कभी थी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस, 100 करोड़ के कर्ज के बाद हो गई थी ऐसी हालत

बॉलीवुड एक ऐसी जगह हैं जहाँ आप रातों रात स्टार बन करोड़ों कमा सकते हैं और रातों रात फ्लॉप हो कर सड़क पर भी आ सकते हैं. खासकर कि यहाँ आने वाली अभिनेत्रियों के करियर बहुत छोटे होते हैं. खासकर कि पहले के जमाने की अभिनेत्रियों में कई ऐसी एक्ट्रेस भी हुई जो जितनी जल्दी बॉलीवुड में आई और फेमस हुई थी उतनी ही जल्दी यहाँ से गायब होकर गुमनामी के अँधेरे में चली भी गई. इसी कड़ी में आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री से मिलाने जा रहे हैं जो कई बड़े बड़े सितारों के साथ काम कर चुकी हैं और कई हिट फ़िल्में भी दे चुकी हैं. लेकिन इन सब चीजों के बावजूद आज उसकी ऐसी हालत हो गई हैं कि आप याकें नहीं करेंगे. दरअसल हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उसका नम हैं मधु शाह.

90 के दशक में थी पॉपुलर

मधु बॉलीवुड में 90 के दशक की फेमस अभिनेत्री रह चुकी हैं. मधि ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू अजय देवगन के अपोजिट सुपरहिट फिल्म ‘फूल और कांटे’ से किया था. इस फिल्म के बाद मधु रातों रात फेमस हो गई थी. इसके बाद मधु को और भी कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. मधु ने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मे भी दी. उनकी शानदार एक्टिंग की वजह से लोग उन्हें बेहद पसंद करने लगे थे. लेकिन आज यदि वो आपके सामने टकरा भी जाए तो आप उन्हें पहचान नहीं पाएंगे. आज की तारीख में मधु कहाँ हैं और क्या कर रही हैं ये कोई नहीं जानता हैं.

हेमा मालिनी की हैं रिश्तेदार

हिंदी फिल्मों के अलावा मधु मलयालम, तमिल, तेलगु फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. वे एक अच्छी अभिनेत्री होने के साथ एक अच्छी डांसर भी रही हैं. ‘रोजा’ नाम की सुपरहिट फिल्म में उनकी सबसे ज्यादा तारीफ़ हुई थी. आपको जान हैरानी होगी कि मधु और हेमा मालिनी आपस में रिश्तेदार भी हैं. दरअसल हेमा मालिनी मधु की बुआ लगती हैं. मधु बचपन से हेमा को बड़े परदे पर देखते आई थी ऐसे में उन्होंने हेमा जी को अपना आइडल मानकर ही फिल्मों में काम करने का सपना देखा था. इतना ही नहीं जूही चावला भी मधु की रिश्तेदार हैं. जूही मधु की भाभी लगती हैं.

100 करोड़ के कर्ज ने कर दिया था कंगाल

मधु का करियर फिल्मों में कुछ ख़ास नहीं चल रहा था इसलिए उन्होंने 19 फ़रवरी 1999 को फेमस बिजनेसमैन आनंद शाह से शादी कर ली. हालाँकि इस शादी के 6 महीने बाद ही उनके पति आनंद की कंपनी बंद हो गई थी. ऐसे में उन्हें फैक्ट्री के कर्मचारियों और अन्य लोगो को पैसा भी देना था. इस स्थिति में मधु और आनंद पर करीब 100 रुपए का कर्जा चढ़ गया था. ऐसे में उन्होंने अपनी साडी प्रापर्टी बेचकर इस कर्जे को चुकाया था. उस समय तो ये लोग कंगाल हो गए थे. लेकिन बाद में उन्होंने फिर से बिजनेस शुरू कर दिया. वहीँ मधु ने भी फिल्मों में छोटे मोटे साइड रोल करना शुरू कर दिए. फिर उनके रिश्तेदारों ने भी इनकी मदद की. और इस तरह ये फिर से अपनी आर्थिक स्थिति सुधार पाए.