किन्नर का रोल कर चुके हैं ये 5 बॉलीवुड एक्टर, आखिर वाले का नाम जान लगेगा झटका

भारत में किन्नर समाज को हर कोई जानता हैं. ये लोग हमसे आए दिन कहीं ना कहीं टकरा ही जाते हैं. हालांकि इन किन्नरों के बारें में लोगो को बहुत कम जानकारी होती हैं. ऐसे में जब भी इनके बारे में कहीं चर्चा होती हैं तो लोगो के कान खड़े हो जाते हैं और वे इसमें कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी लेने लगते हैं. शायद यही वजह हैं कि बॉलीवुड फिल्मों में भी इन किन्नरों को समय समय पर दिखाया जाता रहा हैं. इनमे से कुछ फिल्मों में तो इन किन्नरों का किरदार काफी अहम और बड़ा हैं.

ऐसे में आज हम आपको कुछ उन बॉलीवुड अभिनेताओं से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में किन्नर का किरदार बड़ी बखूबी से निभाया हैं. एक अच्छा एक्टर वही होता हैं जो हर तरह के रोल को बिना किसी झिझक के सफाई से निभा सके. इन बॉलीवुड अभिनेताओं में ऐसा ही हुनर कूट कूट के भरा हैं जिसकी वजह से इन्होने बड़े ही शानदार तरीके से किन्नर के किरदार को निभाया हैं.

रवि किशन

बॉलीवुड और भोजपुरी दोनों ही इंडस्ट्री में अपना सिक्का जमाने वाले रवि किशन को कौन नहीं जानता हैं. इन्होने अपने फिल्मी करियर में कई तरह के किरदार निभाए हैं. रवि किशन की एक्टिंग और अंदाज़ के कई लोग दीवाने हैं. वे हर तरह के रोल को बखूबी निभा सकते हैं. इसका एक अच्छा उदाहरण ‘रज्जो’ नाम की फिल्म में देखा जा सकता हैं. इस फिल्म में रवि किशन ने किन्नर का एक महत्वपूर्ण रोल अदा किया था. इस रोल को करने के बाद दर्शको ने उनके काम की काफी प्रशंसा की थी.

आशुतोष राणा

आशुतोष राणा का नाम बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार हैं. खासकर कि नेगेटिव भूमिका में लोग आशितोश को बहुत पसंद करते हैं. वे अपनी शानदार एक्टिंग की बदौलत कई फिल्मों में वाह वाही बटोर चुके हैं. उनकी ऐसी ही एक फिल्म थी ‘शबनम मौसी’. इस फिल्म में आशुतोष ने एक किन्नर का किरदार निभाया था. ये रोल उन्होंने बड़ी ही ईमानदारी के साथ किया था. इसके लिए उनके काम की काफी सराहना भी हुई थी.

सदाशिव अमरापुरकर

सदाशिव बॉलीवुड के काफी मंजे हुए कलाकार थे. आज वो चाहे इस दुनियां में ना हो लेकिन उनका काम हम सबके दिलो में हमेशा ज़िंदा रहेगा. उनके काम की हमेशा बॉलीवुड में सराहना ही हुई हैं. उन्होंने अपने करियर में कई तरह के रोल निभाए जिसमे एक किन्नर का रोल भी था. ये रोल उन्होंने ‘सड़क’ नाम की फिल्म में किया था. फिल्म में इस किन्नर के किरदार की वजह से संजय दत्त और पूजा भट्ट की लाइफ में तूफ़ान आ जाता हैं. फिल्म में सदाशिव के काम की खूब तारीफ हुई थी.

परेश रावल

परेश रावल आज की तारीख में सबसे बेहतरीन और मंजे हुए कलाकार माने जाते हैं. उन्होंने अपने करियर में अधिकतर कॉमेडी और विलन के रोल किए हैं. अपनी ख़ास तरह की एक्टिंग के बलबूते पर उन्होंने दर्शको के दिल में जगह बनाई हैं. परेश ने ‘तमन्ना; फिल्म में एक किन्नर का रोल किया था. फिल्म में दर्शको को उनका अभिनय काफी पसंद आया था.

राजकुमार राव

राजकुमार अपनी एक्टिंग के दम पर ही आज काफी बड़े मुकाम पर आ गए हैं. उन्होंने अपने करियर में जितने भी किरदार निभाए हैं उनमे जबरदस्त अभिनय किया हैं. हाल ही में आई ‘स्त्री’ फिल्म ने तो उनकी पॉपुलैरिटी में चार चाँद लगा दिए हैं. आपको जान हैरानी होगी कि राजकुमार भी अपने करियर में किन्नर का किरदार निभा चुके हैं. उन्होंने ये रोल ‘एमी साइरा बानो’ नामक फिल्म में किया था. इस फिल्म में उन्होंने किरदार में बेहतरीन अभिनय से जान फूंक दी थी.