शादी के बाद क्यों निखर जाता हैं महिलाओं का रंग? जानिए कैसे बन जाती हैं वो पहसे से ज्यादा सुंदर

दोस्तों आप सभी ने एक बात हमेशा ही नोटिस की होगी की अक्सर लड़कयाँ शादी के बाद बहुत सुंदर लगने लगती हैं. शादी के कुछ दिनों बाद ही उनके शरीर की सुंदरता पहले से ज्यादा अच्छी हो जाती हैं. यहाँ तक कि कई महिलाओं का तो रंग तक साफ़ हो जाता हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि शादी के बाद आखिर ऐसा क्या होता होगा जो लड़कियों के रूप में इतना ज्यादा निखार आ जाता हैं. आज हम आपके इन्ही सवालों का जवाब देंगे.

शादी के बाद हार्मोंस में होता हैं परिवर्तन

शादी के बाद महिलाएं जब अपने पति से साथ संबंध बनाती हैं तो उसके हार्मोंस में तेज़ी से बदलाव होने लगते हैं. खासकर कि यदि महिला इस सबंध के दौरान चरम सुख प्राप्त करती हैं तो इन हार्मोंस में ज्यादा बदलाव होता हैं. इन हार्मोंस परिवर्तन की वजह से उसके शरीर में भी बदलाव होना शुरू हो जाता हैं और वो सुंदर दिखाई देने लगती हैं.

शादी के बाद की ख़ुशी भी हैं वजह

शादी के बाद कई लड़कियों के चेहरे पर अपने आप ही चमक आ जाती हैं. दरअसल शादी के बाद वो पहले से ज्यादा खुश रहने लगती हैं. इस ख़ुशी का उनके शरीर पर पॉजिटिव असर पड़ता हैं जिसके चलते उसमे अच्छे बदलाव आते हैं.

ज्यादा सवरना

शादी के बाद लड़कियां अपने पति के लिए कुछ ज्यादा ही सजती सवरती हैं. वहीँ शादी के पहले इतने ज्यादा लेवल का मेकअप या सजावट नहीं करती हैं. एक और बात ये भी हैं कि लड़कियां साड़ी में ज्यादा सुंदर दिखाई देती हैं. जब कोई लड़की बदन पर साड़ी, माथे पर सिन्दूर, गले में मंगलसूत्र और हाथों में चूड़ियाँ पहनती हैं तो उसकी सुंदरता में अपने आप चार चाँद लग जाते हैं. शादी के बाद लड़कियों को ससुराल और अन्य रिश्तेदारों में ज्यादा उठना बैठना पड़ता हैं. इसलिए वो अपनी ड्रेसिंग पर भी अधिक ध्यान देती हैं. इस तारः उनकी पर्सनालिटी में भी निखार आ जाता हैं.

ब्यूटी ट्रीटमेंट का अधिक लेना

शादी के बाद महिलाओं कि उम्र भी बढ़ने लगती हैं. ऐसे में वो अपनी स्किन का ध्यान देने के चक्कर में कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट भी लेने लगती हैं. इस वजह से उनकी स्किन में सुधार होने लगता हैं और वो पहले से अधिक सुंदर दिखाई देने लगती हैं.

29 से 35 की उम्र में दिखती हैं अधिक आकर्षक

एक स्टडी के अनुसार महिलाएं 29 से 35 साल की उम्र में सबसे अधिक आकर्षक दिखती हैं. यही उम्र महिलाओं की शादी की भी होती हैं. ऐसे में हमें लगता हैं कि शादी के बाद लड़कियों की सुंदरता में निखार आया हैं.

शादी के बाद मोटी होती हैं महिलाएं

शादी के बाद महिलाओं के खान पान, लाइफ स्टाइल और हार्मोंस में बदलाव आने की वजह से वो थोड़ी मोटी हो जाती हैं. इस हलके से मोटापे के कारण उनके शरीर के उभार आकर्षक लगने लगते हैं. कई लड़कियां शादी के पहले काफी दुबली होती हैं ऐसे में जब इनका शरीर भरने लगता हैं तो वो पहले से ज्यादा आकर्षक दिखाई देने लगती हैं.

बस यही कुछ वजहें थी जिसके कारण लड़कियां शादी के बाद और भी खुबसूरत हो जाती हैं. यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले.