अपने पूजा घर के नीचे चुपचाप से रख दें बस ये एक चीज, गरीबी भूल जायेगी आपके घर का रास्ता

ये बात तो आप सभी जानते ही होंगे की हिंदू धर्म में पूजा पाठ का कितना ज्यादा महत्व है और यही कारण है की जो लोग हिंदू धर्म को मानते हैं उनके घर में एक पूजा घर या फिर पूजा करने का मंदिर जरूर मौजूद होता है। हिंदूधर्म से संबंध रखने वाले सभी लोग भगवान में आस्था रखते हैं और उनपर विश्वास करते हैं इसलिए सुबह उठने के बाद स्नान ध्यान करके मंदिर में अपने भगवान का पूजन अर्चन करना उनकी दिनचर्या का सबसे पहला काम होता है। लेकिन आपको बता दें की जो लोग घर में मंदिर स्थापित करते हैं उन्हे कई बातों का ध्यान रखना बेहद ही जरूरी है।

वैसे ये बात तो सच है की लोग पहले हर रोज पूजा करने के लिए मंदिर जाया करते थें लेकिन आजकल के भागदौउ़ भरी लाइफ में किसी को सांस लेने तक का समय नहीं मिल पाता है जिसकी वजह से लोग घर में ही मंदिर की स्थापना कर लेते हैं लेकिन वो अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो उनके घर में आने वाली सुख शांति और सकारात्‍मक ऊर्जा को खत्म कर नकारात्मकता फैला देती है। जी हां अगर आप भी अपने घर में मंदिर रखते हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए।

सबसे प्रथम बात तो ये है की घर में मंदिर का उचित स्‍थान पर होना भी बहुत जरूरी है। जी हां अगर आप शुभ फल पाने की इच्‍छा रखते हैं तो ध्यान रहे की वास्‍तु के हिसाब से पूजा घर हमेशा पूर्व या उत्‍तर दिशा में ही होना चाहिए। वहीं ये भी बता दें की पूजा घर हमेशा ही स्वच्छ होना चाहिए जी हां कई बार लोग ऐसा करते हैं की पूजा घर में निर्माल यानी पुराने हो चुके फूल, माला, अगरबत्तियां जमा करे रहते हैं लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि इससे नकारात्मक उर्जा का संचार होता है जो आपकी खुशियां और आय को कम करने का काम करते हैं।

अब बात करते हैं उस उपाय की जिसके करने के बाद से ही आपके घर की सारी गरीबी का नाश हो जाएगा। जी हां इसके लिए आपको पीला कागज लेना है और उसे दवात में थोड़ा सा कुमकुम मिलाकर उस कागज पर अपना नाम लिखें और जो भी इच्छा पूरी करनी हो उसे उस कागज पर लिख लें और ऐसा करने के बाद आप अपने पूजा घर में एक घी का और एक सरसों के तेल का दीपक अलग अलग दोनों विपरीत दिशा में दीपक जलाना है। इसके बाद आपको अपने इष्ट देव की पूजा करें जिनसे आप ये मनोकामना पूरी कराना चाहते हैं तो आपको उनकी पूजा करना है।

और फिर उस कागज पर जिसपर आपने मनोकामना लिखी है उसे मोड़ कर उसे कलावे की सहायता से बांध लें और फिर उस कागज को दीपक के ऊपर से सात बार घुमाना होगा और घुमाते समय ऊं श्रीं श्रीये नम: मंत्र का जाप करें। ऐसा करने के बाद आप उस कागज को अपने पूजा घर में मंदिर हैं तो उसके नीचे रख दें या फिर आप उसे भगवान की तस्वीर के पीछे रख दें।

आप देखेंगे की इस उपाय के करने के ठीक 21 दिन बाद आपको इसका असर दिखने लगेगा। और आपकी वो मनोकामना पूरी हो जाएगी।