दिसम्बर महीने में भारतीय बाज़ार में धूम मचाने वाले हैं ये 3 बेस्ट स्मार्टफ़ोन, इस हफ्ते होंगे लॉन्च

अगर आप स्मार्टफोन के शौकीन है और बहुत जल्दी आप भी कोई एक अच्छा सा स्मार्टफोन लेने की सोच रहे है मगर इतने सारे नए नए फोन के बीच आप काफी ज्यादा कन्फ्युज हो गए है। तो आज हम आपकी सारी कन्फ़्युशन को तो दूर करेंगे ही साथ ही साथ आपकी जानकारी के लिए यह भी बताते चलें की साल के आखिरी महीने में यानी की दिसम्बर के महीने में कुछ बेहद ही शानदार स्मार्टफोन लॉन्च होने जा रहे है जो निश्चित रूप से आपके बजट में भी होंगे।

वैसे देखा जाए तो पिछले कुछ समय से भारत दुनिया में सबसे बड़े मोबाइल मार्किट में से एक बन चुका है और आप खुद भी देख रहे होंगे की यहाँ पर आए दिन दिन कोई ना कोई ब्रांड अपने नए नए फ़ोन लॉन्च कर रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस हफ्ते भारत में काफी दमदार और बेहतरीन फ़ोन लॉन्च होने वाले है और इनके बारे में यह भी बताया जा रहा है की ये फ़ोन भारत में काफी धूम मचाएंगे। तो चलिये जानते है इस महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोंस के बारे में।

Nokia 8.1

माना जा रहा है की Nokia 8.1 हैंडसेट बीते साल लॉन्च किए गए Nokia 8 का अपग्रेड वर्जन हो सकता है। ऐसा बताया जा रहा है कि Nokia 8.1 को कंपनी 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ बाज़ार में उतरेगी जिसकी कीमत 23,999 रुपये हो सकती है। आपको बताते चलें की काफी समय के बाद Nokia ने स्मार्टफोन के बाज़ार में एंट्री की है और पिछले कुछ समय से अपने शानदार और बजट फोन उतार कर फिर से अपनी साख जमा रही है। आपको बता दें की Nokia 8.1 एंड्रॉयड पाई पर चलेगा। इस स्मार्टफोन में आपको 6.18 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले मिलेगा जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18.7:9 होगा। इसके अलावा आपको यह भी बता दें की इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 का प्रोसेसर दिया जा रहा है जिसके साथ 4 जीबी/ 6 जीबी रैम और 64 जीबी/128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी। सबसे खास बात ये है की इस हैंडसेट में माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 400 जीबी तक इसकी मेमोरी बधाई जा सकती है।

बात करें Nokia 8.1 के कैमरे की तो आपको बता दें की इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमे प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का तथा इसके साथ 13 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया जाएगा। आपको यह भी बता दें की सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए आपको इस फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा तथा इस शानदार फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी भी हो सकती है।

LENOVO 5ZS

लेनोवो के इस फोन के नवंबर में लांच होने की संभावना थी मगर जैसा की जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है ये फोन आपको दिसम्बर के महीने में ही मिलेगा। बताते चलें की यह एक शानदार लक्ज़री स्मार्टफोन है जो एक दो नहीं बल्कि कई सारी शानदार सुविधाओं से भरा हुआ है। इस फोन में आपको 6 जीबी की रैम मिल जाती है साथ में 16 MP+ 8 MP के ड्यूल कैमरा का सपोर्ट भी है। इसके लक्ज़री की बात करे तो आपको बता दें की इस फोन की डिस्प्ले 5.99 inches की है जो की 1080×2246 पिक्सल रेसोलुशन के साथ आती है। बात की जाए इसकी कीमत की तो इन तमाम फीचर्स के साथ मिलने वाला यह स्मार्टफोन आपको यह मात्र 14 हज़ार के अंदर मिलेगा।

OnePlus 6T McLaren Edition

फिलहाल हर दिलों पर राज करने वाला सबसे शानदार और फ्लागशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T अपना एक स्पेशिल एडिशन लॉन्च करने की तैयारी में है, उम्मीद की जा रही है की ये स्पेशल एडिशन 12 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है हालांकि अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। आपको बता दें की स्पीड और परफॉर्मेंस को सबसे ज्यादा प्राथमिकता देते हुए OnePlus 6T McLaren Edition में आपको 8 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्टोरेज मिलेगी। बताते चलें की मैकलेरन ऑटोमोटिव और मैकलेरन रेसिंग दोनों इस पार्टनरशिप का हिस्सा हैं।

ऐसा भी बताया जा रहा है की इस खास एडिशन के लिए वनप्लस 6टी मैकलेरन एडिशन का दाम भी बढ्ने की उम्मीद है। अगर आप देखेंगे तो आपको वनप्लस की आधिकारिक वेबसाइट पर अलग से बने पेज के यूआरएल में “mclaren-6t” दिखेगा जो की इस बात का साफ संकेत दे रहा है की आने वाली 12 दिसंबर की तारीख को OnePlus 6T के स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें :

  • अक्‍सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले पीएम मोदी इस स्‍मार्टफोन का करते हैं इस्‍तेमाल
  • ऐसे बचाएं अपने स्मार्टफोन को हैकिंग से