आज मंगलवार के दिन इन 5 राशियों को मिल सकता है बड़ा सरप्राइज, खुशियां देंगी दस्तक, जाने अपना राशिफल

मेष:-

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा।आपका धन व्यर्थ में खर्च हो सकता है। घर में तथा अपने कार्यक्षेत्र में समझौते से भरा रवैया अपनाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा। आज आप अध्यात्म की ओर प्रभावित रहेंगे| आप अपने भीतर की राह को जानना चाहेंगे. ईश्वर के नजदीक आने की आपकी इस इच्छा से आपको बहुत शांति मिलेगी. इससे आपकी प्रतिभा में भी निखार आएगा.

वृषभ:-

आपकी रचनात्मकता को आज सराहा जाएगा. आज आप दूसरों को मुश्किल समस्याओं से बाहर निकले का रास्ता भी बताएंगे. मुश्किलों को आसानी से सुलझा पाने की आपकी कला से लोग बहुत प्रभावित होंगे|आज आप आर्थिक मामलों में योजना बना सकेंगे और धन लाभ होने की भी संभावना है। परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा। आज नए कपड़े व गहने खरीद सकते हैं तथा आमोद-प्रमोद में आपका दिन बीतेगा।

मिथुन:-

शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे. आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है. आज आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है जिससे आपका किसी समस्या को देखने का नजरिया ही बदल जाएगा.

कर्क:-

अपनी उम्र के लोगों के बीच आज आपकी छवि को चार चांद लग जाएंगे. आज कुछ नई जिम्मेदारियां ना सिर्फ आपके लिए आएंगी बल्कि इनाम भी ले कर आएंगी. अपनी इस पहचान और सम्मान का पूरा मजा लें लेकिन ध्यान रहे कि आप किसी भी तरह अपनी छवि धूमिल ना होने दे|  आज भूमि भवन वाहन से संबंधित कोई कार्य करने का इरादा हो तो दिन शुभ कहा जा सकता है काफी दिनों से रुके हुए कार्यों को प्रारम्भ कर सकते हैं।

सिंह:-

अपने कौशल व हिम्मत से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी परेशानियों को हल कर लेंगे. आपकी इन खूबियों का जादुई असर होगा व सारी परेशानियां खुद ही खत्म हो जाएंगी. अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इसी से आपकी सारी परेशानियां खत्म हो सकेंगी|आज अपने परिवार के साथ समय बिताने व अपने रिश्तों को मजबूत करने का दिन है|

कन्या:-

अगर आज आपसे किसी सामाजिक कार्य के लिए मदद मांगी जाए तो किसी भी हालत में पीछे ना हटे. इससे जरूरतमंदों को तो मदद मिलेगी ही आपको भी बहुत संतुष्टी मिलेगी|ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल इनाम देंगे।

तुला:-

आज आपको अपने कर्यालय या घर पर थोड़ा तनाव महसूस हो सकता है. संभावना है कि आपके आस-पास के लोग गुस्से में रहें जिसका असर आपके मूड पर भी पड़ सकता है. चिंता ना करें ये समय भी बीत ही जाएगा. आप अपने कामों पर ध्यान दे. अपने काम पर ध्यान देने से आपका ध्यान परेशानियों पर नहीं जाएगा. सबका मूड जल्दी ही अच्छा हो जाएगा और सब कुछ ठीक हो जाएगा.

वृश्चिक:-

आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा. इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखे. मजे करने के लिए आप दोनो कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं अथवा खरीददारी भी कर सकते है| आज उच्च पदाधिकारियों को आप अपने काम से प्रभावित कर सकेंगे।

धनु:-

आज शत्रुओं से सावधान रहें। सेहत का पूरा ख्याल रखें। गूढ़ विद्या की ओर आपका आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है। काफी कोशिश के बाद आप अपनी मानसिक शांति को प्राप्त कर पाएंगेफिलहाल सत्ता धारी लोगों से ना ही उलझें तो अच्छा होगा, खास तौर से अगर आपको उनसे कोई काम निकलवाना हो तो सरकार से संबंधित काम करवाने के लिए आपको थोड़े धैर्य से काम लेना होगा. अगर आपका बहुत जरूरी सरकारी काम अटका पड़ा है तो बिना किसी हिचक के उच्चाधिकारी से बात करे|

मकर:-

आज आप अपने परिवार के साथ किसी खास प्रयोजन का जश्न मनाएंगे या फिर कहीं बाहर घूमने जाएंगे जिससे आपको बहुत खुशी मिलेगी. आज का दिन अपनों के साथ कहीं पिकनिक पर जाने के लिए बहुत ही अच्छा है. आपको खूब मजा आएगा. अपने परिवार के साथ समय बिताने से एक मजबूत रिश्ते के रूप में शुभ परिणाम मिलेंगे. आज आपके रास्ते में कोई बाधा नहीं आएगी.

कुंभ:-

आज विद्यार्थियों का मन किताबों से हट कर अपने दोस्तों के साथ मजे करने को करेगा. जो लोग रात दिन एक करके मेहनत कर रहे थे वो थोड़ा आराम कर सकते है. लेकिन अपनी पढ़ाई और मस्ती में संतुलन बना कर रखे| ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी। वाहन चलाते समय फोन का प्रयोग पूर्ण सावधानी से करें चोट लगने की सम्भावना है।

मीन:-

आज आप घर पर थोड़ा सावधान रहें क्योंकि झगड़ा होने की प्रबल संभावना है|ग्रह कुछ ऐसा योग बना रहे हैं कि घर पर अशांति रहे. इसलिए आपको अपनी भावनाओं को काबू में रखते हुए इस बात का ध्यान रखना है कि घर पर झगड़ा ना हो. अपना दिमाग ठंडा रखें सही सूझ-बूझ से परिस्थिति को संभाले|  आज ज्यादा पैसे लगाकर कुछ खरीदना चाह रहे हो तो फिलहाल अपना इरादा बदल दो नहीं तो आपका पैसा कहीं फस सकता है ।