यह मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री माता पिता का तलाक होने के बाद बचपन में जमीन पर गुजारती थी रातें.

आज हम बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे है जो किसी पहचान की मोहताज नहीं है. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना की बात कर रहे है. अब ये तो सब जानते ही है कि ट्विंकल खन्ना आज कल फिल्मो से काफी दूर रहती है, लेकिन फिर भी अब वो एक बड़ी प्रोड्यूसर बन चुकी है. इसके साथ ही वो एक बेहतरीन राइटर भी है. हालांकि आज हम आपको ट्विंकल खन्ना के जीवन से जुड़े कुछ ऐसे किस्सों के बारे में बताना चाहते है, जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे.

जी हां ये तो सब को मालूम ही है कि ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी है. मगर आपको जान कर हैरानी होगी कि जब ट्विंकल खन्ना महज दस साल की थी, तब उनके माता पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो तब डिंपल कपड़ाईया और राजेश खन्ना ने एक दूसरे को तलाक दे दिया. गौरतलब है कि ट्विंकल खन्ना पढ़ने लिखने में काफी तेज थी और उनकी पढ़ाई लिखाई पंचगनी के स्कूल में हुई थी. हालांकि जब ट्विंकल खन्ना के माता पिता ने एक दूसरे को तलाक दिया तो इससे उन्हें काफी बड़ा झटका लगा. जी हां दस साल की उम्र में अपने माता पिता को अलग होते हुए देखना कोई छोटी बात नहीं है.

अब जाहिर सी बात है कि जब किसी माता पिता का तलाक होता है, तब इसका सबसे ज्यादा असर बच्चे पर ही पड़ता है. गौरतलब है कि जो ट्विंकल खन्ना बड़ी बड़ी गाड़ियों में घुमा करती थी, वही अपने माता पिता का तलाक होने के बाद ट्रेन में सफर करती थी. जी हां ऐसा नहीं था कि उनके पास धन दौलत की कमी थी, लेकिन फिर भी ट्विंकल खन्ना अपनी नानी के साथ उनके घर पर ही रहती थी. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा जब वो अपनी नानी के घर रहती थी, तब वो जमीन पर खुद गद्दे बिछा कर वही पर सो जाया करती थी. दरअसल तब ट्विंकल खन्ना के पास खुद की गाडी नहीं थी. जिसके कारण वो अक्सर ट्रेन में ही सफर करती थी.

ऐसे में जब ट्विंकल खन्ना ने अपनी पहली फिल्म साइन की थी, तब उन्हें एडवांस में जो पैसे मिले थे, उन पैसो से उन्होंने अपनी पहली कार खरीदी थी. गौरतलब है कि माता पिता के अलग होने का ट्विंकल खन्ना पर काफी गहरा असर पड़ा था. जिसके बाद ट्विंकल खन्ना राइटर बनना चाहती थी. मगर उनकी माँ डिंपल उन्हें अभिनेत्री बनाना चाहती थी. ऐसे में बॉबी देओल के पिता यानि धर्मेंद्र जी ने उन्हें अपने बेटे के साथ फिल्म बरसात में लांच किया और यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई. बता दे कि इस फिल्म के बाद ट्विंकल खन्ना का करियर चल पड़ा था. यहाँ तक कि इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फिल्मफेयर फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था.

वैसे आपको बता दे कि बरसात के इलावा उन्होंने जान, बादशाह, जब प्यार किसी से होता है और मेला जैसी आदि कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया है. गौरतलब है कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की मुलाकात भी एक फोटोशूट के दौरान हुई थी. जिसके बाद इन दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला बढ़ता गया और इनका रिश्ता शादी तक जा पंहुचा. गौरतलब है कि ट्विंकल खन्ना ने आखिरकार अक्षय कुमार से शादी कर ली. जी हां आज इनके दो बच्चे भी है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिल्मो से दूर होने के बाद ट्विंकल ने अपना खुद का डिज़ाइनर स्टोर भी खोला. ऐसे में उन्होंने बड़ी बड़ी एक्ट्रेस के घर को डिज़ाइन भी किया है. इसके साथ ही वह एक फिल्म प्रोड्यूसर और जबरदस्त राइटर भी है.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि ट्विंकल खन्ना का जीवन हमेशा ऐसे ही खुशियों से भरा रहे.