काफी समय बाद राहु ने छोड़ा इन 4 राशि का साथ, अब इनके जीवन आएगी खुशियां ही खुशियां

ये तो आप सभी जानते होंगे कि ज्योतिष शास्त्र के जरिए हम सभी अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं जी हां वहीं इसमें कई ऐसी बातें बताई गई हैं जिसे ध्यान में रखकर व्यक्ति चाहे तो सफलता प्राप्त कर सकता है। आपने राहु के बारे में तो कई बार सुना होगा जी हां वही राहू जिसे असुर स्वरभानु का कटा हुआ सिर है, जो ग्रहण के समय सूर्य और चंद्रमा का ग्रहण करता है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार राहु को नवग्रह में एक स्थान दिया गया है। दिन में राहुकाल नामक मुहूर्त की अवधि होती है जो अशुभ मानी जाती है। अब ये भी बता दें की सामान्यत लोग राहु और केतु के प्रकोप से डरते हैं क्योंकि ये तो भगवान पर भी ग्रहण लगा देते हैं तो मनुष्य क्या चीज है।

जी हां जब इनका प्रकोप भगवान पर पड़ता है तो ग्रहण लग जाता है वैसे ही मनुष्य के जीवन में अगर इनका प्रकोप पड़ता है तो उनके जीवन पर भी ग्रहण लग जाता है और कई सारी भयानक घटनाएं होने की संभावना बन जाती है। यही कारण है की लोग राहू व केतू के प्रकोप से बचना चाहते हैं। वहीं आपको ये भी बताते चलें की ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु काल का समय अशुभ माना जाता है। किसी शुभ कार्य को राहु काल के दौरान नहीं किया जाता।

लेकिन आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर से राहु काल समाप्त हो गया है। जी हां ज्योतिषियों की माने तो काफी समय बाद इन 4 राशियों पर से राहु काल समाप्त हुआ है और अब इनके जीवन में खुशियां ही खुशियां आने वाली है।

मेष राशि

जी हां सबसे पहले तो बात करते हैं मेष राशि वाले जातकों की जिनके जीवन में परिवार और करियर के सम्बन्ध से ये माह काफी महत्वपूर्ण होने वाला है वहीं इसके अलावा पैसों और करियर के मामले में यह महीना आपके लिए काफी अच्छा होगा। बाहरी कारक आपके व्यक्तिगत विकास को प्रभावित नहीं करेंगे।

मकर राशि

अब बात करते हैं मकर राशि वाले जातकों की जिनके लिए बेहद खुशी वाली बात है क्योंकि इनके जीवन में ख़ुशी से भरा अच्छा दिन लौटकर आ गया है। आने वाले समय में ये अच्छा पैसा बना सकते हैं, आप के दिल की धड़कनें आपके प्रिय के साथ कुछ ऐसे चलेंगी कि और जीवन में प्यार का संगीत बज उठेगा।

कन्या राशि

अब कन्या राशि वालों की बात करते हैं जिनके लिए नए काम की शुरूआत करने के लिए बेहतरीन समय आने वाला है। जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं। सिर्फ़ आप जानते हैं, कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें।

सिंह राशि

अब बात कर लेते हैं सबसे सिंह राशि की जिन्हेें साल आखिरी में करियर से जुड़ा सुनहरा मौक़ा मिल सकता है, जिसमें धन लाभ भी दोगुना होगा। प्रेम संबंध में साल भर उतार-चढ़ाव बने रहने के बावजूद संबंध बना रहेगा और साल के अंत में मज़बूत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: इन 4 राशि के लोग होते हैं समृद्ध, अपने बुद्धि के बल पर प्राप्त करते हैं धन तथा प्रतिष्ठा

2019 में राजा की तरह जीवन बिताने वाले हैं ये राशि के लोग, मिलेगी सबसे बड़ी खुशखबरी , होगा बड़ा धनलाभ