शिवजी को चांदी की पलेट में चढ़ाए ये खास चीज, जिंदगी के सभी दुःख पलभर में समाप्त हो जाएंगे

दोस्तों दुःख एक ऐसी चीज हैं जो आते जाते रहता हैं. खासकर कि आज के जमाने में तो हर किसी की लाइफ में कुछ ना कुछ दुःख और परेशानी जरूर रहती हैं. हालाँकि यदि आपकी ये परेशानी और दुःख कुछ ज्यादा ही बढ़ गई हैं और जाने का नाम नहीं ले रही हैं तो टेंशन ना लीजिए. क्योंकि आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपकी लाइफ के सभी दुःख दर्द समाप्त हो जाएंगे.

हमारा आज का ये उपाय शिवजी से संबंधित हैं. सभी देवी देवताओं में शिवजी को सबसे ज्यादा शक्तिशाली माना जाता हैं. यदि आप ने नोटिस किया हो तो पुरे भारत में भी शिवजी के सबसे अधिक मंदिर बने हुए हैं. ऐसा इसलिए हैं कि शिवजी को प्रसन्न कर लेने के बाद आपकी लाइफ के सभी दुःख दर्द दूर हो जाते हैं. शिवजी अपने भक्तों का बहुत ख़ास ख्याल रखते हैं. यही वजह हैं कि हमारा आज का उपाय भी शिवजी को समर्पित हैं.

दोस्तों इस उपाय को करने के लिए आपको चांदी की एक प्लेट चाहिए होगी. यदि आपका बजट कम हो तो आप चांदी की सबसे छोटी प्लेट भी ले सकते हैं. चुकी ये उपाय आपको सोमवार सुबह से करना होगा इसलिए चांदी की प्लेट को एक दिन पहले ही घर लाकर रख ले. चलिए अब हम आपको बताते हैं कि इस उपाय को करने के लिए कौन सी विधि का प्रयोग होगा.

सर्वप्रथम सोमवार के दिन सुबह सूर्य उदय होने के पूर्व जल्दी से उठ जाए और स्नान कर ले. अब सबसे पहले शिवजी के सामने दो अगरबत्ती लगा दे. इसके बाद किचन में जाए और केसर और ड्राई फ्रूट वाली चावल की खीर बनाए. इस खीर को चांदी की प्लेट में भीग के रूप में डाल दे. अब एक केले का पत्ता ले और उस केले के पत्ते के ऊपर ये खीर वाली चांदी की प्लेट रखे. अब शिवजी के सामने दो घी के दीपक जलाए. पहला दीपक इस चाँदी की प्लेट के पास रख दे और दुसरे दीपक से शिवजी की आरती करे. आरती ख़त्म होने के बाद इसे शिवजी को दे और फिर चाँदी की प्लेट में रखी खीर को भी दे.

दोस्तों अब आपको शिवजी के सामने अपनी परेशानी या दुःख बताना हैं और उसके निवारण की विनती करनी हैं. इसके बाद आप चांदी की प्लेट में रखी खीर शिवजी को अपने हाथ से मुख तक लेजाकर खिलाए. एक बार शिवजी इसे झूठा कर ले तो प्लेट की आधी खीर किचन में रखे बड़े बर्तन में मिला दे. इसके बाद घर के सभी सदस्य ये खीर साथ में बैठकर खा ले. याद रहे कि आप ये खीर सिर्फ घर के सभी सदस्यों को ही खिलाए. बाहर के किसी व्यक्ति को ये खीर ना दे. बाद में भगवान के पास चाँदी की प्लेट में रखी बाकी की खीर भी आप लोग खा सकते हैं. इस उपाय को आप हर महीने कर सकते हैं. इससे आपके घर में सुख शान्ति बनी रहेगी और दुःख व तकलीफें दूर रहेगी.

दोस्तों यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे अपने दोस्तों साथ शेयर करना ना भूले.