अगर पीले दांतो से है परेशान, तो रोज सुबह उठ कर करे यह आसान सा काम, दूध की तरह चमकने लगेंगे दांत

इसमें कोई शक नहीं कि हँसता हुआ इंसान किसी को भी अच्छा लगता है. हालांकि इंसान की हंसी भी तब खूबसूरत लगती है, जब उसके दांत काफी अच्छे हो. जी हां चमकदार दांत यक़ीनन आपकी सुंदरता में चार चाँद लगाते है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो चमकदार दांतो से इंसान की मुस्कान में एक अलग ही निखार आता है. मगर कई बार ऐसा होता है कि दांतो का ठीक से ध्यान न रखने के कारण आपके दांत पीले पड़ जाते है. यहाँ तक कि कई बार तो बिलकुल खराब हो जाते है.

गौरतलब है कि इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जो अपने दांतो के पीलेपन की वजह से परेशान रहते है. बरहलाल अगर आप भी अपने दांतो के पीलेपन की वजह से परेशान है, तो आपको एक बार यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए. दरअसल आज हम आपको कुछ ऐसे आसान नुस्खे बताने वाले है, जिससे आपके दांत दूध की तरह चमकने लगेंगे. तो चलिए अब आपको इन चमत्कारी नुस्खों के बारे में विस्तार से बताते है.

१. तुलसी के पत्तो का करे इस्तेमाल.. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि तुलसी के पत्ते दांतो के पीलेपन को दूर करने में काफी सहायक सिद्ध होते है. इसके लिए तुलसी के सूखे हुए पत्ते और संतरे के सूखे हुए छिलके ले लीजिये. फिर इन दोनों को मिला कर इनका चूर्ण बना लीजिये. बता दे कि आपको हर रोज इस चूर्ण से अपने दांतो की मसाज करनी है. इससे आपके दांतो का पीलापन सच में गायब हो जाएगा.

२. नमक और बेकिंग सोडे का इस्तेमाल.. बता दे कि यह दांतो को चमकाने का सबसे बढ़िया तरीका है. जी हां आप अपने दांतो को चमकाने के लिए इन दो चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते है. इसके लिए सबसे पहले एक कटोरी में आधा चम्मच नमक और बेकिंग सोडा ले लीजिये. फिर इसमें थोड़ा सा पानी मिला लीजिये और इसका पेस्ट बना लीजिये.

बता दे कि पेस्ट बनाने के बाद आपको इस पेस्ट से अपने दांतो की अच्छी तरह से मसाज करनी है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इससे आपके दांतो पर जमी हुई पीली परत एकदम साफ़ हो जाएगी. जी हां इससे आपके दांत पहले की तरह चमकने लगेंगे. हालांकि इस बात का ध्यान रखे कि बेकिंग सोडा या नमक की अधिक मात्रा न ले. वरना इससे आपके दांतो को नुक्सान भी हो सकता है.

हमें यकीन है कि इन नुस्खों को आजमाने के बाद आपकी पीले दांतो की परेशानी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. इसके साथ ही आपकी प्यारी सी मुस्कान भी बनी रहेगी. अब यूँ तो आपने अपने दांतो को साफ करने के लिए कई तरह के नुस्खे आजमाएं होंगे. तो एक बार इन नुस्खों को भी आजमा कर देख लीजिये.

वो कहते है न कि जब तक हम किसी चीज का इस्तेमाल नहीं करते, तब तक हमें उसके फायदों के बारे में पता नहीं चलता. इसलिए अगर आप सच में अपने पीले दांतो से छुटकारा पाना चाहते है, तो एक बार इन चीजों का इस्तेमाल करके जरूर देखे. बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इससे आपके दांतो की चमक वापिस आ जाएगी.