खास बात तो ये है की ये दोनों ही अपना जन्मदिन अक्टूबर महीने में ही सेलिब्रेट करते हैं। वहीं इसके अलावा ये भी बता दें की ईशा की राशि वृषभ है तो वहीं आनंद की राशि वृश्चिक है।

अगर बात करें इन दोनों के संपत्ति की तो ईशा अंबानी रिलायंस, जिओ इंफोकॉम और रिलायंस रिटेल वेंचर की निर्देशक सदस्यों में से एक हैं और उनकी नेट वर्थ है 11.5करोड़ अमेरिकी डॉलर। तो वहीं दूसरी ओर आनंद पीरामल की नेट वर्थ के बारे में कोई जानकारी नही है, लेकिन उनका रियल एस्टेट बिजनेस 2700 करोड़ रुपये का है।

ये तो हो गई इनकी समानता व असामनता की बात लेकिन इन सबसे दूर इन दोनों की जोड़ी वाकई में बेहद ही ज्यादा खुबसुरत है और ये दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं हो भी क्यों न भला ये तो इनके बचपन का प्यार है। इनकी जोड़ी देखकर ऐसा लगता है की मानो राम सिता की जोड़ी हो।

यह भी पढ़ें :

ईशा अंबानी की शादी के आगे फीकी पड़ गई बॉलीवुड की सारी शादियां, वेन्यू की तस्वीरें देख आपके भी उड़ जाएंगे होश

ईशा अंबानी को सास से गिफ्ट में मिला सोने का ब्लाउज, कीमत जान फटी रह जाएगी ऑंखें