अमीर बनने से पहले कुछ ऐसे दिखते थे महेंद्र सिंह धोनी, तस्वीरें देख कर जाने शोहरत मिलने से पहले कैसी थी धोनी की जिंदगी

ये तो सब जानते है कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे प्रसिद्ध और बेहतरीन खिलाडी है. जी हां इनकी लोकप्रियता केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशो में भी फैली हुई है. हालांकि अब इनकी शादी हो चुकी है. मगर फिर भी लड़कियां आज भी इनके अंदाज की दीवानी है. यही वजह है कि शादी होने के बावजूद भी लड़कियां खेल के मैदान में इनके नाम के साथ प्यार भरा संदेश लिख कर लाती है. मगर क्या आप जानते है कि इतनी शोहरत हासिल करने से पहले महेंद्र सिंह धोनी बिलकुल हमारी और आपकी तरह ही एक आम इंसान जैसे दिखते थे. बरहलाल हमें यकीन है कि धोनी के पुराने अवतार को देख कर आप भी चौंक जायेंगे.

जी हां आज हम आपको धोनी की उस समय की तस्वीरें दिखाने वाले है, जब वो इतने अमीर नहीं थे. जब उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम नहीं कमाया था. वो कहते है न कि दौलत न केवल इंसान का अंदाज बल्कि उसका लुक भी बदल देती है. गौरतलब है कि धोनी के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो क्रिकेट की दुनिया में प्रसिद्धि हासिल करने के बाद वो पूरी तरह से बदल गए. अब ये तो आपको खुद उनकी तस्वीरें देखने के बाद पता चल ही जाएगा. हालांकि इसमें कोई शक नहीं कि इस कामयाबी को हासिल करने के लिए धोनी ने कड़ी मेहनत भी की है. जी हां वो दिन रात एक अच्छे कप्तान की तरह अपनी टीम के साथ खड़े रहे है. ऐसे में उन्हें इतना सब हासिल होना तो लाजिमी था. यही वजह है कि देश भर में महेंद्र सिंह धोनी की काफी ज्यादा फैन फॉलोविंग है.

वैसे जो लोग धोनी से बेहद प्यार करते है, वो उन्हें प्यार से माहि ही बुलाते है. अब यूँ तो आपने महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक एम् एस धोनी जरूर देखी होगी. मगर वो कहते है न कि असली तो असली ही होता है. इसलिए आज हम आपको महेंद्र सिंह धोनी की कुछ ऐसी असली तस्वीरें दिखाना चाहते है, जो आपने शायद फिल्म के दौरान भी नहीं देखी होंगी. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह महेंद्र सिंह धोनी की सबसे पुरानी तस्वीर है. गौरतलब है कि इस तस्वीर में धोनी अपने दोस्तों के साथ मस्ती करते हुए नजर आ रहे है. हालांकि इस तस्वीर में वह काफी साधारण से दिख रहे है. मगर अब वो काफी हैंडसम हो चुके है.

इसके इलावा आपकी जानकारी के लिए बता दे कि धोनी साल 2007 में वर्ल्ड टी ट्वेंटी में भारत की कैप्टेनशिप और फिर साल 2011 में वर्ल्ड कप भी जीते थे. इसके साथ ही उन्होंने तीन बार आईपीएल भी जीता है. बता दे कि इस तस्वीर में उनके हाथ में जीत की ही ट्रॉफी है. हालांकि इस तस्वीर में भी उनका लुक काफी अलग है. गौरतलब है कि शुरुआत में धोनी के बाल लम्बे थे. जी हां उनके लम्बे बालो को देख कर ही लम्बे बाल रखने का ट्रेंड शुरू हुआ था. मगर फिर वह समय के साथ साथ अपने बालो का हेयर स्टाइल भी बदलते रहे.

वैसे आपको बता दे कि धोनी ने जॉन अब्राहम को देख कर ही लम्बे बाल रखने शुरू किए थे. बता दे कि धोनी फ़िलहाल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर है. आपको जान कर हैरानी होगी कि जब यह टेस्ट से सन्यास लेने वाले थे, तो उससे पहले इनकी सलाना कमाई करीब एक सौ पचास करोड़ से एक सौ नब्बे करोड़ थी. हालांकि सन्यास लेने के बाद भी इनकी कमाई में ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है.

बरहलाल आप धोनी की कुछ पुराना और चुनिंदा तस्वीरें यहाँ देख सकते है.