सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की फोर्ब्स ने जारी की लिस्ट, ये भारतीय है टॉप पर

बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स ने सबसे अधिक कमाई करने वाले 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी की हैं। असल में आपको बताते चलें की फोर्ब्स पत्रिका हर साल 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी करती हैं और इस लिस्ट में उन्हीं सेलिब्रिटीज को शामिल किया जाता हैं, जिनकी कमाई सबसे ज्यादा होती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस साल बॉलीवुड के दबंग खान यानि सलमान खान का जादू बरकरार हैं और वो इस साल भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले शख्स बन गए हैं। इतना ही नहीं लगातार तीन सालों से सलमान कमाई करने के मामले में पहले नंबर पर हैं। हालांकि इस लिस्ट में और भी कई सारे बॉलीवुड स्टार्स के नाम शामिल हैं। ऐसे मे आज हम आपको फोर्ब्स पत्रिका के लिस्ट में शामिल स्टार्स के कमाई के बारे में बताने वाले हैं कि कौन स्टार्स ने कौन सी नंबर कमाई के मामले में पायी हैं।

सबसे पहले हम बात करते हैं सलमान खान के बारे में तो उन्होने 1 अक्टूबर 2017 से 30 सितंबर 2018 के बीच 253.25 करोड़ रुपए की कमाई की हैं और इतनी कमाई के साथ वो नंबर एक के पायदान पर हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 228.09 करोड़ रुपए की कमाई के साथ दूसरे पायदान पर हैं। यदि बात करे खिलाड़ी कुमार की तो वो 185 करोड़ रुपए कमाई के साथ तीसरे पायदान पर हैं। वहीं इस लिस्ट में एक मात्र अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को जगह मिल पायी हैं और वो 112 करोड़ रुपए कमाई के साथ चौथे पायदान पर हैं। इतना ही नहीं टॉप 5 में दीपिका को स्थान मिला हैं और वो इस लिस्ट में शामिल एकलौती महिला हैं।

आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि नवंबर में दीपिका और रणवीर मे शादी रचाई है। दीपिका के बाद भारतीय टिम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 101.77 करोड़ रुपए की कमाई के साथ पांचवें पायदान पर हैं। इतना ही नहीं फोर्ब्स ने अपने टॉप 10 लिस्ट में आमिर खान को 6वें पायदान, अमिताभ बच्चन को 7 वें पायदान, रणवीर सिंह 8 वें पायदान, क्रिकेट के भगवान कहें जाने वाले सचिन तेंदुलकर नौवे पायदान और अजय देवगन दसवें पायदान पर अपने लिए जगह बनाई है। इतना ही नहीं इस साल सलमान की कमाई में 9 प्रतिशत का इजाफा हुआ हैं तो वहीं विराट कोहली की कमाई में 126 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुयी हैं।

इसी तरह अक्षय के कमाई मे 88 प्रतिशत, दीपिका की कमाई में 66 प्रतिशत और महेंद्र सिंह धोनी की कमाई में 60 प्रतिशत की वृद्धि आँकी गयी हैं। लेकिन इस साल देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा 42 पायदान खिसक कर 49 वे पायदान पर हैं, बता दें कि इस साल प्रियंका की कमाई 68 करोड़ से घटकर मात्रा 18 करोड़ रुपये ही रह गयी हैं।

वहीं बात करें किंग खान यानी की शाहरुख खान की तो आपको बता दें की वो दूसरे नंबर से फिसल कर 13 वे पायदान पर आ गए है और उनकी कमाई सिर्फ 56 करोड़ रुपये रह गयी है, वहीं पिछले साल वो 170 करोड़ रुपये कमाएं थे। सबसे ज्यादा कमाई में पवन कल्याण एकलौते नेता हैं जो 31 करोड़ की कमाई के साथ 24 वे पायदान पर हैं। ये चिरंजीवी के छोटे भाई और आंध्र प्रदेश में उन्होने जन सेना पार्टी बनाई हैं। इतना ही नहीं सबसे ज्यादा कमाई के लिस्ट में अमिष त्रिपाठी और चेतन भगत जैसे लेखक भी शामिल है| चेतन भगत 8.75 करोड़ रुपये कमाई के साथ 90 वे पायदान पर तो वहीं 6.5 करोड़ की कमाई के साथ अमिष 95 वे पायदान पर हैं।

यह भी पढ़ें :