जिनके भी घरों में लगा है बिजली मीटर उनके लिए है बड़ी खुशखबरी, मोदी सरकार ने किया ये ऐलान

पीएम मोदी को तो देश और विदेश के लोग भी जान चुके हैं हर घर घर में इनका नाम गंुजता है वहीं आपको ये भी बता दें की जब से पीएम मोदी सरकार बनी है तभी से देश को विकासशील बनाने के लिए कई सारे प्रयास दिन प्रतिदिन किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं आपने अगर गौर किया होगा तो आपको याद होगा की जब केंद्र में मोदी सरकार आयी है उसके बाद से ही लगातार एक से बढ़कर एक फैसले सरकार ने जनता के लिए किए हैं। साल 2014 की अगर बात करें तो उस समय के चुनाव में जब पीएम मोदी ने जीत हासिल की थी तो देश की स्थिति कुछ अच्छी नहीं थीं लेकिन धीरे धीरे कुछ ऐसा सुधार हुआ की आज लोग विश्व में भी भारत को जानने लगे हैं।

इतना ही नहीं इसके साथ ही साथ मोदी सरकार ने कई सारी ऐसी योजनाएं चलाई है जो गरीबों के लिए बेहद कारगर सिद्ध हुई जिसमें उज्ज्वला योजना, घर घर बिजली, गरीबों हेतु मुफ्त शौचालय, गरीबों हेतु घर आदि अन्य कई तरह की योजनाएं सरकार ने गरीबों के लिए चलाई। वहीं अभी हाल ही में गरीबों के लिए केंद्र सरकार ने आयुष्मान योजना की भी शुरूआत कर दी है जिससे उनको काफी लाभ मिल रहा है। वहीं कभी कुछ बंद कर देती है तो कभी कुछ चालू कर देती है। जिससे कि आप और हमारे जैसे हम इंसानों को काफी फायदा होता है।

वैसे ये तो आप सभी समझ ही गए होंगे की इन योजनाओं से जहां गरीबों को लाभ तो मिल ही रहा है वहीं दूसरी ओर हमारा देश भी विकसित हो रहा है। आज पीएम मोदी ने फिर एक नई घोषणा की है जो आम लोगों के लिए है जी हां आपको बता दें की इस घोषणा से आम लोगों को काफी फायदा होने वाला है। जिस प्रकार से अभी भी भारत के ऐसे भी क्षेत्र मौजूद है जहाँ बिजली की पूर्ण रूप से व्यवस्था नही हुई है और लोग आज भी अंधकार में अपना जीवन बिता रहे है।

कहीं पर बिजली है भी तो मात्र नाम के लिए है। 24 घंटे में 3-4 घंटे बिजली मिलती है। तारो और खंभो की ऐसी दशा है कि किसी भी समय दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। दरअसल ये खबर उनके लिए है जिनके घरों में बिजली का मीटर लगा है तो वो लोग खुश हो जाएं। जी हां क्योंकि मोदी सरकार की तरफ से बिजली के मीटर पर एक नई घोषणा हो चुकी है। अगर आपके घर में भी बिजली का मीटर है तो यह खबर आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि मोदी सरकार की तरफ से बिजली के मीटर पर एक नई घोषणा हो चुकी हैं।

दरअसल मोदी सरकार ने बिजली के मीटर को लेकर एक नई योजना का ऐलान किया है दरअसल मोदी सरकार बहुत जल्द बिजली के मीटर में प्रीपेड कार्ड जोड़ेगी जैसे आप अपना टीवी रिचार्ज करवाते हो या मोबाइल रिचार्ज करवाते हो वैसे ही आपको महीने के आखिरी दिन अपना मीटर रिचार्ज भी करवाना पड़ेगा।

तो इससे ये राहत होगी की लोग अब जितना बिजली इस्तेमाल करेंगे उतना रिचार्ज कराएंगे और अगर आपको कहीं जाने वाले हैं तो उतने दिनों तक आप रिचार्ज नहीं करा सकते हैं।