कन्या राशिफल 2019 .. जाने कन्या राशि वालो के लिए कैसा रहेगा नया साल, आखिर 2019 में क्या लिखा है इनकी किस्मत में

अगर ग्रहो के अनुसार देखा जाएँ तो राशि चक्र में कुल बारह राशियां होती है. मगर आज हम केवल एक ही राशि के बारे में बात करने वाले है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ कन्या राशि के बारे में बात करने जा रहे है. बरहलाल आज हम आपको बताएंगे कि कन्या राशि का अगला साल यानि साल 2019 कैसा रहेगा. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ग्रहो के अनुसार राशि चक्र में कन्या राशि छठे स्थान पर आती है. गौरतलब है कि कन्या राशि का स्वामी बुध को माना जाता है. वही अगर इस राशि के लोगो के व्यक्तित्व के बारे में बात करे तो इस राशि के लोग काफी उम्मीदों वाले होते है. शायद यही वजह है कि ये लोग दिमाग से सोचने की बजाय दिल से सोचते है.

इसके इलावा ये लोग जल्दी भावुक भी हो जाते है. बता दे कि इस राशि के लोग रूढ़िवादी और संगठित चीजों को ही पसंद करते है. यहाँ तक कि दूसरो की सेवा करना भी इस राशि के लोगो को काफी अच्छा लगता है. यूँ तो ये लोग अपने काम के प्रति काफी वफादार होते है. मगर कभी कभी ये लोग छोटी सी बातों को लेकर चिंता करने लगते है. बरहलाल अगर आपकी राशि भी कन्या है, तो आपको एक बार इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए. जी हां इसे पढ़ने के बाद आपको ये समझ आ जाएगा कि आखिर आपका अगला साल कैसा रहेगा. तो चलिए अब आपको कन्या राशि के बारे में सब कुछ विस्तार से बताते है.

2019 में कैसा होगा आपका राशिफल..

१. आर्थिक स्थिति.. सबसे पहले हम कन्या राशि की आर्थिक स्थिति की बात करेंगे. बता दे कि आने वाले समय में न केवल आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, बल्कि आपको समाज में खूब मान सम्मान भी मिलेगा. इसके इलावा इस साल कोई भी नया मौका हाथ से न जाने दे, क्यूकि इस साल आप एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे. वही अगस्त के महीने में आपके जीवन में कुछ नए दोस्तों की भी एंट्री होगी. जिनके साथ मिल कर आप कोई बड़ा काम कर सकते है. बता दे कि यह साल आपके लिए काफी यादगार साबित होगा.

२. स्वास्थ्य संबंधी मुश्किलें.. गौरतलब है कि अगले साल किसी भी तरह की बेमतलब यात्रा पर न जाएँ. इसके इलावा अक्टूबर के महीने में आप कई मानसिक उलझनों से घिरे रह सकते है. इसके साथ ही किसी रोग के कारण आपका फिजूल खर्च हो सकता है.

३. पारिवारिक जीवन.. गौरतलब है कि इस मामले में नया साल आपके लिए काफी बेहतरीन रहेगा. बरहलाल नए साल में आपको पारिवारिक खुशियों की प्राप्ति होगी. हालांकि साल के अंत में आपको थोड़ी पारिवारिक मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन फिर भी अपने आत्मविश्वास से आप जीवन में आने वाली हर मुश्किल को आसानी से पार कर लेंगे.

४. प्रेम संबंधित समस्याएं.. गौरतलब है कि जो लोग अपने सच्चे प्यार की तलाश कर रहे है, उन्हें अगले साल अपना पार्टनर जरूर मिल जाएगा. हालांकि शुरुआत में आपको थोड़ी निराशा मिल सकती है, लेकिन साल के अंत में आपके साथ सब कुछ अच्छा ही होगा. वही अगर आप किसी को पसंद करते है, तो उसे प्रपोज करने के लिए फरवरी का महीना अच्छा रहेगा. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो प्यार के मामले में यह साल आपके लिए काफी अच्छा साबित होगा.

५. करियर.. बता दे कि नए साल में जहाँ एक तरफ आपको काफी धन लाभ होगा. वही दूसरी तरफ परिवार के सहयोग से करियर में वृद्धि भी होगी. यहाँ तक कि आप किसी अच्छी जगह पर निवेश करके भी खूब लाभ कमा सकते है. इसके इलावा जो लोग नौकरी कर रहे है, उनकी खूब तरक्की होगी. मगर जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है, उन्हें मार्च के महीने में नौकरी मिल सकती है.

६. वैदिक उपाय.. गौरतलब है कि कन्या राशि के लोगो को हर महीने के दूसरे बुधवार को पूजा की तीन सुपारी गणेश मंदिर में जरूर चढ़ानी चाहिए. इसके इलावा शुक्रवार को गुलाब के फूल पर कुमकुम लगा कर दुर्गा जी के मंदिर में चढ़ा दे. इससे आप हमेशा दुश्मनो से बचे रहेंगे. इसके साथ ही पक्षियों को गर्नी के महीने में पानी पिलाने से आपको सुख और शांति मिलेगी.

७. शुभ रंग और शुभ महीना.. बता दे कि इस राशि के लोगो के लिए जून और सितम्बर का महीना काफी शुभ रहेगा. जी हां इन दो महीनो में आपको नौकरी और धन से संबंधित कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है. वही नए साल में पीला रंग आपके लिए काफी शुभ साबित होगा.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि नया साल आपका जीवन खुशियों से भर दे.