बाप है मुख्यमंत्री फिर भी बेटा बेचता है फूल, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो ऐशोआराम की जिंदगी होते हुए भी सारी सुविधाओं को त्यागकर मेहनत करने की सोचता होगा। वहीं बात करें युवाओं की तो उन्हें तो हर चीज आसानी से चाहिए होती है लेकिन आज एक ऐसी खबर सामने आई है जो वाकई में एक मिसाल के तौर पर है। जी हां जैसा की आप सभी ये तो जान ही रहे होंगे की आजकल हर तरफ चुनावी माहौल चल रहा है और हर पार्टी जीतने के लिए अपना जोरों सोरो से प्रयास कर रही है। इतना ही नहीं ये भी बता दें की मध्यप्रदेश में 28 नवम्बर से चुनाव होने वाले है और मध्य प्रदेश में सभी पार्टिया पूरी जोर से चुनाव की तैयारियां भी कर रहे है।

बता दें की पिछले 3 बार से मध्यप्रदेश में तीन बार से मुख्यमंत्री रह चुके शिव राज सिंह चौहान इस बार भी अपनी जीत हासिल करने के लिए सिर से लेकर पैर तक सबकुछ लगा चुके हैं और तो और उन्होने इस कुर्सी के लिए अपनी पत्नी साधना व अपने बेटे का भी इस बार सहारा लिया है। जो कि उनका जोरों शोरों से प्रचार प्रसार कर रहे है।

दरअसल आजकल शिवराज सिंह से ज्यादा उनके बेटे कार्तिकेय चर्चा में आ गए हैं। जी हां लोगों का मानना है की शिवराज सिंह का उतराधिकारी कार्तिक ही होंगे। बताया जाता है कि कार्तिकेय चौहान ने चुनावी रण प्रचार भी कर कते हैं। इसके पहले भी वो अपने पिता के विधानसभा क्षेत्र में लगातार सभाएं कर रहे हैं और सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने की कोशिश भी कर रहे हैं।

दरअसल आपको बता दें की कार्तिकेय की चर्चा में आने का कारण ये है की आजकल उन्होने एक फूलों की दुकान खोली है। बताते चलें की कार्तिकेय ने एक फूलों की दुकान खोली है। इस दुकान पर सीएम शिवराज के विदिशा स्थित फॉर्म हाउस पर उगे खास फूलों की बिक्री होगी। भोपाल के बिट्टन मार्केट स्थित इंदिरा कॉम्प्लेक्स में उन्होंने यह दुकान खोली है। उन्होंने यह दुकान 30 हजार रुपये प्रतिमाह किराए पर ली है।

इस दुकान का शुभारंभ मौके पर मुख्यमंत्री का पूरा परिवार मौजूद था। दुकान को सुंदर फ्लोरिका नाम दिया गया है। इस दुकान पर सीएम शिवराज के विदिशा स्थित फॉर्म हाउस पर उगे खास फूलों की बिक्री होगी। भोपाल के बिट्टन मार्केट स्थित इंदिरा कॉम्प्लेक्स में उन्होंने यह दुकान खोली है। उन्होंने यह दुकान 30 हजार रुपये प्रतिमाह किराए पर ली है। इस दुकान का शुभारंभ मौके पर मुख्यमंत्री का पूरा परिवार मौजूद था। दुकान को सुंदर फ्लोरिका नाम दिया गया है। इसमें इनका परिवार भी साथ दे रहा है।

वहीं इस बारे में जब उनके परिवार से पूछा गया तो उनका कहना था की इस आउटलेट की कल्पना कार्तिकेय ने दो साल पहले ही कर ली थी। उन्होंने इसके लिए बकायदा फूलों के व्यवसाय को बारीकी से समझा। 21 साल के कार्तिकेय शिवराज सिंह चौहान के बड़े बेटे हैं।

अब देखना तो ये होगा की इस बात का असर चुनाव पर किस हद तक पड़ता है। क्योंकि इस चुनावी गहमागहमी में हर पार्टी कोई भी नया कदम फूंक फूंक कर रखता है।