बेटी ईशा की शादी का कार्ड लेकर मातारानी के मंदिर पहुंची नीता अंबानी, हाथ जोड़ मांगी ये ख़ास चीज

देशभर में शादियों की धूम मची हुई हैं. जहाँ देखो वहां शादी ब्याह का माहोल चल रहा हैं. ऐसे में इस साल कई बड़ी बड़ी हस्तियाँ भी शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. हाल ही में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह इटली में सात फेरे लेकर हमेशा के लिए एक दूजे के हो चुके हैं. इसके बाद 2 सुर 3 दिसंबर को प्रियंका चोपड़ा भी अपने 10 साल छोटे प्रेमी निक जोंस से जोधपुर के उमेद भवन में शादी करने जा रही हैं. दीपिका और रणवीर की शादी किसी परियों की कहानी से कम नहीं थी, वहीँ प्रियंका और निक की शादी की राजा महाराजा वाले स्टाइल में होगी. लेकिन इसके बावजूद ये दोनों शादियाँ साल की सबसे बड़ी शादी नहीं होगी. इसकी वजह ये हैं कि देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी भी इसी साल 12 दिसंबर को अपनी बेटी ईशा की शादी आनंद पिरामल से करने जा रहे हैं.

इस शादी को लेकर तैयारियां अभी से शुरू हो चुकी हैं. कुछ दिनों पहले ईशा अंबानी के शादी का कार्ड इंटरनेट पर वायरल हुआ था. ये कार्ड एक बॉक्स के शेप में हैं जिसके अंदर चार सेक्शन बने हुए हैं. इस बॉक्स को खोलते ही गायत्री मंत्र बजता हैं. इस बॉक्स में सोने के तार से कारीगरी भी की गई हैं. आपको जान हैरानी होगी कि ईशा अंबानी के शादी के एक कार्ड की कीमत करीब 3 लाख रुपए हैं. अब हाल ही में ईशा की मम्मी नीता अंबानी ये शादी का कार्ड लेकर गुजरात के मशहूर अंबाजी मंद‍िर पहुचीं.

यहाँ नीता अपनी सास कोकिलाबेन के साथ आई थी. इन दोनों ने मंदिर में माताजी को कार्ड दिया और भगवान से हाथ जोड़ ईशा और आनंद के सिखाद भविष्य की कामना की. इस दौरान नीता अंबानी और उनकी सास कोकिला ट्रेडिशनल लुक में नज़र आई. अब इस पल की कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं.

बताते चले कि अंबानी परिवार ने ईशा की शादी के एक हफ्ते पहले उदयपुर में एक शानदार डिनर पार्टी का आयोजन भी रखा हैं. हालाँकि ईशा की शादी की सभी रस्मे उनके मुंबई स्थिति निवास पर ही सपन्न होगी. ऐसा बताया जा रहा हैं कि इस शादी में कई बड़े बड़े सेलिब्रिटी आने वाले हैं. यहाँ तक कि कुछ सेलिब्रिटी इस शादी में परफॉरमेंस भी देने वाले हैं.

सूत्रों की माने तो इस लिस्ट में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम भी सबसे ऊपर हैं. दरअसल ईशा और प्रियंका आपस में काफी अच्छे दोस्त हैं. इसके पहले ईशा की इटली में हुई सगाई में भी प्रियंका पहुंची थी.

एक्सपर्ट्स की माने तो ईशा अंबानी की शादी इस साल की सबसे बड़ी शादी साबित होगी. इस शादी में अभी से ढेर सारा खर्चा हो रहा हैं. यहाँ पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा हैं. अब क्या आकरे मुकेश अंबानी की एक ही तो बेटी हैं और ये उनके घर की पहली शादी भी हैं. ऐसे में जाहिर सी बात हैं वे इस पल को यादगार बनाना चाहेंगे. वैसे बता दे कि ईशा और आनंद बचपन से अच्छे दोस्त रहे हैं. इन दोनों के परिवार भी पहले से दोस्त हैं. ऐसे में ये दोस्ती अब रिश्तेदारी में बदलने जा रही हैं.