अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर वाले अब तक के सबसे बेस्ट 3 स्मार्टफोन

जिस तरह किसी भी इंसान के लिओए सबसे ज्यादा जरूरी होता है रोटी, कपड़ा और मकान ठीक उसी तरह से आज के समय में हर किसी के लिए स्मार्टफोन भी उतना ही आवश्यक हो गया है। आज के समय में अगर आपके पास आपका स्मार्टफोन नहीं है तो तो आपकी लाइफ में कुछ अधूरा सा लगता है, मानों कुछ खाली खाली सा है। स्मार्टफोन एक समय हमारी आवश्यकता थी मगर आज ये हमारे जीवन का एक अभिन्न अंग बन चुका है क्योंकि हमारे सुबह उठाने से लेकर रात के सोने तक स्मार्टफोन हमारे साथ ही रहता है, यहाँ तक की कई कई लोग अपना स्मार्टफोन बाथरूम में जाते वक़्त भी नहीं छोड़ते हैं।

खैर आज हम बात करने वाले हैं स्मार्टफोन की नई होती जा अरही तकनीक के बारे में जिसमे से एक हैं अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर जो की वाकई में एक कमाल का फीचर है। बता दें की फोन में दिये गए इस फीचर से यूजर का काम काफी आसान हो जाता है और फोन का लोक खोलने मे सेकंड से भी कम का समय लगता है साथ ही साथ फोन में मौजूद आपके महत्वपूर्ण डाटा आदि की भी सुरक्षा की दृष्टिकोण से ये काफी ज्यादा काम का आफिचर है। तो चलिये जानते हैं उन तीन सबसे बेहतरीन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर वाले फोन के बारे में।

Xiaomi Mi 8 Pro

चीन की कंपनी शाओमि का यह फोन Mi 8 प्रो बेहद ही शानदार स्मार्टफोन है जिसमे आपको 6.2 इंच का AMOLED डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा आपको यह फोन 6 जीबी तथा 8 जीबी रैम के साथ तथा 64 जीबी और 128 जीबी वैरिएंट में मिलेगा। इस स्मार्टफोन का अक फीचर इसी और भी खास बनाता है जो है इसका एड्रेनो 630 जीपीयू तथा इसके साथ ही इस फोन में आपको मिल जाता है स्नैपड्रैगन 845 का प्रॉसेसर।

इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए इस फोन में आपो 12 + 12 एमपी कैमरा का सेटअप मिलता है। फ्रंट में 20 मेगापिक्सेल कैमरा है। यह स्मार्टफोन इन्फ्रारेड आधारित फेस अनलॉक और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट का समर्थन करता है। साथ ही साथ इस फोन में आपको क्यूसी 4.0 तेज चार्जिंग के साथ 3000 एमएएच बैटरी भी मिलती है।

OnePlus 6T

पिछले कुछ समय से भारतीय बाज़ार में हर किसी के दिलों पर राज करने वाला और अपने लाजवाब फीचर से लैस वन प्लस का सबसे लेटैस्ट स्मार्टफोन OnePlus 6T है जिसमे आपको 6.4 इंच की OPTIC AMOLED डिस्प्ले मिलती है। इसके अलावा आपको यह भी बता दे की यह फोन 6 जीबी तथा 8 जीबी रैम और 128 जीबी तथा 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। वैसे बात करें इसकी खूबियों की तो उसकी इस फोन में कोई कमी नहीं है, आपको बताते चलें की इस स्मार्टफोन में फोन को शानदार लूक देने के लिए वाटरड्रॉप नाच दिया गया है तथा इसके साथ ही इसमे आपको मिल जाता है एड्रेनो 630 का जीपीयू और साथ में है स्नैपड्रैगन 845 का फास्ट प्रॉसेसर।

बात करें इसके कैमरे की तो आपको बता दें की इस फोन में 16 + 20 एमपी कैमरा सेटअप है और फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट को सपोर्ट करता है। तथा इसके अलावा इस डिवाइस में तेज चार्जिंग जो की डैश चार्जिंग दी गयी है जो 3700 एमएएच बैटरी को 50 मिनट घंटे में फुल्ल चार्ज कर देता है।

Honor Magic 2

हाल ही में लॉंच हुए इस फोन 6.39 इंच का AMOLED डिस्प्ले दिया गया है जिसके साथ आपको मिल जाता है 6 जीबी तथा 8 जीबी रैम और 128 जीबी तथा 256 जीबी की स्टोरेज। इस स्मार्टफोन में आपको मिल जाता है सबसे लेटैस्ट किरीन 980 प्रोसेसर तथा इसमें 16 + 2 + 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है और यह आपके फोन को सुरक्षित रखने के लिए 3 डी फेस अनलॉक सिस्टम के साथ आता है। फोन 16 मेगापिक्सेल + 24 मेगापिक्सेल + 16 मेगापिक्सेल से लैस है जो अभी तक के स्मार्टफोन में सबसे बहतेरिन फीचर है,  इसके अलावा यह स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट को भी सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें :