10 जीबी रैम के साथ लॉन्च हो सकता है Vivo Nex Dual Screen, जानिए इसकी खासियत

जितनी तेज़ी से आए दी तकनीक और विज्ञान का विस्तार होते जा रहा है उसे देख कर लगता है आहूत ही जल्दी हम एक अलग ही दुनिया में पहुँचने वाले हैं। बता दें की जिस तेज़ी से पिछले कुछ समय से ना सिर्फ विश्व भर में बल्कि भारतीय बाज़ार में एक सेबद्ध कर एक नए नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे उसे देखते हुए हर कोई काफी उत्साहित भी है और आश्चर्यचकित भी। एक वो भी समय था जब बहुत ही कम लोगों के पास साधारण फोन हुआ करते थे उसके बाद धीरे धीरे समय बदला और फोन की सूरत भी बदली मगर स्मार्टफ़ोन को बाज़ार में आने मे सदियों लग गए मगर जब से इनसे बाज़ार में कदम रखा है उसके बाद से तो जैसे हर कोई इसके दीवाना ही होता चला गया। बताते चलें की स्मार्टफोन की बिक्री में एक तरह से देखा जय एटो जियो का भौत ही बड़ा हाथ रहा है क्योंकि आपका स्मार्टफोन तब तक बेकार ही है जेबी उसमे इंटरनेट नहीं है। मगर जियो ने पहले फ्री और उसके बाद बेहद ही सस्ते इंटरनेट और बाकी की सुविधाओं को देकर स्मार्टफोन को स्मार्ट बनाए रखा।

फिलहाल हम यहाँ पर बात कर रहे है स्मार्टफोन निर्माता चीन की कंपनी वीवो के इस नए फोन की जो बेहद ही शानदार और बेहतरीन खूबियों के साथ लैस है। आपको बताते चलें की इस फोन की सबसे बड़ी और शानदार खासियत ये है की ये पहला ऐसा फोन है जिसमे आपको 10 जीबी रैम मिलेगा और साथ ही साथ आपको इस फोन में डबल स्क्रीन भी मिलेगा जो की अपने आपा में एक बहुत ही बड़ी बात होगी और एक नयी टेक्नोलाजी भी।

जैसा की बताया जा रहा है वीवो नेक्स के सेकेंड जेनरेशन डिवाइस को Vivo Nex Dual Screen का नाम दिया गया है और चूंकि इंटरनेट पर आए दिन फोन और एलेक्ट्रोनिक गैजेट की तस्वीरें लॉन्च से पहले ही लीक हो जाया करती है मगर यहाँ पर काम कंपनी ने खुद इसकी कुछ एक झलक जारी की है। बताया जा रहा है की कंपनी इस फोन को 11 दिसंबर को चीन स्थित संघाई यू+ फैशन आर्ट सेंटर में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने एक टीजर पोस्ट करते हुए फोन की झलक दिखाया है जिससे फोन में डुअल डिस्प्ले और ट्रिपल रियर कैमरा होने की पुष्टि हो चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि ZTE के सब ब्रांड नूबिया ने जिस तरह Nubia X में सेकंड डिस्प्ले का इस्तेमाल किया।

आपको बता दें की Vivo Nex 2 का डिजाइन काफी हद तक Nubia X से मिलता जुलता होगा। आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें की दें कि नूबिया एक्स को पिछले ही महीने चीन में लॉन्च किया गया था। फिलहाल जैसी की जानकारी है उसके अनुसार बताया जा रहा है की Vivo ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर Vivo Nex के अगले मॉडल के लिए रजिस्ट्रेशन लेना भी शुरू कर दिया है, ऐसे में अगर आप भी विवो स्मार्टफोन के शौकीन हैं तो जल्दी से अपने डबल स्क्रीन वालेइस बेहतरीन फोन क लिए रजिस्ट्रेशन करा लीजिये।

यह भी पढ़ें :