151 साल बाद बन रहा है शनि और मंगल का शुभ संयोग ,इन राशि वालों को मिलेगा अपार धन लाभ

सभी ग्रह समय – समय पर अपनी राशि परिवर्तित करते रहते हैं. सभी ग्रहों का एक  राशि में भ्रमण  का समय अलग ही होता है. कोई शीघ्र राशि बदलता है तो कई ग्रह लम्बी अवधि तक एक ही राशि में रहते हैं. सभी नौ ग्रहों  में एक शनि ऎसा ग्रह है जो सबसे अधिक समय तक  एक  राशि में रहता है. इसी तरह गोचर में कभी न कभी ग्रहों का संबंध एक साथ बनता है,जैसे अभी मंगल और शनि का युति संबंध बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि और मंगल दोनों ही क्रूर एवं पाप ग्रह माने जाते हैं.

जहां एक और मंगल बहुत उग्र, क्रोधी हैं और इनकी प्रकृति तमस गुणों वाली मानी गई है. शनि और मंगल दोनों की गिनती पाप ग्रहों में होती है। कुंडली में इनकी अशुभ स्थिति भाव फल का नाश कर व्यक्ति को परेशानियों में डाल सकती है, वहीं शुभ होने पर वे व्यक्ति को सारे सुख दे डालते हैं।

इसी प्रकार अपनी धीमि गति से चलते हुए शनिदेव अपना असरदार प्रभाव देते हैं, अपने अद्वितीय तेज से दोनों ही ग्रह सभी को प्रभावित करते से दिखाई देते हैं. यह सभी पर ऊर्जावान कार्रवाई, आत्मविश्वास तथा अहंकार का प्रतिनिधित्व करते हैं| आपको बता दे ज्योतिष के अनुसार इस समय शनि और मंगल का एक शुभ संयोग बनने जा रहा  है और ये संयोग पूरे 151 साल बाद बनने जा रहा है जिससे 4  राशि वालों के जीवन में अपार खुशियाँ मिलने के योग बन रहे है |तो आइये जानते है कौन सी हैं वो 4  राशियाँ

वृषभ राशि

इस समय वृषभ राशि के लोगों का मान-सम्‍मान बढ़ेगा और लोगों के बीच उनकी तारीफ होगी। नए अवसर तलाश करेंगे, तो आपको इस काम में सफलता मिलेगी। आय के साधन बढ़ेंगें जिससे खूब पैसा आएगा। लोगों के उत्‍साह में वृद्धि होगी। काम में ज्‍यादा मन लगेगा जिससे खूब पैसा कमाने का मौका भी मिलेगा। व्‍यापार में भी मुनाफा होगा और सैलरी बढ़ने की भी उम्‍मीद है।  इस समय अपने बच्चों के साथ कुछ सुखद समय बिताएं। इस राशि वालों के लिए बहुत ज्यादा फायदा होगा। यह फायदा धन के रुप में या फिर किसी प्रापर्टी के कारण अच्छा सौदा हो सकता है।

कर्क राशि

यह महासंयोग कर्क  राशि वाले लोगों के लिए काफी अच्छा रहेगा। इस राशि वालों के लिए शनि-मंगल का गोचर शुभ रहेगा क्योंकि यह एकादश वाले भाव में है जिसके चलते अचानक कहीं से आपको भारी मुनाफा मिल सकता है।अगर आप मेहनत और लगन से काम करेंगे, तो आपको अपनी नौकरी में पदोन्नति हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों को इस समय खुशी और सफलता मिलने के प्रबल योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। नौकरीपेशा वालों के लिए ऑफिस में अनुकूल वातावरण रहेगा। नौकर वर्ग और ननिहाल पक्ष से लाभ होगा। स्वास्थ्य बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा, लेकिन आवश्यक खर्च भी होंगे। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

कुम्भ राशि

शनि और मंगल के इस शुभ संयोग से कुम्भ   राशि के जातकों को इस समय अप्रत्याशित धन की प्राप्ति के योग है। यह समय लॉटरी और सट्टा बाजार के लिए भी लाभप्रद है। परन्तु ये धन लाभ कई तरह की जिम्मेदारियां भी साथ लायेगा जिसे आपको नजरअंदाज नहीं करना है। आपका अपने साथी के साथ अच्छा समय बीतेगा। लोग आपके निर्णय से प्रभावित होंगे। यह परिवर्तन आपके लिए अनेको मौके लेकर आएगा ,तो इसका आप जमकर फायदा उठाइए।