बॉर्डर फिल्म में इन अभिनेताओं को मिलने वाली फीस के बारे में जानकर रह जाएंगे दंग

साल 1997 में आई देशभक्ति फ़िल्म बॉर्डर तो आप सभी ने जरूर देखी होगी। बॉलीवुड के मशहूर निर्माता निर्देशक जे पी दत्ता की मल्टी स्टारर फ़िल्म बॉर्डर लोगों ने बेहद पसंद की थी। फ़िल्म की कहानी और सभी पात्रों की एक्टिंग ने इस फ़िल्म को लोगों के लिए बेहद पसंदीदा बना दिया था। आज हम आपको इस फ़िल्म में काम कर चुके सभी अभिनेताओं की फीस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के वाद आप भी यक़ीनन विश्वास नहीं कर पाएंगे कि उस जमाने में भी भी उन्हें बतौर फीस इतनी रकम मिली होगी। तो आइए जानते हैं कि किस अभिनेता को कितनी रकम मिली थी।

बता दें कि सनी देओल, जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना अभिनीत इस फ़िल्म की लागत उस वक़्त ही दस करोड़ की थी और फ़िल्म ने बॉक्स आफिस पर करीबन 70 करोड़ कमाया था। अब बात करें इस फ़िल्म में काम कर चुके इन अभिनेताओं की फीस की तो 90 दशक के कई सारे सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता जैकी श्रॉफ को इस फ़िल्म में अभिनय के लिए करीबन 44 लाख रुपये मिले थे जो कि आज कल के हीरो को मिलने वाली राशि का आधा भी नहीं है। इसके अलावे इस फ़िल्म के मुख्य किरदारों में से एक अभिनेता सनी देओल को इन फ़िल्म के लिए उस वक़्त 70 लाख रुपये मिले थे। बता दें कि फ़िल्म में सनी के किरदार को काफी पसंद किया गया था।

गौरतलब है कि फ़िल्म के अन्य मुख्य किरदार सुनील शेट्टी को इस फ़िल्म में अभिनय के लिए उस वक़्त 32 लाख रुपये मिले थे। फ़िल्म में सुनील ने राजस्थान बटालियन कमान संभाला था। इसके आलवा फ़िल्म के अन्य मुख्य किरदार अक्षय खन्ना की बात करें तो उन्हें इस फ़िल्म के लिए महज 22 लाख रुपये मील थे। अक्षय के लिए उस वक़्त ये फ़िल्म काफी महत्वपूर्ण थी क्योंकि उस वक़्त वो इंडस्ट्री में नए थे।

अब अगर बात करें इस फ़िल्म में काम करने वाली अभिनेत्रियों की फीस की तो आपको बता दें कि फ़िल्म में तीन अभिनेत्रियों ने मुख्य किरदार निभाया था। तब्बू, पूजा भट्ट और शरवानी मुखर्जी। आपको बता दें कि अभिनेत्रियों की इस लिस्ट में तब्बू को फ़िल्म में अभिनय के लिए मील थे महज 9 लाख रुपये। अब आप खुद अंदाज लगा सकते हैं कि उस जमाने में अभिनेत्रियों को कितनी कम रकम दी जाती थी। बात करें पूजा भट्ट की तो उन्हें भी इस फ़िल्म के लिए करीबन 9 लाख रुपये ही मिले थे जबकि पूजा बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की बेटी थी। पहले की अपेक्षा आजकल की बात करें तो आज अभिनेत्रियों को पहले से कई ज्यादा रकम दी जाती है। जाहिर सी बात है कि कोई भी फ़िल्म केवल एक एक्टर के जरिये ही नहीं चल सकती है। एक सफल फ़िल्म में हर किसी की भागीदारी काफी मायने रखती है। इसके अलावा बात करें बॉर्डर के लिए शरवानी मुखर्जी की फीस की तो आपको बता दें कि उन्हें इस फ़िल्म के लिए सिर्फ 5 लाख की रासि मिली थी। चूंकि व्व उस वक़्त नई थी बॉलीवुड में ये उनकी शुरुआती फ़िल्म ही थी इसलिए उन्हें महज पांच लाख ही मिले थे।