इन राशियों के लिए खराब रहेगा दिसंबर का महिना.

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं भारत में ज्योतिष शास्त्र को बहुत अधिक महत्त्व दिया जाता हैं. इसकी कई सारी वजहें भी हैं. दरअसल इस ज्योतिष शास्त्र की सहायता से आप किसी भी व्यक्ति के भूत, वर्तमान और भविष्य के बारे में जान सकते हैं. आपकी जिंदगी में कौन कौन सी अच्छी और बुरी घटनाएं घटित होने वाली हैं इस बात का पता ज्योतिष विद्या से आसानी से लगाया जा सकता हैं. दरअसल आपकी राशि का कनेक्शन सीधा आकाशगंगा में मौजूद गृह नक्षत्रों से होता हैं. ये गृह नक्षत्र और इनकी पोजीशन यह तय करते हैं कि आपकी राशि पर इसका सकारात्मक प्रभाव होगा या नकारात्मक प्रभाव होगा.

दुर्भाग्यवश इस दिसंबर माह में इन गृह नक्षत्रों की स्थिति कुछ ऐसी रहने वाली हैं कि कुछ विशेष राशियों का बुरा वक़्त शुरू हो सकता हैं. ये राशि वालो को दिसंबर माह में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं. तो चलिए जानते हैं कि कौन सी हैं ये राशियाँ…

वृषभ राशि

इस राशि के लोगो के लिए दिसंबर का महीना थोड़ा मुश्किलों से भरा रहने वाला हैं. इसकी वजह ये हैं कि दिसंबर माह में इनकी किस्मत काफी फीकी रहने वाली हैं. इसका अर्थ ये हुआ कि इस माह में आप जो भी काम करेंगे उसमे आपको कोई ना कोई बाधा अवश्य आएगी. इसलिए हमारी सलाह हैं कि इस माह में आप कोई भी अहम या बड़ा काम ना करे. क्योंकि इस बात के पुरे चांस हैं कि आपका ये काम असफल रहेगा. यदि आप अपनी इस बुरी किस्मत को किसी तरह टालना चाहते हैं या इसका प्रभाव कम करना चाहते हैं तो बुधवार के दिन गणेश मंदिर में जा कर मोदक का भोग लगाए और इन्हें गरीबों में बाँट दे. इससे आपका भाग्य कुछ हद तक अच्छा हो जाएगा.

सिंह राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी दिसंबर का माह कुछ ख़ास नहीं रहने वाला हैं. इस माह में आपको धन सम्बंधित कई सारी दिक्कतें आ सकती हैं. साथ ही आपका धन का नुकसान होने के भी पुरे योग बन रहे हैं. इतना ही नहीं इस माह में आप अपनी कोई कीमती चीज खो भी सकते हैं. ऐसे में आप अपनी सभी महँगी चीजों को संभाल के रखे. क्योंकि दिसंबर में आपका कुछ ना कुछ नुकसान होना जरूर लिखा हैं. यदि आप इस धन हानि से बचना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पूजा करे और किसी ब्राह्मण को दक्षिणा देकर उसका मुंह मीठा कराए. इससे आपका धन का नुकसान होने से बच जाएगा.

मकर राशि

इस राशि के लोग दिसंबर माह में थोड़ा संभल के रहे. ये माह हो सके तो लम्बी यात्रा करने से हर हाल में बचे. इस माह आपके साथ कोई हादसा होने की सम्भावना बन रही हैं. ऐसे में आप कही भी जाए तो सतर्कता बरते. साथ ही इस माह आपको किसी अपने से कोई बड़ा धोखा भी मिल सकता हैं. इसलिए इसके लिए भी तैयार रहे. यदि आप इन मुसीबतों से बचना चाहते हैं तो मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में जाकर तेल का दीपक लगाए और गाय को चने खिलाए.