टीवी की ये फैमस अभिनेत्रियां माँ बनने के बाद कभी नजर न आई पर्दे पर , नंबर 3 ने तो अपने डायरेक्टर से ही कर ली शादी

माँ शब्द की कोई परिभाषा नहीं होती है यह शब्द अपनेआप में पूरा होता है। माँ शब्द को किसी भी तरह से परिभाषित नहीं किया जा सकता है। असहनीय शारीरिक पीड़ा के बाद एक बच्चे को जन्म देने वाली माँ को भगवान का दर्जा दिया जाता है क्योंकि माँ जननी होती है और भगवान ने माँ के द्वारा ही पूरी सृष्टि की रचना की हैएक महिला के लिए मां बनने की खुशी दुनिया में सबसे बड़ी खुशी होती है, चाहे वो एक आम महिला हो या कोई सेलेब्रिटी हो, अक्सर लोग इस खुशी के लिए अपनी सारी जीवन शैली बदल लेते हैं।

ऐसा ही कुछ हमें टेलीविजन की इन कुछ अभिनेत्रियों के साथ देखने को मिला है जिन्होंने टेलीविजन की दुनिया में बहुत नाम कमाया और ये सभी एक्ट्रेसेस टीवी की दुनिया की क्वीन रह चुकी हैं।लेकिन माँ बनने के बाद उन्होंने पर्दे से दूरी बना ली। आज हम इन्हीं अभिनेत्रीयों की बात करने जा रहे हैं।

दिशा वकानी :-

दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहा टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ एक दशक पूरा कर चुका है। सबसे मजेदार और लगातार अपनी लोकप्रियता बरक़रार रखने वाला शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपने अलग अंदाज से लोगों के बीच लोकप्रियता बटोरने वाली दयाबेन यानि दिशा वाकाणी ने ये शो छोड़ दिया। फैंस को शो में उनकी कमी काफी खल रही है। दयाबेन को इस शो की रीढ़ की हड्डी कहना गलत नहीं होगा। दिशा ने साल 2015 में शादी की थी। हाल ही में एक्ट्रेस दिशा वाकाणी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर कहा है कि बेटी के जन्म की वजह से उन्होंने शो छोड़ दिया।

परिधि शर्मा :-

टीवी सीरियल जोधा-अकबर याद है? इस सफल टीवी सीरियल शृंखला ने भारतीय घरों में एक खास जगह बना ली थी और उसी सीरियल से अभिनेत्री परिधि शर्मा खासी प्रसिद्ध हुईं। शहंशाह अकबर की राजपूत पत्नी के रूप में लोगों ने इन्हें बहुत पसंद किया। पिछले साल परिधि ने बेटे को जन्म दिया है लेकिन बेटे के जन्म के बाद  वे सीरियल की चकाचौंध से दूर हो गयी।

दीपिका सिंह :-

स्टार प्लस के पॉपुलर शो ‘दीया और बाती हम’ में संध्या बींदणी का किरदार निभाने वाली दीपिका सिंह इन दिनों टीवी से दूर फैमिली लाइफ में बिजी हैं। उन्होंने शो की स्क्रीनिंग के दौरान ही शो के निर्देशक रोहित गोयल से शादी कर ली थी। कुछ दिनों पहले दीपिका ने एक बेटे को जन्म दिया तब से उन्होंने अभिनय की दुनियां से दूरी बना ली।

रोशनी चोपड़ा :-

रोशनी चोपड़ा कई मशहूर टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं। रोशनी को टीवी सीरियल ‘कसम से’ के लिए जाना जाता है। इसके अलावा रोशनी ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’, कॉमेडी सर्कस और ‘कॉमेडी नाइट विद कपिल’ में भी नजर आ चुकी हैं। कई पॉपुलर शो में एक्टिंग और होस्टिंग करने वाली मॉडल और एक्ट्रेस रोशनी चोपड़ा ने भी टीवी से दूरियां बना लीं। रोशनी दो बार मां बन चुकी हैं। रोशनी ने पिछले साल ही एक बेटे को जन्म दिया। उन्होंने मां बनने के बाद छोटे पर्दे से दूरी बना ली थी। वो काफी समय से पर्दे पर नजर नहीं आई हैं।