3 दिन में चेहरे पर निखाए ले आएगी ये घरेलू क्रीम, दूध जैसा गोरा चेहरा देख हैरान रह जायेंगे आप

आजकल के भागदौड़ भीर लाइफ में भला कौन सा ऐसा व्यक्ति होगा जो सुकुन के पल नहीं खोजता होगा लेकिन ये एक ऐसी चाह है जो असंभव सी लगने लगी है। जी हां आज का समय काफी आधुनिक होने के साथ साथ ब्यस्तता भरा भी हो गया है यही वजह है की लोग खुद का ध्यान नहीं रख पाते हैं जिसकी वजह से यह लोग कम उम्र में ही बूढ़े नजर आने लगते हैं। जी हां सुंदर व अच्छा दिखना भी इस दुनिया में टैलेंट के साथ होना जरूरी सा हो गया है और खासकर अगर बात करें लड़कियों की तो वो सुंदर व जवान दिखने के लिए काफी बाजारू प्रोडक्ट व केमिकल का प्रयोग करती हैं। लेकिन इससे उनके चेहरे पर थोड़ी देर के लिए ही ग्लो आता है और फिर इसके साथ ही साथ चेहरे की रंगत भी धीरे-धीरे कम होने लगती है।

जिससे लोग काफी परेशान हो जाते हैं उन्हे पता नहीं होता की अभी तक जिन कॉस्मेटिक चीजों का प्रयोग कर वो ज्यादा गोरा व सुंदर बनते थें वहीं उनके चेहरे की रंगत को छीनकर ले गया। जी हां दरअसल कई बार तो ऐसा भी सुनने को आया है की कई लोगों को इन प्रोडक्ट्स के साइड इफेक्ट का सामना भी करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको जिस चीज के बारे में बताने जा रहे हैं वो एकदम घरेलू व आपके चेहरे के लिए सुरक्षित है।

जी हां क्योंकि आज हम आपको जिस क्रीम के बारे में बताने जा रहे हैं उसे आपको घर पर ही बनानी है। और इसकी सबसे बड़ी खासियत तो ये है की इसका किसी भी तरीके से कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा, तो आइए जानते हैं इसके बारे में आखिर किस तरह हम चेहरे को गोरा बना सकते हैं।

सबसे पहले तो आपको इसके लिए दही, चंदन पाउडर, और हल्दी की आवश्यकता है।

अब जानते हैं इसे बनाने की विधि

तो आपको सबसे पहले एक कटोरी और चम्मच लेना होगा इसके बाद कटोरी के अंदर एक चम्मच दही डालें। इसके बाद में आधा चम्मच चंदन पाउडर और आधी छोटी चम्मच हल्दी पाउडर भी इसके अन्दर दाल लें। अब इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिक्स करके इनका एक पेस्ट तैयार कर लें । पेस्ट तैयार होने के बाद थोड़ी देर ठंडा होने के लिए फ्रिज में रख दें| लगभग 10 मिनट फ्रिज में रखने के बाद में इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगा ले।

अब ये आपके चेहरे पर लगाने के लिए पूरी तरह से तैयार है जी हां अब आप इस क्रीम को 15 से 20 मिनट लगाने के बाद जब यह पूरी तरह सूख जाए, तो इसे ठंडे पानी से धो लेना होगा। इसके बाद आपको लगभग 8 से 10 घंटे तक चेहरे पर साबुन का इस्तेमाल नहीं करना है। ध्यान रहे की इस क्रीम का इस्तेमाल आप शाम के समय में करें, ताकि आपको दूसरे दिन खूबसूरत त्वचा देखने को मिले।

यह भी पढ़े: चेहरे पर कितना भी पूराना हो ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स, इस नुस्खे से हमेशा के लिए हो जाएगा दूर

आलू में ये 3 चीजें मिला कर चेहरे पर लगाएं और फिर देखे कमाल, पार्लर की महंगी ब्लीच को भी भूल जायेंगे आप