ग्रहों की चाल में आया बड़ा बदलाव ,इन राशियों पर आने वाला है महासंकट, जाने इससे बचने का उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, ग्रहों की चल हमारे जीवनपर गहरा प्रभाव डालती है जब कुंडली का कोई भी ग्रह अस्त होता है तो जीवन में बड़े-बड़े बदलाव होते हैं| ये अस्त होने वाले ग्रह और आपकी कुंडली की स्थिति पर निर्भर करता है कुछ ज्‍योतिषियों को कहना है एक व्‍यक्ति के जीवन में सूर्य का आना या तो किसी संकट को लाता है या फिर जीवन को खुशियों से भर देता है ये ऐसा ग्रह है जो जीवन को पूरी तरह से बदल देता है|

ज्योतिष शास्त्र की राय में सौरमंडल के सभी ग्रह किसी ना किसी रूप में हमारे जीवन को प्रभावित करते हैं। लेकिन यह प्रभाव शुभ होगा या अशुभ, यह कुंडली में इन ग्रहों की स्थिति पर ही निर्भर करता है। वही ज्योतिषों  का कहना है की आज से कुछ समय के लिए ऐसा संयोग बन रहा है जिसमे ग्रहों की चाल में हुए परिवर्तन की वह से कुछ ग्रह अशुभ फल देने वाले है जिससे कुछ राशियों के लोग  प्रभावित होने वाले है और इसीलिए आज हम आपको अपने इस पोस्ट के माध्यम से उन्ही राशियों के विषय में जानकारी देने जा रहे है साथ ही हम यह भी बताएँगे की आपको इस संकट से बचने के लिए क्या क्या उपाय करना चाहिए |तो आइये जानते है कौन सी है वो राशियाँ

कन्या राशि

इस राशि के जातक को आने वाला समय दुःख पहुँच सकता हैं। कोई अपना आपको इस दिन बड़ा धोखा दे सकता हैं। साथ ही आपके द्वारा की गई पुरानी गलतियों का खामियाजा भी आपको इस दिन भुगता पड़ सकता हैं। ऐसे में आपके लिए ये दिन भावनात्मक रूप से काफी मुश्किलों से भरा हो सकता हैं। यदि आप इस दुःख से बचना चाहते हैं तो रोज सुबह स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अवश्य चढ़ाए। जल अर्पित करने के बाद आपको वहीँ गोल गोल घूम 7 बार परिक्रमा भी करनी हैं। इससे आपके ऊपर आने वाला दुःख टल जाएगा।

सिंह राशि

इस राशि के लोगो के लिए आने वाला समय सेहत की दृष्टि से खराब रहने वाला हैं। इन दिनों आपको किसी चोट के लगने की या कोई दुर्घटना होने की आशंका हो सकती हैं। साथ ही किसी वजह से आप बीमार भी पड़ सकते हैं। ऐसे में इस दिन आप अपने घर से न जहां तक हो सके न निकले। यदि आप अपने उपर आने वाले इस संकट से बचना चाहते हैं तो रविवार या गुरुवार के दिन सूर्यदेव के हाथ जोड़ नमन करे और उसके बाद सफ़ेद गाय को घी चुपड़ी रोटी गुड़ के साथ खिलाए। ऐसा करने से आपकी सेहत पर आने वाला संकट टल जाएगा।

कर्क राशि

इस राशि के जातकों को इस समय  धन की हानि हो सकती हैं। इस दिन आप किसी भी प्रकार का कोई पैसों का निवेश ना करे। साथ ही इस दिन अपनी कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखे। इनके घुमने या चोरी होने के भी आसार बन सकते हैं। यदि आप खुद को इस पैसो के घाटे से बचाना चाहते हैं तो रविवार या शुक्रवार के दिन सूर्यदेव को जल चढ़ाए और साथ ही किसी गरीब व्यक्ति को सफ़ेद वस्त्र दान करे। आप चाहे तो इन वस्त्रों के साथ कुछ पैसे भी दे सकते हैं। इस उपाय से आपको पैसो की हानि नहीं होगी।