अभिनेता दिलीप कुमार के अच्छे स्वास्थ्य के लिए पाकिस्तान में भी उठे दुआ के हाथ, मुम्बई के लीलावती हॉस्पिटल में हैं एडमिट

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेताओं में से एक दिलीप कुमार साहब को बुधवार की देर शाम मुम्बई के लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दिलीप कुमार अपने जमाने के पहले ऐसे अभिनेता है जो आजतक लोगों के बीच अपनी उम्दा एक्टिंग और शख्सियत की वजह से बेहद मशहूर हैं। बता दें कि दिलीप साहब के खराब तिबयत के ठीक होने के लिए देश भर में तो लोग प्रार्थना कर हो रहें हैं साथ ही साथ पाकिस्तान के लोग भी दिलीप कुमार के जल्द से जल्द घर वापिसी को और बेहतर स्वास्थ्य की दुआ मांग रहे हैं। बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का पाकिस्तान के साथ बजी गहरा नाता है, आईये आपको बताते हैं की क्या है वो।

आपको बता दें कि अभिनेता दिलीप कुमार को बुधवार की देर शाम मुम्बई के लीलावती हॉस्पिटल में सीने में दर्द की शिकायत के बाद भर्ती करवाया गया है। बता दें कि दिलीप कुमार की पिछले कुछ वर्षों से देख रेख करने वाले डॉक्टर रमेश सिंह के कहना है कि दिलीप साहब को साल के इस समय हर साल हार्ट चेकअप के लिए हॉस्पिटल आना होता था और इस बार भी उन्हें इसीलिए पहले ही एडमिट कर लिया है। सूत्रों की माने तो हॉस्पिटल ने उन्हें पहले ही एडमिट कर लिया है ताकि अगले एक दो तीन दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रहें। इसके अलावा आपको बता दें कि दिलीप कुमार को देखने वाले डॉक्टर का कहना है कि उन्हें अब सीने में दर्द की शिकायत नहीं है सिर्फ जलकी खांसी है जो कि एक दो दिन में ठीक हो जाएगा।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर दिलीप साहब की सलामती के लिए हिंदुस्तान के साथ साथ पाकिस्तान में भी लोग दुआएं क्यों कर रहे हैं। दरअसल आपको बता दें कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में 11दिसंबर 1922 में हुआ था। जी हां इंडिया पाकिस्तान के बंटवारे के बाद दिलीप साहब का परिवार हमेशा के लिए ही हिंदुस्तान में रह गया लेकिन आज भी पेशावर में उनका पुश्तैनी मकान और उनके रिश्तेदार हैं। बता दें कि दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान है और दिलीप नाम उन्हें बॉलीवुड ने दिया है।

बता दें कि दिलीप कुमार ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में फीम “ज्वार भाटा” से डेब्यू किया था । इसके अलावा दिलीप साहब ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई सारे ऐतहासिक फिल्में दी हैं जैसे कि “क्रांति”, “गंगा जमुना”, “राम श्याम”, “कर्मा” आदि दिलीप साहब की कुछ महान फिल्मों में से एक है। आपको बता दें कि दिलीप साहब की फिल्मी जिंदगी जितनी दिलचस्प रही है उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ भी। अपने से उम्र में 22 साल छोटी फ़िल्म एक्ट्रेस शायरा बानो से दिलीप साहब ने निकाह किया था जो आठ तक जिंदगी के इस मोड़ पर भी उनका साथ निभा रहीं हैं। बता दें कि शायरा बानो ने जब दिलीप कुमार को पहली बार देखा था तभी अपना मन बना लिया था कि अगर वो शादी करेंगी तो सिर्फ उन्हीं से, आखिरकार शायरा बानो के जिद के आगे दिलीप साहब को हार माननी पड़ी और दोनों की शादी होगयी। आज दिलीप साहब 96 साल के हो चुके हैं और वक़्त शायरा बानो उनके साथ मौजूद रहती हैं।